रियलमी कम्पनी ने लॉन्च किया धांसू लैपटॉप, मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर्स

कोरोना महामारी के दौरान दुनियाभर में लोग अपने घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं। अगर आप भी वर्क फ्रोम होम या ऑनलाइन स्टडी के लिए लैपटॉप लेने की सोच रहे हैं तो रियलमी कम्पनी ने अपने ग्राहकों के लिए जबरदस्त लैपटॉप लॉन्च किया है।
 
रियलमी कम्पनी ने लॉन्च किया धांसू लैपटॉप, मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर्स  

टेक। कोरोना महामारी के दौरान दुनियाभर में लोग अपने घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं। अगर आप भी वर्क फ्रोम होम या ऑनलाइन स्टडी के लिए लैपटॉप लेने की सोच रहे हैं तो रियलमी कम्पनी ने अपने ग्राहकों के लिए जबरदस्त लैपटॉप लॉन्च किया है। कम्पनी ने हाल ही में हुए एक इवेंट में जीटी 2 सीरीज स्मार्टफोन के साथ अपना सबसे दमदार लैपटॉप Realme Book Enhanced Edition लैपटॉप भी लॉन्च कर दिया है। यह पिछले साल के Realme Book लैपटॉप का सक्सेसर है। कंपनी ने एन्डांस्ड एडिशन को एकमात्र 16GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है।

लैपटॉप की खासियत 

रियलमी लैपटॉप का मैटेलिक बॉडी, स्लीक डिज़ाइन और रियलमी लोगो पिछले मॉडल की तरह ही है लेकिन कंपनी ने लेटेस्ट रियलमी बुक एन्हांस्ड एडिशन लैपटॉप में चार बड़े अपग्रेड किए हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें सीपीयू में मल्टी-कोर बढ़ाने के साथ एक नई azure कलर स्कीम है। सीपीयू में मल्टी-कोर में 21.8% और जीपीयू में 68% की बढ़ोतरी की गई है। इसके अलावा, नया लैपटॉप एक सुपर वीसी कूलिंग सिस्टम के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि हीट डिसिपेशन की स्पीड को 32.7% तक इम्प्रेव करता है। इसके अलावा, रियलमी बुक एन्हांस्ड एडिशन 16GB की दमदार रैम के साथ उपलब्ध है।

हाल ही में लॉन्च किए गए रियलमी बुक एन्हांस्ड एडिशन लैपटॉप में 2160×1440 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला 14 इंच का डिस्प्ले है। यह 3:2 के आस्पेक्ट रेशियो को स्पोर्ट करता है और 100 प्रतिशत sRGB कवरेज के साथ 400 निट्स पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। यह इंटेल कोर i5-11320H 11th जनरेशन के प्रोसेसर और इंटेल के Intel Iris Xe ग्राफ़िक्स G7 96EU से लैस है, जो 16GB रैम और 512GB स्टोरेज स्पेस के साथ है। यह माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (होम एंड स्टूडेंट एडिशन) के साथ प्री-इंस्टॉल है।

बैटरी : रियलमी बुक एन्हांस्ड एडिशन लैपटॉप में 54Whr की बैटरी है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह 11 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकती है। इसमें 30 मिनट के चार्ज के साथ 65W सुपर-फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट भी है, जो 50 प्रतिशत तक बैटरी प्रदान करने में सक्षम है।

कीमत : रियलमी बुक एन्हांस्ड एडिशन लैपटॉप चीन में CNY 4,699 (लगभग 55,000 रुपये) की कीमत पर द स्काई ब्लू और आइलैंड ऐश कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। Realme का नया लॉन्च किया गया एन्हांस्ड एडिशन लैपटॉप भारत में कब आएगा, इस बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।