Home टेक्नोलॉजी अब जियोमीट देगा जूम को टक्‍कर, वीडियो कांफ्रेंसिंग बिल्‍कुल मुफ्त

अब जियोमीट देगा जूम को टक्‍कर, वीडियो कांफ्रेंसिंग बिल्‍कुल मुफ्त

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्‍मनिर्भर भारत अभियान का असर अब दिखने लगा है। रिलायंस के डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स जियो ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए जूम का देशी विकल्‍प जियोमीट (JioMeet) ऐप लॉन्‍च कर दिया।

जियो ने अपने नए एचडी वीडियो कांफ्रेंसिंग ऐप जियोमीट को आमजन के इस्तेमाल के लिए भी ओपन कर दिया है। जियोमीट के उपयोग के लिए यूजर्स को कोई शुल्क का भुगतान भी नहीं करना होगा, ये बिल्‍कुल मुफ्त है।

दरअसल रिलायंस जियो के जियोमीट ऐप पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए अब किसी इनवाइट कोड की जरूरत भी नही पड़ेगी। जियोमीट ऐप पर 100 से ज्‍यादा यूजर्स एक बार में वीडियो कांफेंसिंग के जरिए जुड़ सकते हैं। जियोमीट ऐप लगभग सभी तरह के डिवायस पर बखूबी काम करता है।

जियोमीट ऐप मीटिंग शेड्यूल, स्क्रीन शेयर जैसे आकर्षक फीचर्स से लैस है। इस ऐप में कांफ्रेंसिंग होस्ट को म्यूट और अनम्यूट जैसी पॉवर भी दी गई है। दरअसल लॉकडाउन में बहुत से लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ऐसे में जियोमीट ऐप एक अच्छा और बेहतर विकल्प साबित होगा, जो वीडियो कांफ्रेंसिेंग बाजार में जूम ऐप को सीधी टक्कर देगा।

उल्‍लेखनीय है कि जियोमीट ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ये ऐप एंड्रायड और ऐप्पल पर समान रूप से काम करता है। इसके साथ ही जियोमीट माइक्रोसॉफ्ट विंडोस को भी सपोर्ट करता है। यूजर्स इसे डेस्कटॉप या लेपटॉप पर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रक्षाबंधन के दिन युवक ने फांसी लगाकर हमेशा के लिए छिन लीं बहनों की खुशियां

वाराणसी । रक्षाबंधन पर्व पर सोमवार को एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी बहनों और परिजनों की खुशियों को हमेशा के लिए छिन लिया।...

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन : इकबाल अंसारी को दिया गया आमंत्रण

अयोध्या । श्रीराम जन्मभूमि के भूमि पूजन में पंचांग पूजा और गणेश पूजा की रस्में आज से शुरू हो गईं है, इसके साथ ही...

माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक ख़रीदने को उत्सुक, बातचीत जारी

लॉस एंजेल्स । माइक्रोसॉफ्ट ने चीनी बाइटडाँस की टिकटाक ख़रीदने के लिए अपनी कोशिशें बंद नहीं की है। माइक्रोसॉफ्ट ने रविवार को पहली बार...

बर्थडे स्पेशल: आज है ‘मशहूर गुलाटी’ के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का जन्मदिन

मुंबई । मशहूर गुलाटी और गुत्थी के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर कल यानी 3 अगस्त को अपना 43 वां जन्मदिन मना रहें...