Connect with us

टेक्नोलॉजी

10 हजार रुपए तक खरीदना चाहते हैं स्मार्टफोन तो यह फोन रहेंगे आपके लिए बेस्ट

Published

on

नयी दिल्ली। अगर आप 10 हजार रुपए तक के स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ एसे स्मार्टफोेन के बारे में बताएंगे जो आपके लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। वैसे तो कई कंपनियों के स्मार्टफोन बाजार में आ चुके हैं या आ रहे हैं लेकिन हम चाहते हैं कि आपको 10,000 रुपये व उससे कम कीमत के कुछ अच्छे स्मार्टफोन मिले। जो बेहतरीन फीचर्स से लैस आते हैं। तो आइये जानते हैं उन स्मार्टफोन के बारे में जो आपके लिए बेहतरीन साबित होंगे….

Realme C3

रियलमी सी3 (रिव्यू) की कीमत 8,000 रुपये से कम है। लेकिन यह 10,000 रुपये के अंदर आने वाले कई मॉर्डन स्मार्टफोन के साथ सीधी प्रतिस्पर्धा करता है। इस फोन में मीडियाटेक हीलियो जी70 प्रोसेसर, 5000mAh बैटरी और 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। एक डेप्थ सेंसर के साथ एक 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा रहेगा।  इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की कमी है और इसमें आपको माइक्रो-यूएसबी पोर्ट मिलता है, जो अब पुराना हो गया है। बेस वेरिएंट में 32 जीबी स्टोरेज के साथ 3 जीबी रैम मिलेगा। इसका 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज विकल्प भी है । इसमें मिड से लेकर हाई सेटिंग्स पर चलते हैं और दिन के उजाले में कैमरा भी अच्छा परफॉर्म करता है।

Realme Narzo 10A

Narzo 10A स्मार्टफोन Realme C3 के समान है। इसके रियर पैनल पर Realme C3 के विपरीत एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और पीछे की तरफ 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी मिलता है। रियलमी सी3 के बेस वेरिएंट मुकाबले रियलमी नार्ज़ो 10ए की कीमत मात्र 500 रुपये अधिक है और यदि आपको अधिक रैम या स्टोरेज की आवश्यकता नहीं है, तो यह भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित होता है।

Redmi 8

Redmi 8 की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है। डिज़ाइन भी खूबसूरत है और इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा हैंडसेट 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। रेडमी 8 में आपको एचडी+ स्क्रीन मिलती है, लेकिन इसका प्रोसेसर रेडमी 7 की तुलना में थोड़ा कमज़ोर है। आप इस फोन पर गेम तो खेल पाएंगे। लेकिन ज़्यादा पावरफुल ग्राफिक्स वाले गेम में इसकी परफॉर्मेंस पिछड़ जाएगी। कैमरा परफॉर्मेंस बाकी हैंडसेट जैसी ही है। Xiaomi Redmi 8 का एक मात्र वेरिएंट सेल में मिलता है। यह 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है और इसका दाम 9,499 रुपये है।

Realme 5

रियलमी 5 नीले या बैंगनी रंग की ग्रडिएंट फिनिश के साथ आता है। इसमें 5000mAh की बैटरी है और स्नैपड्रैगन 665 भी अच्छा काम करता है। आपको 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा मिलता है, जो कम रोशनी में भी काफी अच्छा काम करता है। एक डेप्थ सेंसर, एक 8-मेगापिक्सल वाइड-एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी है। Realme 5 का बेस वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है और हमारे 10,000 रुपये के बजट के अंदर फिट बैठता है। अन्य दो वेरिएंट भी हैं, लेकिन उनके लिए आपको थोड़ा अधिक पैसा खर्च करना होगा।

Vivo U10

वीवो यू10 में आपको स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर, 5000mAh की बैटरी और तीन रियर कैमरे मिलते हैं। यह फोन एंड्रॉयड 9 चलाता है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि इसे एंड्रॉयड 10 पर आधारित लेटेस्ट फनटच ओएस अपडेट मिलेगा। स्मार्टफोन 6.35 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जो काफी अच्छा है और स्मार्टफोन रोज़मर्रा के काम को आसानी से संभाल लेता है। इसकी बैटरी लाइफ बहुत अच्छी है, लेकिन कैमरे औसत परफॉर्म करते हैं। Vivo U10 का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला बेस वेरिएंट 10,000 रुपये में उपलब्ध है।

Realme U1

रियलमी यू1 फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है जो इस प्राइस रेंज में आम नहीं है। रियलमी यू1 में मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह दमदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। इसमें डुअल कैमरा सेटअप है और यह दिन की रोशनी में ठीक-ठाक तस्वीरें लेता है। ऑटोफोकस भी बहुत तेज़ नहीं है। रियलमी यू1 में दिया गया 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिन की रोशनी में अच्छी तस्वीरें लेता है। लेकिन कम रोशनी में परफॉर्मेंस तारीफ योग्य नहीं है। आप इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज या 64 जीबी स्टोरेज मॉडल को 10,000 रुपये के अंदर खरीद सकते हैं। हालांकि इसका टॉप वेरिएंट, जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, उसके लिए आपको 10,499 रुपये खर्च करने होंगे।

 

Trending