Connect with us

टेक्नोलॉजी

माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक ख़रीदने को उत्सुक, बातचीत जारी

Published

on

लॉस एंजेल्स । माइक्रोसॉफ्ट ने चीनी बाइटडाँस की टिकटाक ख़रीदने के लिए अपनी कोशिशें बंद नहीं की है। माइक्रोसॉफ्ट ने रविवार को पहली बार अधिकृत तौर पर यह घोषणा की है। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की ओर से एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से इस सिलसिले में बातचीत की है।

मीडिया में ख़बरें हैं कि कंपनी के सीईओ सत्य नाडेला ने भी ट्रम्प से इस सिलसिले में शनिवार को बातचीत की है। कंपनी ने बयान में कहा है कि वह राष्ट्रपति की टिकटाक एप से जुड़ी देश की सुरक्षा संबंधी आशंकाओं से परिचित है और वह उसके बारे में भी कोई न कोई उपाय निकालने के लिए उत्सुक है। उधर टिकटाक के अमेरिका स्थित महाप्रबंधक ने भी कहा है कि वह टिकटाक सहित अपने कुछ अन्य एप भी अमेरिकी कंपनियों को बेचने के लिए तत्पर है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को फ़्लोरिडा रवाना होने से पूर्व व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि वे इस चीनी एप को बंद करने के लिए दो विकल्प पर विचार कर रहे हैं लेकिन उसी दिन शाम वाशिंगटन लौटने पर कहा कि टिकटाक से देश की सुरक्षा को ख़तरा है। इसलिए वह अगले दिन इस पर प्रतिबंध लगा देंगे। यह उनके अधिकार क्षेत्र में है और वह शनिवार को ही कार्यकारी आदेश जारी कर देंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा किया नहीं। इसके विपरीत बाइट डाँस ने ज़रूर एक बयान जारी कर कहा था कि टिक टाक पर अमेरिका में प्रतिबंध लगता है, तो वह दस हज़ार अमेरिकी रोज़गार खो देगा।

Trending