Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशसीएम शिवराज सिंह का एलान, तीन इनामी नक्सलियों को मारने वाली टीम...

सीएम शिवराज सिंह का एलान, तीन इनामी नक्सलियों को मारने वाली टीम को मिलेगा प्रमोशन

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बालाघाट जिले में सोमवार को महिला कमांडर समेत तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने वाली टीम की सराहना की है। उन्होंने घोषणा की है कि जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री अवार्ड दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है और इसकी शांति भंग करने की इजाजत किसी को नहीं है, चाहे वह नक्सली हो या कोई अपराधी। हमारी सरकार सज्जनों के लिए फूल से भी कोमल और दुर्जनों के लिए वज्र से ज्यादा कठोर है। इस कार्रवाई को बालाघाट एएसपी ने लीड किया। इस दौरान उनके साथ हॉक फोर्स और मध्यप्रदेश पुलिस के जवान भी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि एसपी बालाघाट, आईजी बालाघाट रेंज और सीओ हॉक फोर्स ने पूरी कार्रवाई का मार्गदर्शन किया है। जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री अवार्ड दिया जायेगा। मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना करता हूं। मध्यप्रदेश को आप जैसे वीरों पर गर्व है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार तड़के बालाघाट जिले के महाराष्ट्र की सीमा से लगे बहेला थाना चौकी अंतर्गत लुहागड़ी के जंगल में पुलिस ने तीन नक्सलियों का मार गिराया था। यह नक्सली विस्तार दलम प्लाटून 56 और दड़ेकसा दलम से जुड़े थे और इनमें एक महिला भी शामिल है। मारे गए नक्सलियों में 15 लाख का इनामी डिवीजनल कमेटी मेंबर नागेश, आठ-आठ लाख के इनामी एरिया कमांडर मनोज, महिला एरिया कमांडर राम के रूप में पहचान हुई है। पुलिस ने नक्सलियों के पास से एक एके-47, थ्री नॉट थ्री और 12 बोर की एक्शन गन बरामद की है। इनके मारे जाने की पुष्टि प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने की है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments