Connect with us

टेक्नोलॉजी

ओप्पो दिया अपने ग्राहकों को तोहफा COLOROS 8 छोड़ लांच किया COLOROS 11

Published

on

TECH |एंड्रॉइड 11 अब आधिकारिक और लाइव है और सभी अग्रणी स्मार्टफोन कंपनियां एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपने बीटा प्रोग्राम लॉन्च कर रही हैं। लगभग सभी ओईएम ने अपना बीटा पंजीकरण शुरू कर दिया है। OPPO ने हाल ही में अपने प्लेटफ़ॉर्म पर Android 11 बीटा पंजीकरण की भी घोषणा की है। एंड्रॉइड 11 के लिए बीटा संस्करण वर्तमान में ओप्पो की फ्लैगशिप श्रृंखला जैसे फाइंडएक्स 2, ऐस 2 और रेनो 3 श्रृंखला तक सीमित है।

वास्तव में, ओप्पो ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम, ColorOS के नवीनतम संस्करण के लॉन्च की तारीख की भी घोषणा की है। इस शब्द में यह है कि वे एंड्रॉइड 11 पर आधारित ओएस का एक स्थिर संस्करण लॉन्च करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। एक अन्य इंटरस्टिंग बिंदु है, इस लॉन्च के लिए ओप्पो और कलरओएस ने लिया है।

तकनीकी रूप से, इस कदम के लिए कोई विशेष कारण नहीं है और जबकि विपक्ष सुविधाओं और अभिरुचियों की मेजबानी करेगा, कंपनी के लिए इसका नाम ColorOS 11 रखना प्रासंगिकता में आसानी है। ColorOS 11 एंड्रॉइड 11 के शीर्ष पर बनाया जाएगा और यह उपयोगकर्ताओं को याद रखने के लिए एक आसान अनुनाद होगा।

टेक जगत में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। कई कंपनियों ने अतीत में अपने संस्करण या मॉडल के लिए अल्फा अंकों को कूद लिया है। हुआवेई जैसी कंपनियों ने एंड्रॉइड 8.0 Oreo के लॉन्च के साथ EMUI 8 को स्थानांतरित किया, EMUI 5 से एंड्रॉइड नौगट के साथ। अभी हाल ही में, OnePlus जो OxygenOS 5 पर थे, ने Android 9.0 Pie के लॉन्च के साथ Oxygen OS 9 पर छलांग लगाई।

Trending