Connect with us

टेक्नोलॉजी

वॉट्सऐप एेप्स में किया गया बड़ा बदलाव, जुड़े ये नए फीचर, अब मिलेगी इस तरह की सुविधा

Published

on

नयी दिल्ली। वॉट्सऐप एेप्स में एक बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत ग्रुप कॉल के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया जाएगा। कुछ समय पहले वॉट्सऐप ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग की शुरुआत की थी। हालांकि इसे यूज करने में कई यूजर्स को दिक्कते हो रहीं थीं। वीडियो कॉल में लोगों को जोड़ने की प्रक्रिया थोड़ी लंबी थी, लेकिन अब इसे आसान करने की तैयारी की जा रही है।

ग्रुप कॉल के डेडिकेटेड बटन के तहत ग्रुप में तत्काल तीन लोगों से चैटिंग करने की सुविधा मिलेगी। इससे पहले तक वॉट्सऐप में पहले नॉर्मल कॉल करनी होती थी इसके बाद ही दूसरे लोगों को इस कॉल में जोड़ सकते थे। अब इस नए फीचर के जरिए डायरेक्ट वीडियो कॉल की शुरुआत होगी। इसमें वॉयस कॉल भी शामिल है। WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुराने वर्जन में नॉर्मल कॉल के बाद ग्रुप कॉल शुरू कर सकते थे, लेकिन वॉट्सऐप के नए इंप्रूवमेंट्स के बाद अब डायरेक्ट वीडियो कॉल किए जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में यह फीचर iOS यूजर्स क लिए आएगा और इसकी शुरुआत अगले हफ्ते से होगी। इस महीने के आखिर तक एंड्रॉयड यूजर्स को भी ये फीचर दिया जा सकता है।

लोगों को दिक्कत हो सकती है इस फीचर से

WhatsApp के इस नए अपडेट के बाद कई लोगों को समय समय पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है। कई बार आपके पास पर्सनल और संवेदनशील वीडियो कॉन्टेंट भेजे जाते हैं जिसे आप किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते। लेकिन इस फीचर के बाद नोटिफिकेशन पैनल में ही वो वीडियो कुछ समय के लिए प्रिव्यू के तौर पर प्ले होगा। यहां तक की अगर आपने नोटिफिकेशन ऑन रखा है तो लॉक स्क्रीन पर भी टैप करके वीडियो प्रिव्यू देखे जा सकेंगे। https://kanvkanv.com

टेक्नोलॉजी

Vivo ने लॉन्च किया नया धमाकेदार 5G स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

Published

on

By

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Vivo ने अपना 5G स्मार्टफोन Vivo Z6 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में Android 10 बेस्ड Funtouch OS दिया गया है। Vivo Z6 5G में 6.57 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है और 90.74 की स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो है।

Vivo Z6 5G में Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 8GB रैम है। इसके टॉप वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Vivo Z6 5G में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है, जबकि एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। यहां एक कैमरा डेप्थ सेंसिंग के लिए भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Vivo Z6 5G की बिक्री फिलहाल चीन में होगी। इस स्मार्टफोन की कीमत चीन मे CNY 2,198 ( लगभग 22,000 रुपये) है। टॉप मॉडल की कीमत CNY 2598 (लगभग 26,000 रुपये) है। भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा फिलहाल ये साफ नहीं है।

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

भारत में 2021 में खुलेगा एपल का पहला रिटेल स्टोर,सीईओ टिम कुक ने किया ऐलान

Published

on

By

नई दिल्ली। अमेरिकी टेक कंपनी एपल के मोबाइल फोन के ​शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने की तैयारी में है। ये रिटेल स्टोर साल 2021 में खुलेगा। इसका ऐलान कंपनी के सीईओ टिम कुक ने किया। स्टोर देश के किस शहर में खोला जाएगा फिलहाल अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है।

(टिम कुक सीईओ, एपल )

कैलिफोर्निया में  शेयरधारकों की सालाना बैठक में कुक ने भारत में कंपनी के विस्तार की जानकारी दी। एक सवाल के जवाब में कुक ने कहा कि एपल का ऑनलाइन स्टोर भारत में इसी साल यानी 2020 में शुरू हो जाएगा। वहीं एपल का भारत में पहला ब्रांडेड रिटेल स्टोर अगले साल यानी 2021 में खुल जाएगा। कुक ने कहा कि हमें भारत में स्टोर खोलने के लिए सरकारी मंजूरी का इंतजार है और हम बिना किसी घरेलू पार्टनर की भागीदारी के यह कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि भारत में कोई और एपल का स्टोर चलाए।

पिछले साल एपल ने अपनी भारत में विस्तार की योजना की जानकारी दी थी। तब कंपनी ने कहा था कि वह अगले 2 से 3 साल में भारत में एक हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। तब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एपल अपना पहला रिटेल स्टोर मुंबई में खोल सकती है। इसके बाद दिल्ली में स्टोर खोलने पर विचार किया जाएगा।

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Redmi के इस फोन का टीजर हुआ जारी, जानिए कब होगा लॉन्च

Published

on

By

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी Xiaomi एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। ये स्मार्टफोन Redmi K30 Pro होगा और इसका एक टीजर जारी किया गया है। कुछ समय पहले से इस स्मार्टफोन्स की डीटेल्स लीक हो रही हैं।

Redmi K30 Pro के टीजर पोस्टर के मुताबिक ये ऑल स्क्रीन डिजाइन वाला समार्टफोन होगा और डिस्प्ले में पिल शेप्ड फ्रंट कैमरा दिया गया है। पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने Redmi K30 और Redmi K30 5G लॉन्च किया था। यहां भी डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया था।

Redmi K30 Pro मार्च में लॉन्च किया जाएगा। चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर Redmi की तरफ से ये कन्फर्म कर दिया गया है. Redmi K30 Pro में भी 5G कनेक्टिविटी दी जाएगी।

Redmi K30 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की पुष्टि नहीं हुई है। चूंकि ये स्मार्टफोन 5G होगा, इसलिए इसमें Qualcomm का Snapdragon X55 मोडेम दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending