Connect with us

टेक्नोलॉजी

OnePlus भारत में जल्द ला रहा है अपना नया “Z “सीरीज वाला स्मार्ट फ़ोन

Published

on

नई दिल्ली वनप्लस (OnePlus) के अफोर्डेबल फोन की चर्चा काफी समय से चल रही है। मार्च में कंपनी ने ‘Nord by OnePlus’ नाम से एक पेटेंट भी फाइल किया था। OnePlus Z को कथित तौर पर 10 जुलाई को लॉन्च किय जाना है। इस नए मॉडल के साथ OnePlus जाहिर तौर पर मिड-रेंज सेगमेंट में वापस अपनी पकड़ बनाना चाहता है। इसके लिए कंपनी वनप्लस ज़ेड को प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन्स और आक्रामक कीमत के साथ लॉन्च करने की योजना बन रही है। वनप्लस ने अपनी शुरुआत बतौर फ्लैगशिप किलर कंपनी के रूप में की थी, लेकिन OnePlus 8 सीरीज़ तक आते-आते कंपनी के स्मार्टफोन की कीमत आसमान छू रही हैं। ऐसे में कंपनी अपनी पुरानी छवी को भारत में फिर से पहले जैसी बनाने की कोशिश कर रही है।

अफवाहों में बने हुए मिड-रेंज वनप्लस ज़ेड के साथ, कंपनी Xiaomi, Oppo और Vivo जैसे ब्रांडों के लिए निश्चित तौर पर कड़ी प्रतियोगिता पेश करेगी। सीईओ पीट लाउ ने भी पुष्टि की है कि OnePlus जल्द ही भारत में एक किफायती वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। हालांकि इस डिवाइस के नाम के बारे में कंपनी की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन अफवाहें है कि फोन को OnePlus Z या OnePlus 8 Lite कहा जाएगा।

क्या हो सकती इसकी भारत में कीमत ?

OnePlus Z या OnePlus 8 Lite फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की भारत में कीमत 24,990 रुपये होगी।

कैसे हो सकती है वनप्लस ज़ेड की design ?

जबकि वनप्लस ज़ेड उर्फ ​​वनप्लस 8 लाइट के अभी तक किसी प्रकार के रेंडर लीक देखने को नहीं मिले हैं, लेकिन अप्रैल में एक लाइव इमेज को ऑनलाइन देखा गया था। डिवाइस में फोन में फ्लैट डिस्प्ले देखने को मिली थी। लाइव तस्वीर से यह भी पता चलता है कि फोन एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस आएगा, जिससे यह अंदाज़ा मिलता है कि फोन ओलेड पैनल से लैस आएगा। इसके अलावा फोन में होल-पंच कटआउंट होगा, जो डिस्प्ले के टॉप सेंटर में सेट होगा। वनप्लस ने पिछली बार OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro फोन के साथ होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन का इस्तेमाल किया था। लीक हुई तस्वीर में वॉल्यूम रॉकर को बायीं ओर देखा गया है, जबकि पावर बटन फोन के दायीं ओर सेट किया गया है। OnePlus Z का रियर पैनल अभी तक लीक नहीं हुआ है, लेकिन इसके पीछे एक ट्रिपल कैमरा सेटअप होने का अनुमान लगाया गया है।

कैसा हो सकता है OnePlus Z का key specifications ?

सर्वे लीक के मुताबिक, OnePlus Z में 6.55 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। इसमें स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर होगा, 5जी सपोर्ट के साथ। यह फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। फोन में पिछले हिस्से पर तीन रियर कैमरे दिए जाएंगे। प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर दिया जाएगा। फोन में होल-पंच में 16 मेगापिक्सल के कैमरे को जगह मिलेगी। फोन में 4,300 एमएएच की बैटरी होगी जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की तरह वनप्लस ज़ेड में भी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा।

Trending