व्हाट्सऐप के जरिए जियो के ग्राहक करा सकेंगे रिचार्ज, जानिए क्या है तरीका

व्हाट्सऐप के जरिए जियो के ग्राहक करा सकेंगे रिचार्ज, जानिए क्या है तरीका
व्हाट्सऐप के जरिए जियो के ग्राहक करा सकेंगे रिचार्ज, जानिए क्या है तरीका

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई जबरदस्त स्कीम लाया करता है। ऐसे में जियो कम्पनी ने रिचार्ज करने के लिए नयी सुविधा लेकर आया है, जिससे अब रिचार्ज करना और भी आसान हो गया है। अब रिलायंस जियो के ग्राहक व्हाट्सएप के जरिए ही रिचार्ज कर सकेंगे। जियो ने इसका आधिकारिक एलान कर दिया है और रिचार्ज के लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी कर दिया है। दरअसल जियो के ग्राहकों को रिचार्ज के लिए किसी अन्य स्रोत पर निर्भर रहना पड़ता था जिसके बाद कंपनी ने यह सुविधा दी है।

कंपनी के एक सूत्र ने कहा की जियो उपयोगकर्ता अब व्हाट्सऐप के जरिए जियो चैटबॉट पर रीचार्ज, भुगतान कर सकते हैं, सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं एवं शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यह कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है।

यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल हाई टाइप कर हासिल की जा सकती है। जियो उपयोगकर्ता चैटबॉट पर मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा और जियो सिम, जियोफाइबर, जियोमार्ट एवं इंटरनेशनल रोमिंग के लिए मदद हासिल कर सकते हैं।

वहीँ, अगर आप रिचार्ज ऑप्शन सिलेक्ट करते हैं, तो आपको जियो की तरफ से कुछ प्रीपेड प्लान दिखाए जाएंगे। प्लान सिलेक्ट करने के बाद आपको कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा जहां आप पेमेंट की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे। साथ ही अगर आपको जियो की किसी सर्विस से कोई शिकायत है, तो आप इसे भी दर्ज करा सकते हैं।

https://kanvkanv.com/technology/samsung-launches-neo-qled-8k-tv-free-s21-ultra-phone/

Previous articleदेहरादून के मालदेवता में बादल फटने से तबाही, सड़क पर मलबा आने से यातायात ठप
Next articleमुकुल रॉय की होगी घर वापसी, खुद ममता करेंगी टीएमसी में स्वागत