Connect with us

टेक्नोलॉजी

नॉच डिस्प्ले के साथ आ रहा Panasonic Eluga X1 Pro, जानें इसकी खूबियां और कीमत

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय बाजारों में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए पैनासोनिक दो नए शानदार फोन को लाॅन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन स्मार्टफोन्स में कई आधुनिक फीचर्स लैस किया गया है, जो कि ग्रहकों को बेहद पसन्द आएगा। इन दोनों स्मार्टफोन्स के नाम Panasonic Eluga X1 और Panasonic Eluga X1 Pro हैं। दोनों फोन्स के जरिए कंपनी की 20 से 30 हजार वाली रेंज के स्मार्टफोन सेगमेंट पर नजर है। पैनासोनिक एलुगा एक्स 1 की कीमत  22990 रुपये रखी है। वहीं, Eluga X1 Pro की कीमत  26,990 रुपये होगी और यह बिक्री के लिए 10 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।

फोन की ग्रिप काफी बेहतर

यहां बात करते हैं Panasonic Eluga X1 Pro की। इस फोन की ग्रिप काफी बेहतर है। हाथ में अच्छी तरह से फिट होता है। हालांकि, वजन के हिसाब से फोन थोड़ा भारी जरूर है लेकिन फोन के लुक्स बेहतरीन होने की वजह से वजन का कोई असर नहीं पड़ता है। पैनासोनिक एलुगा एक्स 1 प्रो में सिम स्लॉट बाएं ओर मिलेगा।

सेव किया जा सकता है डाटा

फोन के डिस्प्ले की बात करें तो कंपनी ने फोन में 6.18 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है। डिस्प्ले को ट्रेंड के हिसाब से ही रखा गया है, यानी कि आपको इसमें नॉच डिस्प्ले मिलेगा। फुल एचडी + डिस्प्ले 19:9 रेशियो के साथ आता है। इस फोन में यूजर्स को 6 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मेमोरी मिलेगी। रैम अधिक होने की वजह से फोन काफी स्मूथ काम करता है। वहीं, 128 जीबी स्टोरेज होने की वजह से बिना मेमोरी कार्ड लगाए भी फोन में काफी डाटा सेव किया जा सकता है।

मिल रहा शानदार कैमरा

अब आते हैं फोन के कैमरे पर। यह फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनियां पिछले कुछ समय से ज्यादातर स्मार्टफोन्स में डुअल रियर कैमरा सेटअप देने लगी हैं, जिससे फोटो की क्वालिटी और सुधरी है। कैमरे के फीचर्स के तौर पर इसमें बोकेह मोड, स्लो मो, बैकलाइट, कैमरा सेंसर आदि मिलेगा। कैमरे के ये सभी फीचर्स बढि़या तरीके से काम करते हैं। वहीं, 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे की वजह से हमें बेहतर पिक्सल्स की तस्वीरें प्राप्त होती हैं। सेल्फी प्रेमियों के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

अन्य फोन्स की तुलना में किए बेहतर बदलाव

इस फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर मिलता है। यह एंड्रायड 8.1 ओरियो पर आधारित है। चार्जिंग को लेकर कंपनी ने इस रेंज में आने वाले अन्य फोन्स की तुलना में बेहतर बदलाव किए हैं। इस फोन में वायरलेस चार्जिंग दी गई है। इसके लिए आपको चार्जिंग पैड की आश्यकता होती है। चार्जिंग का यह फीचर फोन को इस दाम में मिलने वाले अन्य स्मार्टफोन्स से अलग व बेहतर बना रहा है। फोन को फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उतारा गया है। यूं तो पिछले कुछ समय में इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर काफी लोकप्रिय हुआ लेकिन यह फीचर इस फोन में नहीं मिलता है। फोन के पिछले हिस्से में मिलने वाला फिंगरप्रिंट सेंसर काफी बेहतर काम करता है।

बिना 3.5 एमएम जैक के साथ उतारा गया

अब आखिर में आते हैं फोन के एक ऐसा फीचर पर जिसपर सबकी नजरें रहने वाली है। पैनासोनिक एलुगा एक्स 1 प्रो को बिना 3.5 एमएम जैक के साथ उतारा गया है। यानी कि फोन में आपको हेडफोन जैक कहीं नहीं मिलता है। हालांकि, ईयरफोन सेट के साथ आते हैं, जिसे फोन के डिब्बे में दी गई एक अन्य केबल के साथ लगाकर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। https://www.kanvkanv.com

टेक्नोलॉजी

एयरटेल के ग्राहकों को अब मिलेगा ज्यादा डेटा, जियो को टक्कर देने के लिए बदला ये प्लान

Published

on

नयी दिल्ली। भारती एयरटेल कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए नया प्लान लांच किया है। इस प्लान के तहत अन्य और कंपनियों से बेहतर ग्राहकों को सेवा देना का अवसर दिया है। कंपनी अब अपने 199 रुपये वाले प्लान में पहले से ज्यादा डेटा देगी।

 कंपनी अब अपने इस प्लान में कुल 2.8GB डेटा ग्राहकों को ज्यादा देगी। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल पहले अपने 199 रुपये वाले प्लान में रोज 1.4GB डेटा देती थी, अब कंपनी रोज 1.5GB डेटा देगी। हालांकि ज्यादा डेटा देने के बावजूद कंपनी अभी भी जियो के 198 रुपये वाले प्लान से पीछे है। क्योंकि जियो की ओर से 198 रुपये वाले प्लान में रोज 2GB डेटा दिया जाता है।

यानी एयरटेल के प्लान में अब कुल 42GB 4G मिलेगा वहीं जियो की ओर से कुल 42GB डेटा दिया जा रहा है। एयरटेल के 199 रुपये वाले प्लान के बारे में विस्तार से बात करें तो ये एक ओपन मार्केट प्लान है जो सभी एयरटेल प्रीपेड यूजर्स के लिए मौजूद है। याद के तौर पर बता दें 199 रुपये वाले प्लान को इस साल की शुरुआत में पेश किया गया है, जब जियो प्रतिदिन 1.5GB और 2GB डेटा वाला प्लान लेकर आई थी। एयरटेल के इस प्लान में अब प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल्स के साथ 28 दिनों के लिए 100 SMS मिलेगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

वोडाफोन का ये प्लान जियो को देगा टक्कर, अब ग्राहकों को मिलेंगी इस तरह की सुविधाएं

Published

on

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने ग्राहकों को लुभाने के लिए नया प्लान लांच किया है। इस प्लान के तहत अन्य और कंपनियों से बेहतर ग्राहकों को सेवा देना का अवसर दिया है। वोडाफोन ने आज वोडाफोन ने 169 रुपये वाला नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है। जिसका मुकाबला रिलायंस जियो के 149 रुपए के प्लान से है।

जिसमें 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा, वोडोफोन ने 199 रुपये और 399 रुपये वाले अपने दो प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज़ भी किया है। वोडाफोन के 199 रुपये वाले प्रीपेड पैक में अब 1.5 जीबी 2जी/3जी/4जी डेटा हर दिन यानी कुल 42 जीबी डेटा मिलेगा। इस पैक की वैधता 28 दिन है। इस पैक में अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग, अनलिमिटेड एसएमएस (100 प्रतिदिन) और अनलिमिटेड रोमिंग जैसी सुविधाएं मिलतीं हैं। इससे पहले इस पैक में वोडाफोन यूजर्स को 1.4 जीबी डेटा हरदिन मिलता था।

बात करें 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक की तो इस प्लैन में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल व नैशनल कॉलिंग, 100 एसएमएस हरदिन और अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग की सुविधा मिलती है। यूजर्स को इस पैक में 1 जीबी डेटा भी प्रतिदिन मिलता है। पैक की वैलिडिटी 84 दिन है। बता दें कि इससे पहले ग्राहकों को इस पैक में वोडाफोन की तरफ से 70 दिनों के लिए 1.4 जीबी डेटा हर दिन दिया जा रहा है। वोडाफोन ने अब इस पैक की वैधता बढ़ा दी है जबकि डेटा लिमिट कम हो गई है।

इन दोनों प्लान्स में आउटगोइंग कॉल्स FUP लिमिट के साथ ऑफर की जाती हैं। हर रोज 250 मिनट और हफ्ते के लिए 1000 मिनट की लिमिट है। एफयूपी लिमिट खत्म होने के बाद ग्राहकों को 1.2 पैसा प्रति सेकंड या फिर 1 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से शुल्क देना होगा। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद 50 पैसे प्रति एमबी के शुल्क के साथ हाई-स्पीड इंटरनेट का मज़ा लिया जा सकता है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

शाओमी के इस 42 मेगापिक्सल वाले कैमरे में डिस्प्ले पर होगा होल, जानें और बातें

Published

on

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां एक दूसरे को पीछे छोड़ने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं। अपने ब्रांड का नाम आगे बढ़ाने के लिए कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स में कोई न कोई प्रयोग करती ही रही हैं। इसी क्रम में शाओमी अपने एक 42 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन में कुछ नया करने की सोच रहा है।

कैमरा पर भी काफी काम कर रही हैं कंपनियां

दरअसल स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोन के डिजाइन के साथ-साथ अब कैमरा पर भी काफी काम कर रही हैं। चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी पहले ही इस बात को सत्यापित कर चुकी है कि कंपनी 48 मेगापिक्सल वाला कैमरा फोन उतारेगी और उसमें सामने की तरफ एक छेद भी होगा। टेक जगत के मुताबिक यह छेद नॉच की जगह लेगा। यह स्मार्टफोन शाओमी की रेडमी सीरीज का हिस्सा होगा। शाओमी की रेडमी सीरीज सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए पॉपुलर है। इ

रेडमी सीरीज का हिस्सा होगा यह स्मार्टफोन

सी के साथ यह जानकारी भी सामने आ रही है कि शाओमी ब्रांड के इस स्मार्टफोन में नॉच डिजाइन के बजाय सैमसंग गैलेक्सी ओ8एस और हुवावे नोवा 4 की तरह सेल्फी सेंसर के लिए डिस्प्ले में छेद होगा। जानकारी के मुताबिक 48 मेगापिक्सल वाला शाओमी का यह स्मार्टफोन रेडमी सीरीज का हिस्सा होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, सेल्फी सेंसर के लिए छेद डिस्प्ले के बायीं तरफ होगा। साथ ही एक और बात कही जा रहा है कि शाओमी ब्रांड का यह स्मार्टफोन पहला ऐसा हैंडसेट होगा जो ग्लास बैक पैनल के साथ आएगा। हालांकि, अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होगा या नहीं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश1 hour ago

नाबालिग से रेप मामले में विधायक सहित 6 दोषी करार, 21 दिसंबर को सजा का ऐलान

लाइफ स्टाइल2 hours ago

जानें आपसे कौन बोल रहा है सच और झूठ, सिर्फ इन तरीकों से हो जाएगा साफ

राज्य2 hours ago

अम्बेडकर नगर में खड़े ट्रक में घुसी कार, भाई-बहन की दर्दनाक मौत, दो बच्चियां मरणासन्न

Uncategorized2 hours ago

यह हिन्दू और सनातन धर्म की विजय है कि धर्म को कोसने वाले भी खुद को हिन्दू दर्शाने में जुटे : CM योेगी

खेल2 hours ago

देखें वीडियो : दूसरे दिन कंगारुओं पर जमकर बरसे कोहली-रहाणे, भारत 172/3

बिज़नेस2 hours ago

20 दिसंबर तक निपटा लें जरूरी काम, 21 से 26 दिसंबर तक 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्या है कारण

बिज़नेस3 hours ago

10 साल की बेटी ने की स्मार्टफोन दिलाने की मांग तो माता-पिता ने रख दीं ये 12 शर्तें

मनोरंजन3 hours ago

प्रियंका चोपड़ा के बाद अब परिणीति चोपड़ा भी बनेंगी दुल्हन, मिलिए दूल्हे राजा से

दुनिया4 hours ago

शिक्षक-छात्रों ने महात्मा गांधी पर लगाया ये आरोप, हटवा दी विश्वविद्यालय से मूर्ति

देश4 hours ago

विमान में बम की सूचना के बाद रोकी गई मुंबई-लखनऊ इंडिगो उड़ान, मचा हड़कंप

वीडियो4 hours ago

वीडियो : अभिनेत्री हिना खान का खुलासा, बताया पहली बार एडल्ट फिल्म देखना का एक्सपीरियंस

टेक्नोलॉजी5 hours ago

एयरटेल के ग्राहकों को अब मिलेगा ज्यादा डेटा, जियो को टक्कर देने के लिए बदला ये प्लान

हेल्थ5 hours ago

हड्डियों और जोड़ों के दर्द को नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी, इस गंभीर बीमारी का हो सकता है संकेत

देश5 hours ago

राफेल डील : राहुल के साथ नहीं अखिलेश, दिया ये बड़ा बयान, पढ़ें “सुप्रीम” फैसले के बाद नेताओं के बयान

देश5 hours ago

सहपाठी छात्र से बात करना छात्रा को पड़ा महंगा, भाई ने रेता गला

देश6 hours ago

पुलवामा में मोस्ट वॉन्टेड समेत तीन आतंकियों का खात्मा, संघर्ष में 7 नागरिकों की मौत, एक जवान शहीद

देश20 hours ago

राफेल डील : पीएम मोदी से राहुल गांधी ने मांगी ये रिपोर्ट, कहा-साबित कर दूंगा कि चौकीदार चोर है

देश21 hours ago

सायना नेहवाल ने इस खिलाड़ी से की शादी, 10 साल से था अफेयर

देश5 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश2 weeks ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश2 weeks ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

दुनिया1 week ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

देश1 day ago

अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर महिला न्यूज़ एंकर की मौत, साथी पत्रकार हिरासत में

देश2 weeks ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : निक जोनास के साथ शादी के बंधन में बंधीं प्रियंका चोपड़ा, देश-विदेश से मेहमान हुए शामिल

देश3 days ago

जानिए MP के संभावित CM सिंधिया का राजश्री ठाट बाट, राजकुमारी से हुई है शादी, एेसी है इनकी लव स्टोरी

राज्य4 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश1 week ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

Trending