व्हाट्सएप में नया अपडेट : इस फीचर से यूजर्स छिपा सकते हैं अपना लास्ट सीन

सबसे बड़ी मेसेजिंग कम्पनी व्हाट्सएप अपने यूजर्स को लेकर कई अपडेट लाता रहता है। व्हाट्सएप ने पिछले एक साल में कई नए नए फीचर एड कर चुका है। अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने वेब वर्जन पर मल्टीडिवाइस का सपोर्ट जारी किया है
 
व्हाट्सएप में नया अपडेट : इस फीचर से यूजर्स छिपा सकते हैं अपना लास्ट सीन

टेक। सबसे बड़ी मेसेजिंग कम्पनी व्हाट्सएप अपने यूजर्स को लेकर कई अपडेट लाता रहता है। व्हाट्सएप ने पिछले एक साल में कई नए नए फीचर एड कर चुका है। अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने वेब वर्जन पर मल्टीडिवाइस का सपोर्ट जारी किया है जिसके बाद यूजर्स एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को अलग-अलग चार डिवाइस पर एक साथ एक्सेस कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि नए अपडेट के बाद वेब वर्जन पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए फोन का इंटरनेट से कनेक्ट रहना जरूरी नहीं है। अब व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है।

WhatsApp beta में एक नया अपडेट आया है जो कि यूजर्स की प्राइवेसी के लिए है। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स अपना लास्ट सीन छिपा सकते हैं। सबसे खास बात यह कि लास्ट सीन पर भी आपका कंट्रोल होगा यानी आपका लिस्ट सीन सिर्फ वही लोग देख सकेंगे जिन्हें आप दिखाना चाहेंगे। व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने इस नए फीचर की जानकारी दी है। इस साइट ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इस फीचर को लेकर कोई खबर आई है। इससे पहले भी इस फीचर को लेकर रिपोर्ट सामने आई थी।

सीधे शब्दों में कहें तो नए अपडेट के बाद यूजर्स खुद तय कर पाएंगे उनके लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो और अबाउट को कौन-कौन से लोग देख सकेंगे और कौन-कौन से नहीं। इसकी सेटिंग्स ठीक उसी तरह कर सकेंगे जिस तरह फिलहाल आप अपने स्टेटस की सेटिंग करते हैं।रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नए अपडेट के बाद लास्ट सीन को डिसेबल करने की भी सुविधा मिलेगी। साल 2017 में व्हाट्सएप ने प्राइवेसी को देखते हुए My Contacts Except फीचर पेश किया था और अब कंपनी इसी फीचर को एक कदम आगे ले जा रही है। नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है और सभी के लिए लॉन्च होने के लिए कोई सटीक तारीख तय नहीं हुई है।