Connect with us

टेक्नोलॉजी

बुगाटी ने पेश की खिलौना कार, कीमत जान कर हो जायेंगे हैरान

Published

on

नई दिल्ली । दुनियाभर में तेज़ रफ्तार कारों के लिए प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी बुगाटी ने एक और कार पेश की है, लेकिन ये कोई तेज रफ्तार और अल्ट्रा मॉड्युलर डिज़ाइन वाली नहीं है। ये कार बड़े हो रहे अमीर बच्चों के लिए है जिसे बुगाटी ने बेबी 2 नाम दिया है। 3डी प्रिंट में पहली बार इस कार को 2019 जेनेवा मोटर शो में देखा गया और इसे लिमिटेड एडिशन के रूप में पेश किया गया है।

1927 में आई ‘बेबी’ कार का मॉडर्न वर्जन है बुगाटी बेबी 2

Bugatti Baby 2 खिलौना कार 1927 में आई ‘बेबी’ कार का मॉडर्न वर्जन है। यह तीन वेरियंट में पेश की गई है। खास बात यह है कि इस खिलौना कार को बच्चे ही नहीं, बड़े भी चला सकते हैं। Bugatti ब्रैंड Veryon और Chiron जैसी शानदार सुपरकारों के लिए जाना जाता है। मगर इस बार कंपनी अपनी एक इलेक्ट्रिक खिलौना कार की वजह से सुखिर्यों में है, जिसकी कीमत लाखों में है। यह खिलौना कार है Bugatti Baby 2, जिसे पहली बार साल 2019 के जिनेवा मोटर शो में 3D प्रिंटेड मॉडल के रूप में पेश किया गया था। अब कंपनी ने इसका फाइनल मॉडल यूरोप के मार्केट में उतार दिया है।

हालांकि, लाखों की इस यूनीक खिलौना कार को खरीदने की ख्वाहिश सिर्फ 500 लोगों की पूरी हो पाएगी, क्योंकि कंपनी मात्र 500 यूनिट Baby 2 कार बनाएगी। आइए आपको इसके बारे में डीटेल में बताते हैं।

बच्चो के साथ बड़े भी उठा सकेंगे कार का लुफ्त

बुगाटी बेबी 2 की साइज रेसिंग कार ‘टाइप 35’ की तीन-चौथाई है। कंपनी का कहना है कि यह खिलौना कार बच्चों के लिए है, लेकिन बड़े भी इसे कुछ दूरी के लिए चला सकते हैं। इसमें दो पावर मोड- चाइल्ड और अडल्ट दिए गए हैं।

जाने रफ़्तार और रेंज

बेबी 2 कुल तीन वेरियंट में उपलब्ध है, जिनमें Base, Vitesse और Pur Sang शामिल हैं। Base वेरियंट फुल चार्ज होने पर 25 किलोमीटर तक चलेगा। इसमें Novice और Expert नाम से दो मोड दिए गए हैं, जिनकी टॉप स्पीड क्रमश: 20 किलोमीटर प्रति घंटा और 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। अन्य दोनों वेरियंट की टॉप स्पीड करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटा, जबकि फुल चार्ज पर रेंज 50 किलोमीटर है। बेबी 2 खिलौना कार में रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है।

जाने क्या है कीमत

बुगाटी बेबी 2 के Base मॉडल की कीमत 30 हजार यूरो, यानी करीब 26 लाख और Vitesse मॉडल की 43,500 यूरो, यानी लगभग 38 लाख रुपये है। वहीं, टॉप मॉडल Bugatti Baby 2 Pur Sang का दाम 58,500 यूरो, यानी करीब 51 लाख रुपये है।

Trending