जाने कैसे Google Pixel बना एक व्यक्ति कि लिए देवदूत

Tech| कई तरीकों से इंसानों के लिए फायदेमंद होती है। ऐसा जीता जागता उदाहरण Chuck Walker नाम का एक व्यक्ति है, जिसकी जान Google Pixel 4 XL में मौजूद Car Crash Detection Feature ने बचाई। वॉकर ने Reddit पर इस घटना की विस्तार में जानकारी साझा की है। पिछले साल November में वॉकर का सामना एक हादसे से हुआ था, जहां Google Pixel 4XL ने समय रहते खुद-ब-खुद Emergency services को संपर्क कर उनकी जान बचाई।

Reddit अकाउंट चला रहे Chuck Walker ने एक पोस्ट के जरिए अपने साथ हुई इस पूरी घटना को साझा किया। उन्हेंने कुछ घटना स्थल की कुछ photos भी साझा की हैं। पोस्ट के मुताबिक, बातNovember 2020 की है, जब वॉकर अपनी प्रॉपर्टी पर Bobcat cart से कुछ काम कर रहे थे और उनकी मशीन पलट कर एक छोटे से सूखे नाले में गिर गई। मशीन पलट कर उल्टी गिरी थी और उसका Emergency door भी जाम हो गया था। इस घटना में walker की कई पसलियां टूट गई और उनकी रीड की हड्डी का एक हिस्सा भी Damage हो गया था। इसके चलते वॉकर बेहोश भी हो गए थे। यहां उनका Pixel 4 XL काम आया।

Crash detection feature

Google Pixel के इस फीचर ने बचाई शख्स की जान, जानें आप कैसे कर सकते हैं  एक्टिवेट | This feature of Google Pixel saved the life of the person, know  how you

दरअसल, Google ने Pixel 4 XL में कार Crash detection feature दिया है, जो फोन में मौजूद सेंसर का उपयोग कर Crash की पहचान करने की कोशिश करता है और आपको Emergency services को संपर्क करने का विकल्प देता है। यूं तो यह कार दुर्घटना नहीं थी, लेकिन फिर भी जब Bobcat पलटी तो उनका फोन भी बाहर गिर गया और फोन ने इसे क्रैश मान लिया। ऐसे में Google pixels ने Emergency services को संपर्क कर दिया।

वॉकर ने आगे बताया कि गिरने के बाद जब उन्हें होश आया तो उनके कान में अटके रह गए एक Earbuds में उन्हें Emergency  सेवा के एक कर्मचारी की आवाज़ आ रही थी। वॉकर का कहना है कि यदि उनके फोन में यह फीचर नहीं होता, तो इस दुर्घटना का परिणाम गंभीर हो सकता था। बता दें कि यह फीचर फिलहाल केवल Google Pixel 4 XL और Pixel 4 पर ही मौजूद है। गूगल ने इसे Pixel 3, Pixel 5, Pixel 4a और Pixel 4a 5G में नहीं दिया है। इससे पहले आप इस फीचर को अपने फोन में ढूंढना शुरू कर दें, बता दें कि फीचर अभी केवल America, United Kingdom and Australia में उपलब्ध है।

Previous articleIndia Vs England: इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर सिमटी
Next articleकेरल चुनाव के लिए भाजपा का बड़ा दांव, मेट्रो मैन श्रीधरन को बनाया सीएम कैंडिडेट