दिवाली पर लें ये धमाकेदार स्मार्टफोन, खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान

स्मार्टफोन के शौकीनों के लिए अच्छी खबर। दिवाली से पहले iQOO 8 और iQOO 8 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो सकता है। 
 
iQOO 8 Pro smartphone.webp
iQOO 8- iQOO 8 Pro

नई दिल्ली। स्मार्टफोन के शौकीनों के लिए अच्छी खबर। दिवाली से पहले  iQOO ने पिछले महीने चीन में iQOO 8 और iQOO 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च को पेश किया था। अब कंपनी दोनों स्मार्टफोन को बहुत जल्द भारत में पेश कर सकती है। 

एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, iQOO iQOO 8 लीजेंड स्मार्टफोन को इस महीने के अंत में या नवंबर की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जायेगा। हालांकि, अभी तक iQOO ने iQOO 8 सीरीज की भारत लॉन्च तिथि का खुलासा नहीं किया है। 

स्पेसिफिकेशन्स 


चूंकि iQOO ने पिछले महीने चीन में iQOO 8 Pro और वेनिला iQOO 8 मॉडल को लॉन्च किए हैं, इसलिए हम पहले से ही इन डिवाइस के स्पेसिफिकेशन से अवगत हैं। iQOO 8 Pro भारत में iQOO 8 लीजेंड मॉनीकर के साथ लॉन्च हो सकता है। iQOO 8 Pro मॉडल के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह 6.78-इंच 2K Samsung E5 AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। डिस्प्ले पैनल में 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR 10+ सपोर्ट मौजूद है। डिवाइस एक ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 888+ SoC द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन में 12GB तक रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज है।

कैमरा

डिवाइस में ट्रिपल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा (Sony IMX766V सेंसर), 48MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 16MP का तीसरा कैमरा शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए, डिवाइस में 16MP का फ्रंट कैमरा है। स्मार्टफोन में 4500 एमएएच की बैटरी है, जिसमें 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट है।

कनेक्टिविटी 

कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में डुअल-सिम कार्ड स्लॉट, 5G, 4G VoLTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, NFC, ब्लूटूथ v5.2, GPS और एक USB टाइप-C पोर्ट है।