मात्र 999 रुपये में बुक करें Samsung Galaxy S21 FE 5G स्मार्टफोन, फ्री मिलेगा स्मार्ट टैग

दक्षिण कोरियाई कम्पनी सैमसंग भारतीय बाजार में तहलका मचा रही है। कम्पनी ने अपने सस्ते से लेकर महंगे स्मार्टफोन लॉन्च करती रहती हैं। ऐसे में अगर आप सैमसंग का 5जी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो काफी आसानी से बुक कर सकते हैं।
 
मात्र 999 रुपये में बुक करें  Samsung Galaxy S21 FE 5G स्मार्टफोन, फ्री मिलेगा स्मार्ट टैग 

टेक. दक्षिण कोरियाई कम्पनी सैमसंग भारतीय बाजार में तहलका मचा रही है। कम्पनी ने अपने सस्ते से लेकर महंगे स्मार्टफोन लॉन्च करती रहती हैं। ऐसे में अगर आप सैमसंग का 5जी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो काफी आसानी से बुक कर सकते हैं। Samsung Galaxy S21 FE 5G की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। कंपनी का यह लेटेस्ट फोन प्री-बुकिंग के लिए 10 जनवरी तक उपलब्ध रहेगा और इसकी सेल 11 जनवरी 2022 से शुरू होगी। फोन को प्री-बुक करने के लिए यूजर्स को 999 रुपये देने होंगे। फोन की प्री-बुकिंग के बाद यूजर्स को 'Next Galaxy VIP Pass' मिलेगा, जिसके जरिए यूजर 2699 रुपये के Galaxy SmartTag को फ्री में अपना बना सकेंगे। 

कंपनी ने अभी फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। ऐसे में फोन की कीमत के सामने आने के बाद अगर यूजर को यह फोन महंगा या बजट से बाहर का लगता है, तो वे प्री-बुकिंग में दिए गए पैसे का पूरा रिफंड भी ले सकते हैं। फोन के ग्लोबल वेरियंट की शुरुआती कीमत USD 699 (करीब 52,031 रुपये) है। माना जा रहा है कि यह भारत में भी इसकी कीमत इसी के आसपास रखी जा सकती है। 

फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 2340x1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी+ डाइनैमिक  AMOLED 2X डिस्प्ले ऑफर कर रही है। फोन में मिलने वाला यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन का ग्लोबल वेरियंट 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर फोन के ग्लोबल वेरियंट में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट दिया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी फोन के इंडियन वेरियंट में Exynos 2100 SoC ऑफर कर सकती है। 

कैमरा : फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल शूटर और एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो शूटर दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। 

बैटरी : अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4500mAh की बैटरी लगी है, जो 25 वॉट की वायर्ड और 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन सैमसंग के वायरलेस पावरशेयर फीचर के साथ आता है। इसकी मदद से यूजर दूसरे डिवाइसेज को भी बिना वायर कनेक्ट किए चार्ज कर सकते हैं।