Connect with us

टेक्नोलॉजी

फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया ‘फ्लिपकार्ट प्लस’, उपभोक्ताओं को मिलेंगी ये बेहतरीन सुविधाएं

Published

on

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस-फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को इस स्वतंत्रता दिवस पर ‘फ्लिपकार्ट प्लस’ लॉन्च करने की घोषणा की, जिसे भारतीय उपभोक्ताओं को खुश करने के लिए डिजाइन किया गया है। फ्लिपकार्ट प्लस भारत का पहला प्रोगाम है, जो बरसों के गहन डेटा विश्लेषण और उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं के प्रति उपभोक्ताओं की गहरी समझ का नतीजा है। इसके अलावा सभी प्रमुख इंटरनेट कंपनियां इस पहल में भाग लेकर इसे भारत में लॉन्च किया गया अब तक का सबसे ज्यादा लाभदायक कार्यक्रम बनायेंगी।

फ्लिपकार्ट प्लस एक बेनेफिट प्रोग्राम

फ्लिपकार्ट प्लस एक बेनेफिट प्रोग्राम है, जिसका मकसद अपने सभी समावेशी पहलुओं जैसे बिना फीस के मिलने वाली सदस्यता और रिवॉडर्स की लंबी-चैड़ी रेंज के साथ जनता तक पहुंचना है। यह प्रोग्राम सभी टच प्वाइंट्स पर उपभोक्ताओं को बेहतरीन अनुभव देने का वादा करता है। इस कार्यक्रम की प्रमुख विशेषताओं में उपभोक्ताओं को सबसे तेज और फ्री डिलिवरी, सभी तरह की सेल, जैसे बिग फेस्टिव सीजन सेल तक जल्दी पहुंच उपलब्ध करवाना और ग्राहकों को शॉपिंग का शानदार अनुभव दिलाना शामिल है।

हर ऑर्डर के साथ ‘प्लस क्वाइंस’ कमा सकेंगे

इसके अलावा लॉन्चिंग के बाद फ्लिपकार्ट के सभी उपभोक्ता हर ऑर्डर के साथ ‘प्लस क्वाइंस’ कमा सकेंगे, जोकि शॉपिंग, ट्रैवल और कंटेंट में सारे बेनिफिट्स को अनलॉक करने की चाबी है। फ्लिपकार्ट के सीईओए कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, फ्लिपकार्ट में हम भारतीय उपभोक्ताओं को गहराई से समझते हैं और उनकी जरूरतों को सार्थक ढंग से पूरा करते हैं। इसका मतलब यह है कि हमारा हर काम समाज के किसी खास वर्ग तक सीमित नहीं रहता, बल्कि वह बहुत बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचता है। इस चीज को ध्यान में रखकर हमने फ्लिपकार्ट प्लस को डिजाइन किया है, जो सभी लोगों को शामिल करते हुए शुरू किया गया कस्टमर बेनेफिट प्रोग्राम है। हम इसे स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं।

पारितंत्र तक बढ़ाने का प्रयास

हालांकि कस्टमर रिवॉर्ड प्रोग्राम के प्रचलित मानक कंपनी के मुख्य बिजनेस में ही बेनेफिट्स प्रदान करते हैं जबकि फ्लिपकार्ट प्लस में बेनेफिट का दायरा पार्टनर्स के पारितंत्र तक बढ़ाने का प्रयास किया गया है, जिसमें से उपभोक्ता अपनी पसंद का चुनाव कर सकते हैं। उपभोक्ताओं तक अपनी विस्तृत पहुंच, आकर्षक अपील और सभी वर्गों की जरूरत को पूरा करने के दम पर ही फ्लिपकार्ट प्लसस रिवार्ड इंडस्ट्री में अपना शक्तिशाली असर जमाने के लिए आदर्श स्थिति में है। यह भारत में ई-कॉमर्स के विकास में एक उत्प्रेरक का काम करता है। https://www.kanvkanv.com

टेक्नोलॉजी

दमदार फीचर्स के साथ वीवो ने भारत में लांच किया ये नया स्मार्टफोन, कीमत है मात्र इतनी

Published

on

नयी दिल्ली। वीवो ने रविवार को भारतीय बाजार में दमदार फीचर के साथ Y81 का एक नया वेरिएंट Y81i लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने  8,490 रुपये रखी है। इस फोन में Vivo Y81i कोई नया डिवाइस नहीं है। इस स्मार्टफोन में मीडिया टेक का Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है जो शाओमी के Redmi 6A और Redmi 6 से मिलता जुलता है। इस स्मार्टफोन को केवल एक वेरिएंट 2GB रैम और 16GB स्टोरेज में ही उतारा गया है।

Vivo Y81i के स्पेसिफिकेशन्स

Vivo का ये स्मार्टफोन एंड्रयड 8.1 ओरियो बेस्ड FunTouch 4.0 कस्टम स्किन पर चलता है। इस स्मार्टफोन 1520×720 रिजोल्यूशन के साथ 6.22-इंच फुलव्यू डिस्प्ले दिया गया है। यहां स्क्रीन में नॉच देखने को मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल मेमोरी के साथ MediaTek Helio A22 प्रोसेसर मौजूद है।

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में 13 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा दिया गया है। यहां LED फ्लैश का भी सपोर्ट मौजूद है। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए यहां AI फेस ब्यूटी मोड भी दिया गया है जो स्किन टोन को बेहतर करने में मदद करता है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,260mAh की है। ये स्मार्टफोन 7.7mm थिक है और इसका वजन 143 ग्राम है। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है लेकिन यहां फेस अनलॉक की फीचर मौजूद है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

शरीर में खून की कमी की जानकारी देगा स्मार्टफोन, ऐसे करें उपयोग

Published

on

वाशिंगटन। आपके शरीर में खून की कमी होने की जानकारी के लिए जांच नहीं करानी होगी। बस एक स्मार्टफोन आपको इसकी सटीक जानकारी देगा। और आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होगी। ऐसा कर दिखाया है अमेरिका के वैज्ञानिकों ने। वैज्ञानिकों ने एक ऐसा स्मार्टफोन एप तैयार किया है जो खून की कमी यानी एनीमिया के बारे में जानकारी देगा।

इसके लिए किसी तरह की खून की जांच की जरूरत नहीं होगी। नाखूनों का एक फोटो लेकर एप में अपलोड करना होगा। एप उस फोटो की मदद से खून में मौजूद हीमोग्लोबिन की सही-सही मात्रा बता देगा। यह एप अमेरिका के इमोरी विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने तैयार किया है।

विज्ञान की खोजों के बारे में जानकारी देने वाले जर्नल ‘नेचर कम्युनिकेशन’ में यह दावा किया गया है। मुख्य शोधकर्ता विल्बर लाम ने बताया कि यह एक ऐसा अकेला एप हैए जो उतना ही सही आंकड़ा देने में सक्षम है जितना कि खून की जांच में आता है। बस फर्क ये है कि इसमें सुई चुभोकर खून निकालने की जरूरत नहीं पड़ती है।

इनके लिए है काफी उपयोगी

शोधकर्ताओं ने कहा कि इस एप से किसी तरह के रोग का पता नहीं लगाया जा सकेगा। यह तकनीक इतनी सरल है कि कोई भी और कभी भी इसका इस्तेमाल कर सकता है। यह तकनीक गर्भवती महिलाओं, खिलाडिय़ों के मामलों में काफी उपयोगी साबित होगी। खून की कमी यानी रक्त अल्पता की बीमारी से पूरी दुनिया में करीब दो अरब लोग पीडि़त हैं। इसकी जांच के लिए होने वाली खून की जांच को कंपलीट ब्लड काउंट या सीबीसी भी कहा जाता है। इस एप में पहले से मानकों पर आधारित फोटो डाले गए हैं और यह एप खींचे गए फोटो से उनकी तुलना करके खून की कमी की सही जानकरी दे देता है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

भारत में तीन रियर कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Oppo R17 Pro, जानें कीमत और खूबियां

Published

on

चीनी कंपनी ओप्पो एक बार फिर ग्राहकों के लिए कुछ नया लेकर आ रहा है। ओप्पो अपनी स्मार्टफोन की श्रृंखला में एक और नाम जोड़ दिया है। दरअसल ओप्पो लेकर आया है, ओप्पो आर 17 प्रो।

8 जीबी रैम शामिल

Oppo R17 Pro स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च हो गया है। यह फोन सुपर VOOC फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आता है, जिसकी मदद से यह 10 मिनट में फोन की बैटरी 40 फीसदी चार्ज हो जाती है। Oppo R17 Pro की अन्य खासियतों में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 6.4 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 8 जीबी रैम शामिल हैं।

अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और पेटीएम मॉल पर शुरू हुयी बिक्री

ओप्पो आर17 प्रो को सबसे पहले चीनी मार्केट में उतारा गया था। ओप्पो आर17 प्रो की कीमत 45,990 रुपये है। यह 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा। फोन को एमराल्ड ग्रीन और रेडिएंट मिस्ट रंग में उपलब्ध कराया गया है। फोन की बिक्री 7 दिसंबर से अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और पेटीएम मॉल पर शुरू हो गयी है।

8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज

ओप्पो आर17 प्रो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर चलता है। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ 1080×2340 पिक्सल डिस्प्ले होगा। यह एमोलेड स्क्रीन है और इसमें वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज मिलेगी।

कैमरे की बात करें तो फोन में पिछले हिस्से पर तीन रियर कैमरा मिलेंगे। एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा, जिसका अर्पचर/1.5-2.4 है। दूसरा सेंसर 20 मेगापिक्सल का है, जिसका अर्पचर एफ/2.6 है। तीसरा सेंसर TOF 3डी स्टीरियो कैमरा है। रियर कैमरा सेटअप ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, डुअल पिक्सल पीडीएएफ और अल्ट्रा नाइट मोड के साथ आता है। फोन में एफ/2.0 अपर्चर वाला 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इस फोन में 3700 एमएएच की बैटरी दी है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश4 hours ago

CM अमरिंदर का बड़ा बयान, कहा-करतारपुर मामले में ISI और PAK सेना की साजिश, सिद्धू पर दिया ये बयान

राज्य4 hours ago

बहराइच : एसपी ने की अपराध गोष्ठी, थानाध्यक्षों को दिए निर्देश, अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करें

राज्य5 hours ago

श्रावस्ती : संदिग्ध परिस्थितियों में दो महिलाओं की मौत, दहेज का मुकदमा दर्ज

राज्य5 hours ago

श्रावस्ती : विद्यालय भवन का सांसद ने किया शिलान्यास, कहा-सरकार अच्छी शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध

राज्य5 hours ago

सीतामढ़ी : कांग्रेस सेवा दल ने धूमधाम से मनाया सोनिया गांधी 72वां जन्मदिन

राज्य5 hours ago

अयोध्या : यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, पांचों राज्यों के साथ लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे

राज्य6 hours ago

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य का अयोध्या दौरा अचानक हुआ रद्द, आयोजकों में छाई मायूसी

राज्य6 hours ago

लखीमपुर : नेपाल के कैसीनो से चल रहा था सट्टे का खेल, एक गिरफ्तार

राज्य8 hours ago

आंवला : सर्राफा की दुकान से लाखों की लूट, व्यापार मंडल ने दी प्रशासन को चेतावनी

राज्य8 hours ago

लखीमपुर : विहिप नेता बोले, अब धैर्य की परीक्षा न ले सरकार, सांसद को सौंपा ज्ञापन

राज्य8 hours ago

अयोध्या : सागरिया पट्टी के महंत प्रेमदास बने हनुमानगढ़ी के नये गद्दीनशीन

देश8 hours ago

धर्म सभा में पीएम मोदी को चेतावनी, राम मंदिर निर्माण का वादा नहीं किया पूरा तो सत्ता में नहीं आने देंगे

लाइफ स्टाइल9 hours ago

सर्दी में आप ऐसे रखें अपने गले का ख्याल, इन चीजों को अपनाने से दूर होगी दिक्कत

देश9 hours ago

शिवपाल बोले-बाबरी मस्जिद की जगह नहीं बनना चाहिए राम मंदिर, मुलायम और अपर्णा ने भी भरी हुंकार

मनोरंजन9 hours ago

प्रियंका-निक को बड़े भाई जो ने बताया ‘स्वर्ग की जोड़ी’, शादी पर सवाल उठते ही दिया था मुंहतोड़ जवाब

हेल्थ10 hours ago

सीतामढ़ी : दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र में 42 दिव्यांगों का हुआ परीक्षण, डायबिटीज मरीजों की भी हुई जांच

राज्य10 hours ago

लखीमपुर : गन्ना बेचने जा रहे किसान की सड़क हादसे में मौत, साथी घायल

राज्य10 hours ago

सुल्तानपुर में एक सप्ताह से लापता किशोरी की शव तालाब से बरामद

देश6 days ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश6 days ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

मनोरंजन4 weeks ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

राज्य1 week ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश2 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

देश1 week ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो3 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

दुनिया2 days ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

जानिए शारीरिक संबंध बनाते समय क्या सोचते हैं महिलाएं और पुरुष, पढ़िए इस बारे क्या कहते हैं कपल्स

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

राज्य3 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

देश4 weeks ago

पहले फौजी से फेसबुक पर की दोस्‍ती, एक मुलाकात के बाद लड़की भेजने लगी अपनी ही अश्‍लील तस्‍वीरें

राज्य3 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

राज्य4 weeks ago

यूपी : काम के बोझ से अवसाद में आकर डिप्टी सीएमओ ने की आत्महत्या, प्रशासन में खलबली

देश3 weeks ago

कुत्ते के साथ नशे में धुत चार युवकों ने किया गैंगरेप, खून से लथपथ छोड़कर हुए फरार

Trending