भारत में लॉन्च हुई आवाज़ से कण्ट्रोल होने वाली पहली स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खास

अगर आप स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाये एक जबरदस्त स्मार्टवॉच। इस स्मार्टवॉच सबसे बड़ी खासियत यह है की इसे आप अपनी वॉइस से कण्ट्रोल कर सकते हैं। और यह कम बजट में कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच है।
 
भारत में लॉन्च हुई आवाज़ से कण्ट्रोल होने वाली पहली स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खास  

टेक। अगर आप स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाये एक जबरदस्त स्मार्टवॉच। इस स्मार्टवॉच सबसे बड़ी खासियत यह है की इसे आप अपनी वॉइस से कण्ट्रोल कर सकते हैं। और यह कम बजट में कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच है। दरअसल, फायर-बोल्ट ने भारतीय बाजार में एक लेटेस्ट स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है, जिसमें कॉलिंग सपोर्ट मिलता है। यह पहली वॉच है जो वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आती है, यानी आप इसे बोलकर कंट्रोल कर सकेंगे। दरअसल, कंपनी ने भारत में लेटेस्ट स्मार्टवॉच के तौर पर फायर-बोल्ट एआई को लॉन्च किया है। वॉच में वॉयस असिस्टेंट, ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर, हार्ट रेट ट्रैकर, SpO2 मॉनिटर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। फायर-बोल्ट एआई स्मार्टवॉच चार कलर ऑप्शन- ब्लैक, ब्लू, ग्रे और पिंक में उपलब्ध होगी। वियरेबल की कीमत 4,499 रुपये है और यह फ्लिपकार्ट पर आज यानी 16 नवंबर से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। आइये जानते है स्मार्टवॉच की खास बातें। 

स्मार्टवॉच की खासियत 

वॉच में सबसे खास है एआई वॉयस असिस्टेंट फीचर है। फ्लिपकार्ट लिस्टिंग के अनुसार, फायर-बोल्ट एआई गूगल/सिरी वॉयस असिस्टेंट की पेशकश करने वाली पहली स्मार्टवॉच है। इस फीचर के साथ, कोई भी मौसम पर लेटेस्ट अपडेट प्राप्त कर सकता है, म्यूजिक कंट्रोल कर सकता है और केवल बोलकर बहुत कुछ कर सकता है। वियरेबल का एक अन्य मुख्य आकर्षण ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर है। इसके इन-बिल्ट स्पीकर और माइक सेटअप की बदौलत आप वॉच के जरिए कॉल लगा सकते हैं और कॉल का अंसर भी दे सकते हैं।

म्यूजिक-कैमरे को भी कर सकते हैं कंट्रोल

स्मार्टवॉच में 240x280-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 1.7-इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसके साइड में क्राउन बटन भी है। वॉच हार्ट रेट, ब्लड-ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2), स्ट्रेस, नींद, बीपी और मासिक धर्म को ट्रैक करने में सक्षम है। इसके अलावा वॉच में स्मार्टवॉच अलार्म, टाइमर, सेडेंटरी रिमाइंडर, मौसम अपडेट, ब्राइटनेस कंट्रोल और मल्टीपल वॉच फेस के लिए सपोर्ट मिलता है। आप वॉच से म्यूजिक और कैमरे को भी कंट्रोल कर सकते हैं। एक बार चार्ज करने पर, फायर-बोल्ट एआई को 10 दिनों तक चलने के लिए रेट किया गया है। अन्य फीचर्स में फोन से नोटिफिकेशन, IP67 डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग, और 10 स्पोर्ट्स मोड ट्रैकिंग शामिल हैं।