Connect with us

टेक्नोलॉजी

PUBG LOVERS के लिए खुशखबरी PUBG की जल्द भारत में होगी वापसी

Published

on

भारत|भारत में PUBG बैन से कंपनी को रोज़ हज़ारों करोड़ का घाटा हो रहा था। इसको ख़त्म करने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। दुनियाभर(India) में लोकप्रिय मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी (PUBG) को बनाने वाली कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने भारत में बैन होने के बाद बड़ा कदम उठाया है। पबजी कॉरपोरेशन(PUBG Corporations) ने चीन स्थित टेंसेंट गेम्स से भारत के लिए नाता तोड़ने का ऐलान किया है। अब पबजी कॉरपोरेशन कंपनी ही भारत में पबजी गेम की जिम्मेदारी संभालेगी।

पबजी कॉरपोरेशन ने यह कदम भारत सरकार के उस फैसले के बाद उठाया है, जिसमें सरकार ने पबजी मोबाइल और पबजी लाइट समेत 118 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था। सरकार ने उन ऐप्स को देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक माना था। सरकार इससे पहले दो बार और टिकटॉक समेत कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा चुकी थी।

देश में पबजी(PUBG mobile update) पर बैन के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए पबजी कॉरपोरेशन ने बयान जारी किया। कंपनी ने कहा, ‘आगे बढ़ते हुए हमने फैसला किया है कि पबजी कॉरपोरेशन देश में इस गेम की पब्लिशिंग की जिम्मेदारी को संभालेगा।’ कंपनी ने आगे कहा कि पबजी कॉरपोरेशन सरकार द्वारा उठाए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है। खिलाड़ी के डाटा की गोपनीयता और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम उम्मीद करते हैं कि सरकार के साथ चलते हुए समाधान खोजा जाए ताकि गेमर्स को एक बार फिर से बैटलग्राउंड में उतारा जा सके।’

Trending