Connect with us

टेक्नोलॉजी

इस कार कंपनी का प्लांट शुरू, 50 दिन बाद बनेगी पहली कार

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना महामारी और देश व्यापी लॉकडाउन के बीच ऑटोमोबाइल सेक्टर से एक अच्छी खबर आ रही है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के हरियाणा स्थित मानेसर प्लांट में फिर से काम शुरू हो गया है।

कंपनी ने मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि कोविड-19 की महामारी और लॉकडाउन के दौरान इस संयंत्र में लगभग 50 दिनों से काम बंद था। देशव्‍यापी बंद में कंपनी ने मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया था।

एमएसआई के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने कहा कि मानेसर संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज तैयार होगी। उन्होंने कहा कि इस वक्‍त 75 फीसदी कर्मचारियों के साथ एकल पारी के आधार पर परिचालन किया जा रहा है। भार्गव ने गुरुग्राम संयंत्र शुरू होने के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा कि वहां काम शुरू होगा, लेकिन अभी नहीं।

उल्‍लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने 22 अप्रैल को मारुति सुजुकी को मानेसर विनिर्माण संयंत्र फिर शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह तभी परिचालन शुरू करेगी, जब उत्पादन की निरंतरता और वाहनों की बिक्री संभव होगी।

Trending