Connect with us

टेक्नोलॉजी

एक दिन में चीनी कंपनी ने भारत में बेच दिए एक लाख से ज्यादा मोबाईल

Published

on

नयी दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को लेकर देश में चीनी सामानों का बहिष्कार किया जा रहा है. वहीँ आपको सुनके झटका लग सकता है की बहिष्कार के बाद भी एक दिन में ही POCO M2 के 1.3 लाख युनिट्स बेच दिए गए बायकॉट इंडिया के बीच चीनी कंपनी ने तोड़े स्मार्टफ़ोन बिक्री के रिकॉर्ड स्मार्टफ़ोन में चार रियर कैमरे हैं और कीमत 10,999 रुपये से शुरू होती है. चीनी सामानों का बहिष्कार का असर कम हो रहा है? कंपनी का दावा तो इसी ओर इशारा करता है. की लोग अब चीनी स्मार्टफोन बढ़ चढ़ कर खरीद रहे हैं.

चीनी स्मार्टफ़ोन Xiaomi का सब ब्रांड POCO है. 15 सितंबर को POCO M2 की पहली सेल थी. कंपनी ने दावा किया है एक दिन में 1.30 लाख स्मार्टफ़ोन बिक गए. POCO M2 की शुरुआती क़ीमत 10,999 रुपये है और इस स्मार्टफ़ोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है. हाल ही में कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च किया और पहली सेल 15 सितंबर को थी. इसके दो वेरिएंट्स हैं – 6GB रैम 64GB स्टोरेज और 6GB रैम 128GB स्टोरेज. टॉप मॉडल की क़ीमत 12,499 रुपये है. इस स्मार्टफ़ोन के तीन कलर वेरिएंट्स – ब्लैक, ब्लू और रेड हैं.

फोन की खास बात : POCO M2 में 6.53 इंच की फ़ुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच है. इस स्मार्टफ़ोन में MediaTek Helio G80 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें चार रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का, तीसरा 5 मेगापिक्सल का जबकि चौथा 2 मेगापिक्सल का लेंस है. इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 18W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें हेडफ़ोन जैक, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट और ब्लूटूथ, वाईफ़ाई जैसे स्टैंडर्ड फ़ीचर्स दिए गए हैं. फ़ोन के रियर में फ़िंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है

Trending