Connect with us

टेक्नोलॉजी

WHATSAPP बीटा अपडेट में चैट वॉलपेपर पर जुड़ा ज़रूरी फीचर

Published

on

TECH |Whatsapp के नए बीटा अपडेट में आपको नया फीचर मिल रहा है जिसके ज़रिए आप अपनी चैट के वॉलपेपर को अपने अनुसार बदल सकते हैं। नए अपडेट से यूजर्स चैट वॉलपेपर की अस्पष्टता को एडजस्ट कर सकते हैं और साथ ही बैकग्राउंड से वॉलपेपर डूडल्स को रिमूव कर सकते हैं। अभी ये फीचर्स बीटा टेस्टिंग में हैं लेकिन आने वाले समय में यूजर्स स्टेबल अपडेट में इसका उपयोग कर पाएंगे।

WhatsApp Doodles and Wallpaper Dimming in beta update

चैट वॉलपेपर एडिटिंग स्क्रीन के बॉटम पर, आप फिर एक स्लाइडिंग इंटरफ़ेस का उपयोग करेंगे जो आपको बैकग्राउंड वॉलपेपर की अस्पष्टता को कम करने या बढ़ाने की अनुमति देगा। वास्तव में, बीटा वर्जन 2.20.198.5 के साथ, व्हाट्सएप ने यूजर्स को स्टिकर की खोज करने की क्षमता दी। यूजर्स को स्टिकर की खोज करने देने के अलावा, ऐसे टैब भी हैं जो नीचे विभिन्न स्टिकर ऑफर करते हैं। तो इस तरह आप खुश, प्यार, दुख, गुस्सा, आदि टैब के तहत, अलग-अलग स्टिकर भावना का प्रयोग कर पाएंगे। इस तरह लोग आसानी से सर्च कर पाएंगे कि उन्हें किस तरह के स्टिकर किस पैक से चुनने हैं।

WhatsApp ने अपना सिक्योरिटी डिस्क्लोजर पोर्टल भी लॉन्च किया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, वेबसाइट का मकसद व्हाट्सऐप पर पाए गए आलोचनियताओं के लिए आधिकारिक डिस्क्लोजर होगा।

Trending