Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeदेश"अग्निपथ" पर नहीं थम रहा युवाओं का आक्रोश, यूपी बिहार में ट्रेनों...

“अग्निपथ” पर नहीं थम रहा युवाओं का आक्रोश, यूपी बिहार में ट्रेनों में आग लगाई, बिहार में डिप्टी सीएम के आवास पर पथराव

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार की सेना में भर्ती के लिए बनाई गई अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का आक्रोश थमता नजर नहीं आ रहा है। सरकार द्वारा भर्ती के लिए एज लिमिट बढ़ाने के बाद भी कई राज्यों में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

यूपी और बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें फूंक दीं। कई जगह रेलवे ट्रैक और सड़क जाम किया गया। वहीं, यूपी के बलिया में सुबह पांच बजे से प्रदर्शन शुरू हो गया। यहां कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। पुलिस ने एक उपद्रवी को हिरासत में लिया है।

अग्निपथ योजना : विरोध को देख सड़कों पर फोर्स और प्रदर्शन कारी : फोटो बच्चा गुप्ता

अग्निपथ योजना के विरोध की आंच वाराणसी भी पहुंच गई। पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों से समूह में कैंट स्टेशन के बाहर जुटे युवकों ने जमकर हंगामा किया। युवकों ने रोडवेज,चौकाघाट और इंग्लिशिया लाइन में वाहनों पर पथराव किया। इसकी जानकारी पाते ही अफसर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और युवकों को वहां से हटाया। बवाल की आशंका देख जगह-जगह भारी फोर्स तैनात है। जिले की सीमाओं पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

अग्निपथ योजना : विरोध को देख सड़कों पर फोर्स और प्रदर्शन कारी : फोटो बच्चा गुप्ता

फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 4 बसों में तोड़फोड़ करके जाम लगाया गया। हरियाणा के नारनौल में भी युवाओं ने जाम लगा दिया है। तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन में भी आगजनी और तोड़फोड़ हुई है। राजस्थान के भरतपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मी को लहूलुहान कर दिया।

बिहार के कई जिलों में जमकर बवाल हो रहा है। समस्तीपुर में 2, लखीसराय में 2, आरा और सुपौल में एक-एक यात्री ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। वहीं, बक्सर और नालंदा समेत कई जिलों में रेलवे ट्रैक पर आगजनी की गई है। आरा में सड़क पर आगजनी के बाद जाम लगाया गया है। बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के सरकारी आवास पर पथराव किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments