भारत में लॉन्च हुआ OnePlus Band, जानिए खासियत और कीमत

टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कम्पनी वनपल्स ने अपने पहले स्मार्टबैंड को भारत में लॉन्च कर दिया है। वनपल्स के बैंड को OnePlus Band ही नाम दिया गया है। वनप्लस बैंड को भारतीय बाजार में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर और 13 एक्सरसाइज मोड के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें क्रिकेट और योग मोड भी है जो कि खासतौर पर भारतीय यूजर्स के लिए है।

OnePlus Band की कीमत 2,499 रुपये है और ये ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा और डिस्प्ले डायनेमिक एमोलेड है। इसके साथ बॉक्स में स्टैंडर्ड ब्लैक स्ट्रैप मिलेगा, जबकि नेवी और टैंजेरिन ग्रे कलर वाले स्ट्रैप को अलग से खरीदा जा सकेगा। प्रत्येक स्ट्रैप की कीमत 399 रुपये है।

इस Band में फिटनेस के लिए ब्लड ऑक्सीजन सेंसर दिया गया है। इसके अलावा स्लीप ट्रैकिंग भी है। इस बैंड पर फोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन मिलेंगे। इसमें 13 तरह के एक्सरसाइज मोड्स हैं. इनमें आउटडोर रन, इनडोर रन, फैट बर्न रन, आउटडोर वॉक, आउटडोर साइकलिंग, इनडोर साइकलिंग, एलिप्टिकल ट्रेनर, रोविंग मशीान, क्रिकेट, बैडमिंटन, पूल स्विमिंग और योगा जैसे मोड्स शामिल हैं.

इसके जरिये फोन पर प्ले होने वाले म्यूजिक को कंट्रोल किया जा सकेगा। इसके अलावा कैमरा भी कंट्रोल होगा और कॉल्स की जानकारी मिलेगी। बैंड को OnePlus Health app एप से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसकी बैटरी लाइफ को लेकर 14 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। इसमें 100mAh की बैटरी दी गई है। इसकी बिक्री 12 जनवरी से OnePlus.in के साथ OnePlus Store app से होगी। बैंड के ओपन सेल की शुरुआत 13 जनवरी से होगी जिसके बाद बैंड को उपरोक्त दोनों प्लेटफॉर्म के अलावा अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकेगा।