देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन कल होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

देश का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन खरीदने के लिए इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। कल यानी गणेश चतुर्थी के दिन Google और Jio कम्पनी द्वारा बनाया गया स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का नाम JioPhone Next रखा है।

 
देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन कल होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। देश का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन खरीदने के लिए इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। कल यानी गणेश चतुर्थी के दिन Google और Jio कम्पनी द्वारा बनाया गया स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का नाम JioPhone Next रखा है। इसकी घोषणा जून में आयोजित रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कंपनी ने अपने पहले 'गूगल फोन' की थी। 

JioPhone Next गूगल के Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला एक अल्ट्रा-किफायती स्मार्टफोन होगा। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी JioPhone Next के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियों ने फोन के लिए 'एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का स्पेशल वर्जन' बनाया गया है। आइए इस फोन के बारे में विस्तृत से जानें ...... 

JioPhone Next संभावित स्पेसिफिकेशंस

रिलायंस जियो ने अभी तक जियोफोन नेक्स्ट के फीचर्स की पुष्टि नहीं की है, कंपनी ने केवल उन सुविधाओं की पुष्टि की जो यूजर्स को इस फोन के साथ मिलेंगे। अफवाहें के मुताबिक नया जियोफोन एंड्रॉइड 11 (गो संस्करण) के साथ आएगा। यह एक कॉम्पैक्ट 5.5-इंच एचडी डिस्प्ले पेश करेगा। फोन क्वालकॉम QM215 SoC प्रोसेसर के साथ आ सकता है। फोन को 2GB या 3GB रैम में 16GB या 32GB eMMC 4.5 स्टोरेज विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। JioPhone Next में पीछे की तरफ 13MP कैमरा सेंसर और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है। 

JioPhone Next के फीचर्स

JioPhone नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट लैंग्वेज ट्रांसलेशन का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर वाला स्मार्ट कैमरा और भी बहुत कुछ है। एक बटन के एक टैप से फोन के कंटेंट की भाषा को बदलने का ऑप्शन मिलेगा। डिवाइस डिजिटल असिस्टेंस को सपोर्ट करता है, इसलिए यूजर अपनी आवाज का उपयोग करके लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर या मौसम अपडेट के लिए Google Assistant सपोर्ट को से भी पूछ सकेंगे। आप डिजिटल असिस्टेंट को Jio Saavn पर म्यूजिक चलाने के लिए कह सकते हैं या MyJio ऐप पर अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं। हैंडसेट में एचडीआर मोड के साथ-साथ स्नैपचैट लेंस भी है, जो सीधे फोन के कैमरे से एक्सेस किया जा सकता है।

Jio Phone Next Price की संभावित कीमत और ऑफर 

नए जियो फोन को बेचने के लिए कंपनी अपने रिटेल पार्टनर्स से बातचीत कर रही है। अभी तक जियो फोन नेक्स्ट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. रिपोर्ट कि माने तो इसके बेसिक वेरियंट की कीमत 3,499 रुपये हो सकती है, जबकि अडवांस वेरियंट की कीमत 5000 रुपये तक रहने का अनुमान है। खबर ये भी है कि जियो फोन नेक्स्ट को ग्राहक EMI पर खरीद सकेंगे।