Connect with us

टेक्नोलॉजी

सैमसंग के इस दमदार फोन की कीमत में हुई भारी कटौती, बेहद ख़ास हैं फीचर्स

Published

on

नई दिल्ली। टेक्नाॅलाजी के दुनिया में गदर मचाने ने लिए सैमसंग ने एक कदम उठाया है, जिसमें कंपनी ने अपने इस मोबाइल फोन पर भारी छूट देते हुए ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया है। दरअसल सैमसंग गैलेक्सी जे6 कंपनी ने फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत में कमी की है। भारत में इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट में उपलब्ध है, लेकिन कटौती केवल एक ही वेरिएंट में की गई है। Galaxy J6 को इस साल भारत में मई के महीने में Galaxy J8 के साथ लॉन्च किया गया था।

1,500 रुपये का कैशबैक

Galaxy J6 की कीमत भारत में अब घटाकर 15,990 रुपये कर दी गई है। आपको बता दें कि इसकी पुरानी कीमत 16,490 रुपये थी। ग्राहक इस स्मार्टफोन को सैमसंग ई-स्टोर से भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा ICICI बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स गैलेक्सी जे6 खरीदने पर 1,500 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है।

फोन में क्या है खास

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला गैलेक्सी जे6 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है। इस स्मार्टफोन में 18.5:9 रेश्यो के साथ 5.6-इंच HD+ सुपर AMOLED ‘इनफिनिटी डिस्प्ले’ मिलता है। फोन में 3GB या 4GB रैम के साथ Exynos 7870 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB या 64GB ऑप्शन में दी गई है, जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

दोनों ही तरफ LED फ्लैश

कैमरे की बात करें, तो J6 में प्राइमरा कैमरा13 मेगापिक्सल का दिया गया है, वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। दोनों ही तरफ LED फ्लैश भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिअ इसमें 4G VOLte , Wi-Fi,ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS और एक 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है।

टेक्नोलॉजी

लाजवाब कैमरे से लैस हैं ये स्मार्टफोन, ग्राहकों को करते हैं आकर्षित

Published

on

नई दिल्ली। आज के डिजिटल समय में बाजार में बहुत से ऐसे स्मार्टफोन उपलब्ध हैं जो उपभोक्ताओं के शौक पर खरा उतरने में कामयाब हैं। उपभोक्ताओं का सबसे ज्यादा लगाव फोन में मौजूद कैमरे से होता है। यदि फोन में अच्छा कैमरा होता है तो उपयोगकर्ता काफी काॅन्फिडेंट रहता है। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बारे में।

 शौक पूरा करने में मदद

दरअसल फोटो लेने के शौकीन लोगों को अब स्मार्टफोन के रूप में कैमरे का विकल्प मिल गया है। आज बाजार में कई ऐसे स्मार्टफोन हैं, जिनके कैमरे लाजवाब हैं।स्मार्टफोन के कैमरे उसका अहम फीचर हो चुके हैं। वर्ल्ड फोटोग्राफी डेपर हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे स्मार्टफोन की लिस्ट जिनके कैमरे आपका तस्वीरें लेने का  शौक पूरा करने में मदद करेंगे।

Apple iPhone X

Apple का यह फ्लैगिशप आईफोन अपने कैमरे सेक्शन में दूसरा सबसे बढि़या स्मार्टफोन है।यह  आईफोन 12 और 12 मेगापिक्सेल के डुअल  रियर कैमरा के साथ  आता है। सेल्फी के लिए 7 मेगापिक्सेल काफ्रंट कैमरा दिया गया है। यह कंपनी का पहला बेजल लेंस डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है।

Apple iPhone 8+ :

डुअल रियर कैमरा से लैस एप्पल का यह आईफोन भी फोटोग्राफी के मामले में चौथाबेहतरीन स्मार्टफोन है। इसमें दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सेल के हैं और सेल्फी  के  लिए 7 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह फोन आपके फोटोग्राफी के शौक को यादगार बनाने में मदद करेगा।

Google Pixel 2 XL

यह सबसे बेहतर कैमरेवाला स्मार्टफोन है। इस फोन में 12.2 मेगापिक्सेल का रियर कैमरादिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन की मदद से आप लाजवाबतस्वीरें ले सकते है। एंड्रॉयड  स्मार्टफोन्स में यह अब तक का सबसे शानदार स्मार्टफोन कैमरा है।

Samsung Galaxy S9+

स्मार्टफोन फोटोग्राफ के मामले में समसंग का गैलेक्सी एस 9 और गैलेक्सी एस 9 प्लस दोनों ही बहुत अच्छे स्मार्टफोन हैं। लेकिन, गैलेसी एस 9 प्लस तीसरा सबसे  अच्छा स्मार्टफोन है। इसमें 12 और12 मेगापिक्सेल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सेल का कैमरादिया गयाहै।

Samsung Galaxy Note 8

यह बेहतर कैमरे वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में 5वें नंबर पर है। यह स्मार्टफोन भीडुअल कैमरा सेटअप के साथ उपलब्ध है। इसका पहला सेंसर 12 मेगापिक्सेल  का है  और दूसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सेल वाला है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सेल का कैमरा मौजदू है। http://www.kanvkanv.vom

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

भेजा गया मेल तय समय बाद अपने आप हो जाएगा डिलीट, जानें गूगल का नया फीचर

Published

on

गूगल ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। अब आपको भेजे गए मैसेज कुछ समय बाद खुद ही डिलीट हो जाएगा। पहले इनबॉक्स फुल हो जाने की वजह से आप अपने महत्वपूर्ण मैसज को खेजने में दिक्कत होती है। लेकिन इस समस्या से निपटने के लिए गूगल का यह नया पैंतरा कितना काम यूजर्स के लिए आएगा यह तो समय ही बताएगा।

मेल डिलीट हो जाएंगे

Google की मेल सर्विस Gmail में यूजर्स की सुविधा के लिए और उनकी प्राइवेसी के लिए कई नए फीचर्स एड किए गए है। वहीं एक बार फिर से जीमेल में नया फीचर जोड़ा गया है जिससे भेजा गया मेल अपने आप डिलीट हो जाएगा। कई बार सेंड आयटम में अधिक मेल इकट्ठे हो जाने के कारण हम महत्वपूर्ण मेल को ढूंढ नहीं पाते। इस फीचर से भेजे गए मेल डिलीट हो जाएंगे।

यह फीचर जीमेल वेब के लिए पहले ही उपलब्ध

गूगल ने हाल ही में अपने ऐंड्रॉयड और iOS ऐप्स में Confidential Mode फीचर को जारी कर दिया है। बता दें कि यह फीचर जीमेल वेब के लिए पहले ही उपलब्ध है। अगर आप इसे चालू करते हैं तो जिसे आप मेल भेज रहे हैं वह इस मेल के कॉन्टेंट को फॉरवर्ड, कॉपी, पेस्ट, डाउनलोड नहीं कर पाएगा। बता दें, इस मोड को इसी साल अप्रैल में शुरू किया गया था।

यूजर अपने हिसाब से समय चुन पाएंगे

इसके बाद एक मैसेज किसी भी व्यक्ति के फोन में निश्चित समय तक ही रहेगा। यूजर अपने हिसाब से समय चुन पाएंगे। अगर यूजर इस फीचर को ऑन कर देगा तो भेजा गया मैसेज तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। इसके लिए जीमेल को अपडेट करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि गूगल इसे एक सर्वर साइड अपडेट के जरिए हर फोन में अपडेट कर रहा है।

जब यूजर कोई भी मेल कपोंज करेगा तो उस समय यह मोड यूजर को दिखेगा। इसके लिए पहले जीमेल ओपन करके ऊपर दाईं ओर टैब पर क्लिक करने से आपको ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करके आप मेल के डिलीट होने का समय सेट कर सकते हैं। यह समय 1 दिन, 1 हफ्ते से लेकर 5 साल तक का हो सकता है।

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

भारत में इस कंपनी के प्रीमियम स्मार्टफोन ने सभी को छोड़ा पीछे, बाजार में रही सबसे ज्यादा हिस्सेदारी

Published

on

नयी दिल्ली। 2018 में कई कंपनियों के अलग-अलग स्मार्टफोन तो बहुत से लाॅन्च हुए लेकिन एक ऐसी भी कंपनी है जो प्रीमियम मोबाइल फोन के मामले में भारत में सबसे आगे है। दरअसल साल 2018 की पहली छमाही में भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन खंड में सैमसंग सबसे आगे रही और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी लगभग आधी रही। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की रपट में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

बाजार में किसकी कितनी फीसदी हिस्सेदारी

सीएमआर इंडिया के ‘मोबाइल हैंडसेट रिव्यू’ रपट के मुताबिक, सैमसंग (48 फीसदी) के बाद चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस रही, जो 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है और एप्पल की बाजार हिस्सेदारी 22 फीसदी रही, जो तीसरे स्थान पर है।

स्थिति मजबूत करने में सक्षम

सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलिजेंस समूह के प्रमुख, प्रभु राम ने एक बयान में कहा, ‘प्रीमियम स्मार्टफोन खंड हालांकि छोटा है, लेकिन इसके ग्राहक मुख्य तौर से आकांक्षी प्रौद्योगिकी के जानकार युवा और मध्य आयु वर्ग के लोग हैं, तथा इनकी संख्या तेजी से बढ़ रही है। सैमसंग के फ्लैगशिप एस9 ने उसे प्रीमियम खंड में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम बनाया है।’ साल 2018 की पहली छमाही में देश में बिकनेवाला हर दूसरा प्रीमियम स्मार्टफोन सैमसंग का डिवाइस था। राम ने कहा, ‘वनप्लस 6 की सफलता का मुख्य कारण कम कीमत में सर्वश्रेष्ठ स्पेशिफिकेशन मुहैया कराना है, जिसने 30000 रुपये से कम के मूल्य वर्ग में नया ‘बजट प्रीमियम’ स्मार्टफोन खंड को उभरने में मदद की।’ https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य3 mins ago

लखीमपुर-खीरी : नदी किनारे मिले लापता किशोरी के कपड़े और चप्पल

राज्य7 mins ago

लखीमपुर-खीरी : युवक ने तमंचे के बल पर की दलित किशोरी से रेप की कोशिश

राज्य11 mins ago

लखीमपुर-खीरी : दो घरों का ताला तोड़ चोरों ने पार किया बाइक सहित लाखों का माल

राज्य18 mins ago

नहीं गाने दिया था बच्चों को राष्ट्रगान, योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता

राज्य21 mins ago

बहराइच : शान्ति व्यवस्था के लिए सीडीओ, सीआरओ व एडीएम होंगे सुपर ज़ोनल मजिस्ट्रेट

राज्य29 mins ago

श्रावस्ती : पंचायत उपचुनाव से पहले खूनी संघर्ष, 10 लोग घायल

राज्य35 mins ago

देवी पाटन मंडल : श्रावण मास के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राज्य36 mins ago

गोपालगंज : पूर्व पार्षद ने की गोलीबारी, चाचा-भतीजा घायल, हालत गंभीर

राज्य42 mins ago

गोपालगंज : मुर्दाघाटी में मुर्दे नहीं अब दफ़न किये जाते हैं शराब

राज्य50 mins ago

कन्नौज : 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, लूट की घटनाओं से फैला रखा था दहशत

राज्य3 hours ago

बरेली : शहज़ादा-ए-हुज़ूर ताजुश्शरिया पढ़ाएंगे ईद-उल-अज़हा की नमाज़

राज्य3 hours ago

लखीमपुर-खीरी : सावन के आखिरी सोमवार को बाबा भूतनाथ मेले में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब

राज्य3 hours ago

ब्राह्मण महासंघ गठन में सीतापुर और लखीमपुर के प्रभारी की नियुक्ति

राज्य3 hours ago

लखीमपुर-खीरी : बैलगाड़ी से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत, एक घायल

राज्य3 hours ago

…तो क्या हिचकोले खाकर अम्बेडकरनगर में संचालित हो रही 108 सेवा

राज्य4 hours ago

बिहार : शौचालय न होने पर दुल्हन का ससुराल जाने से इनकार

बिज़नेस5 hours ago

लॉन्च हुआ Airtel का शानदार प्लान, सिर्फ 47 रुपये में मिल रहा बहुत कुछ

हेल्थ5 hours ago

भुने लहसुन की एक कली खाने से होते हैं ये 10 फायदे, आप भी जानें

राज्य3 days ago

सीवान : इलाज कराने गई युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता, पुलिस कर रही मामले की जांच

राज्य2 weeks ago

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के शिक्षण संस्थान के गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, चप्पे-चप्पे को खंगाला

राज्य2 weeks ago

देवरिया कांड पर सख्त हुए योगी, हटाए गए डीएम, जांच के लिए विशेष विमान से भेजे गए अधिकारी

राज्य1 week ago

यूपी : हनी ट्रैप से अमीरों को फंसाती थीं खूबसूरत युवतियां, फिर वसूलती थी मोटी रकम, गिरफ्तार

देश6 days ago

हो चुका है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विवाह, खुद किया खुलासा, जानें कौन है वो

दुनिया1 week ago

न सोने दिया जाता और ना खाना, एक हजार लोगों ने बनाया शिकार

देश2 weeks ago

मछली ने बदल दी दो भाइयों की किस्मत, 20 मिनट में बना दिया लखपति

राज्य1 week ago

यूपी : दाऊद ने बसपा विधायक को दी धमकी, कहा-एक गोली काफी है…..मांगा 1 करोड़, पढ़ें बातचीत

मनोरंजन2 weeks ago

फोटोज : करिश्मा ने फोटोशूट में ढाया कहर, बोल्डनेस की सारी हदें की पार, फैन बोले, आग लगा दी

देश4 days ago

नहीं रहेे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

देश1 week ago

अब पटना में भी ‘मुजफ्फरपुर कांड’, 2 लड़कियों की मौत, JDU नेता के साथ दिखी आरोपी मनीषा दयाल

राज्य2 weeks ago

लखीमपुर-खीरी : हर अभिभावक अपने बच्चों को खिलाएं एल्बेंडाजॉल : सीएमओ

राज्य2 weeks ago

अंबेडकरनगर : दुकान में सो रहे किराना व्यवसाई की हत्या, नकब लगाकर दिया घटना को अंजाम

राज्य8 hours ago

योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, भड़काऊ भाषण मामले में सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, दिया ये बड़ा आदेश

राज्य5 days ago

मुज़फ्फरपुर : जिला पार्षद सुजाता किंकर ने किया ध्वजारोहण, तीन सडकों का हुआ उद्घाटन

देश2 weeks ago

नहीं रहें दक्षिण की राजनीति के पितामह एम करुणानिधि, 94 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राज्य3 days ago

अनंत में विलीन हुए ‘अटल’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम सस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

देश2 weeks ago

मुजफ्फरपुर कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के मुंह पर पोती गई कालिख, चुनाव वाले बयान पर कांग्रेस ने दी सफाई

Trending