जाने क्या है मारुती सुजुकी सब्सक्रिप्शन प्लान और क्या है इसके फायदे

TECHNOLOGY | देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुती सुजुकी नए साल से कई तरह के नए प्लान को लेकर आ रही है। आपको बता दें कि मारुती सुजुकी देश के कई शहरों में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान को चला रही है। इस प्रोग्राम के तहत मारुती कंपनी अपनी कारों को लीज पर देती है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस प्रोग्राम में अपनी वैगनआर,इग्निस और एस क्रॉस को शामिल किया है। इसके साथ कंपनी इस प्लान में अपनी यूज्ड कारों को भी शामिल करने वाली है।

सब्सक्रिप्शन प्लान के जरिए कंपनी करेगी यह काम

मारुती सुजुकी इस सब्सक्रिप्शन प्लान के जरिए अपनी यूज्ड कारों को भी इस्तेमाल कर रही है। आपको बता दें कि मारुती कार मौजूदा समय में पोर्टफोलियों में कुल 10 कारों को शामिल कर रही है। मारुती सुजुकी अपने ट्रूवैल्यू प्लेटफॉर्म के जरिए अपनी यूज्ड कारों की बिक्री करती है। कंपनी के पास प्री ओन्ड कार का बिजनेस है। अब मारुती इस सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत इस्तेमाल की गई कारों की पेशकश करने के बजाय इन कारों को लीज पर लेने का सोच रही है। जिससे कंपनी को अपने बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इन शहरों में सब्सक्रिप्शन प्लान उपलब्ध करा रही

मारुती सुजुकी मौजूद समय में देश के 8 शहरों में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान को उपलब्ध करा रही है। आपको बता दें कि कंपनी दिल्ली,गुड़गांव, पुणे, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलोर, अहमदाबाद और चेन्नई जैसे कई शहरों में को शामिल कर रही है। मारुती इस प्लान को विस्तार से करीब 2000 से अधिक शहरों में किया जा सकता है। इन कारों में मारुती की स्विफ्ट, बलेनो, डिजायर,सियाज,वैगनआर,इग्निस और एस क्रॉस को इस लिस्ट में शामिल किया है।

 

Baleno Wallpapers | NEXA

 

मारुती सुजुकी इतने महीनों के लिए दे रही सब्सक्रिप्शन प्लान

आपको बता दें कि मारुती सुजुकी ने सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत दिल्ली में वैगनआर एलएक्सआई को 12, 722 रुपये की शुरूआती कीमत में पेश किया गया है। इस सब्सक्रिप्शन प्लान में मासिक शुल्क में कार का इंश्योरेंस भी शामिल है। कंपनी इस प्लान के तहत अपने ग्राहकों को 24, 36 और 48 महीनों का सब्सक्रिप्शन प्लान दे रही है। इसके साथ ही ग्राहकों को मेंटेनेंस भी कवर किया जा रहा है।