Connect with us

टेक्नोलॉजी

एप्पल का बड़ा ऐलान, 17 सितंबर से आईफोन यूजर्स iOS को कर सकेंगे अपडेट

Published

on

नयी दिल्ली। दिग्गज कंपनी एप्पल ने आईफोन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी जल्द ही आईओएस 12 को यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने जा रही है।

न्नत मॉडल और स्मार्टवाच को उतारेगी कम्पनी

गौरतलब है किप्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एप्पल ने आईफोन के उन्नत मॉडल और स्मार्टवाच को बाजार में उतारने के ऐलान के साथ आईओएस 12 को 17 सितंबर से उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है, ‘आईओएस 12 के साथ नये फीचर आ रहे हैं।’ साथ ही एप्पल ने लिखा है कि नये ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट 17 सितंबर से उपलब्ध होगा।

तेजी से कर सकेंगे टाइप

कंपनी के मुताबिक नये ऑपरेटिंग सिस्टम में एप्पल यूजर 70 प्रतिशत अधिक तेजी से स्वाइप के जरिये कैमरा खोल सकेंगे, पहले के मुकाबले अधिक तेजी से टाइप कर सकेंगे और एक से अधिक एप पर काम कर सकेंगे। यह अपडेट आईफोन 5एस और उसके बाद के सभी मॉडल, आईपैड मिनी 2 और उसके बाद के मॉडल एवं आईपॉड (छठी पीढ़ी) के लिए उपलब्ध होगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टेक्नोलॉजी

भारत में बैन हुआ टिक टॉक, यूजर्स बोले-जिंदगी बर्बाद हो गई..शेयर कर रहे ऐसे फनी मीम, देखें

Published

on

नयी दिल्ली। भारत में अब कोई टिकटॉक एप डाउनलोड नहीं कर पाएगा। दरअसल गूगल ने प्ले स्टोर और एप्पल ने अपने एप स्टोर से इसे डाउनलोड करने पर रोक लगा दी है। केंद्र सरकार के आग्रह पर चीन के इस शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप के एसेस पर रोक लगा दी गई है। भारत में इस एप को 23 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है।

इस एप को लेकर मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा तीन अप्रैल को दिए गए फैसले पर सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगाने से मना कर दिया था। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गूगल और एप्पल से इस एप के देश में डाउनलोड पर रोक लगाने का अनुरोध किया था।

मद्रास उच्च न्यायालय के मदुरै पीठ ने मंगलवार को टिकटॉक से प्रतिबंध हटाने से मना कर दिया था, और 24 अप्रैल को इस मामले पर अगली सुनवाई का निर्णय लिया था। गूगल के एक प्रवक्ता ने बताया, “नीति के तहत हम अलग-अलग एप पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं, लेकिन हम जिस देश में काम करते हैं, वहां के नियम का पालन करते हैं।

टिकटॉक कंपनी बोली

वहीं टिकटॉक कंपनी का कहना है कि कंपनी को भारतीय न्यायायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है। टिकटॉक के प्रवक्ता ने कहा, “हम आशावादी हैं कि जो भी परिणाम होगा, वह भारत के 12 करोड़ सक्रिय उपयोगकर्ता मानेंगे और टिकटॉक के जरिए अपनी कलात्मकता और प्रतिदिन के खास पलों को कैद करेंगे।”

वहीं सर्वोच्च न्यायालय ने मद्रास उच्च न्यायालय के चाईनीज एप पर प्रतिबंध लगाने के आदेश पर फिलहाल सुनवाई करने से मना कर दिया और 22 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख तय कर दी। तीन अप्रैल को मद्रास उच्च न्यायालय ने टिकटॉक द्वारा पोर्नोग्राफिक और अनुचित सामग्री उपलब्ध कराने की वजह से केंद्र को एप पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

क्या कर सकते थे एप से

टिकटॉक प्रतिमाह अपने 5.4 करोड़ उपयोगकर्ताओं को वीडियो बनाने और साझा करने की सुविधा देता है और इनमें अनुचित सामग्री हो सकती है। इस एप के उपयोगकर्ता मीम, गाने के बोल पर वीडियो बना कर फेसबुक, वाट्सएप और शेयर चैट पर साझा करते थे। इन सोशल मीडिया के जरिए ज्यादातर वयस्क इस एप के बारे में जान गए थे।

फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

ट्विटर पर #TikTokban हैशटैग ट्रेंड कर रहा है और लोग काफी कमेन्ट कर रहे हैं। फनी मीम भी खूब शेयर किए जा रहे हैं। एक यूजर ने इस मीम को शेयर करते हुए लिखा- भारत में टिकटॉक बैन की खबर सुनने के बाद यूजर्स की स्थिति…

TikTok 'बैन', फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

TikTok 'बैन', फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

यूजर @AtulJai24561983 ने लिखा- भारत में टिकटॉक पर बैन लगा दिया गया है। यानी अब बेरोजगारों की संख्या पता करने के लिए फिर से सरकारी आंकड़ों पर निर्भर रहना पड़ेगा…

TikTok 'बैन', फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

@GKChandrabhan ने लिखा- सावधान, टिकटॉक बंद होने पर वहां की भीड़ #फेसबुक_लाइव का रुख कर सकती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।

TikTok 'बैन', फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

@sisodiya_chetan ने लिखा- टिकटोक पर बैन लगते ही बॉलीवुड के सितारों ने राहत की सांस ली, क्योंकि टिकटॉक से पूरे देश में से बहुत सारे एक्टर और एक्ट्रेस आ जाते इंडस्ट्री में….

TikTok 'बैन', फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

@vaibhav_norex ने लिखा- फेसबुक पर वापस बहार आएगी। टिकटॉक वालों की घर वापसी होगी।

TikTok 'बैन', फनी मीम शेयर कर रहे यूजर्स बोले- जिंदगी बर्बाद हो गई..

@Dur_hatt_be ने लिखा- अगर टिकटॉक पर लगा बैन हटाने का वादा कर दें तो आम आदमी पार्टी अकेले दम पर दिल्ली की पूरी सात की सात सीटें जीत सकती है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

क्वॉड कैमरा के साथ भारत में बिक्री के लिए पहुंचा हुवावे P30 प्रो, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

Published

on

चीन कंपनी हुवावे ने स्मार्टफोन बाजारों में अपनी पहल तेज कर दी थी। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में कई तरह के बदलाव भी कर रही है। गौरतलब है किचीनी कंपनी हुवावे ने हाल ही में बैक पैनल पर तीन कैमरे वाला स्मार्टफोन हुवावे P20 प्रो लॉन्च किया था, इसके बाद हुवावे ने अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप क्वॉड कैमरा स्मार्टफोन पी30 प्रो भारत में 9 अप्रैल को लॉन्च किया था। इसके साथ कंपनी ने हुवावे पी30 लाइट को भी लॉन्च कर दिया था। अब इन दोनो फोन को अमेजन इंडिया के जरिए बेचा जाएगा और यह ओपन सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसे कंपनी ने भारत में एक वेरिएंट में लॉन्च किया है। फोन में 8जीबी रैम और 256जीबी वेरिएंट की कीमत 71990 रुपये है।

पी30 प्रो में 4,200 एमएएच की बैटरी

हुवावे पी30 और पी30 प्रो दोनों ही फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.1 पर चलते हैं। पी30 प्रो में 6.47 इंच का फुल-एचडी+ ओएलइडी स्क्रीन है। वहीं, पी30 में 6.1 इंच का फुल-एचडी+ ओएलईडी डिस्प्ले है। हुवावे ने अपने इन हैंडसेट्स में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। हुवावे पी30 और पी30 प्रो में ऑक्टा-कोर किरिन 980 प्रोसेसर के साथ माली-जी76 जीपीयू दिया गया है। किरिन 980 चिपसेट के साथ दो न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPUs) भी हैं। हुवावे पी30 में जान फूंकने के लिए 3,650 एमएएच की बैटरी तो वहीं हुवावे पी30 प्रो में 4,200 एमएएच की बैटरी दी गई है।  सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Huawei P30 और P30 Pro दोनों ही फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है।

40 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा

कैमरा सेटअप की बात करें तो हुवावे पी30 प्रो में क्वाड कैमरा सेटअप है, 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, 1/1.7 इंच हुवावे सुपर स्पैक्ट्रम सेंसर है और इसका अपर्चर एफ/1.6 है। 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेकेंडरी कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.2, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/3.4 है और टाइम-ऑफ-फ्लाइट (TOF) कैमरा है। हुवावे पी30 में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (TOF) कैमरा नहीं दिया गया है। इसमें 40 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/1.8 है, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेकेंडरी कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.2 और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/2.4 है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किए फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरे, जानें इसके फीचर्स और क्या है कीमत

Published

on

नई दिल्ली। पैनासोनिक ने सोमवार को भारतीय बाजार में अपने पहले फुल फ्रेम मिररलेस ल्यूमिक्स एस सीरीज कैमरों को लॉन्च किया। कम्पनी ने इन कैमरों के दो मॉडल-ल्यूमिक्स एस1 और एस1 आर पेश किए हैं। ल्यूमिक्स एस-1 की कीमत 199,000 रुपये है। यह कैमरा 24-105एमएम एफ4 लेंस से लैस होने के बाद 267,000 रुपये का होगा। दूसरी ओर, एस1 आर की कीमत 299,000 (सिर्फ बॉडी) है जबकि 24-105एमएम एफ4 लेंस के साथ इसकी कीमत 367,990 रुपये होगी।

इस तरह के हैं फीचर्स

ल्यूमिक्स एस1 और एस1 आर सीरीज के कैमरों में क्रमश: 24एमपी और 47.3एमपी फुल फ्रेम सीएमओएस सेंसर लगे हैं। कम्पनी ने अपने बयान में कहा है कि ये कैमरे ए-माउंट स्टैंडर्ड पर आधारित हैं और इनसे शानदार तस्वीरें मिलती हैं। पैनासोनिक इंडिया के बिजनेस चीफ संदीप सहगल ने कहा, “नया ल्यूमिक्स सीरीज शानदार कंट्रोल, रग्ड डिजाइन के लिए जाना जाएगा।

यह हेवी-फील्ड यूज के लिए उपयुक्त है। यह लम्बे समय तक सेवाएं देगा और पेशेवर फोटेग्राफी और वीडियोग्राफी को नया आयाम देने में सक्षम है। ल्यूमिक सीरीज इंडस्ट्री-लीडिंग वीडियो रिकार्डिग परफार्मेस के साथ आता है। यह इफेक्टिव इमेज स्टेबलाइजर से लैस है। इसमें रिच ग्रेडेशन है और यह सुपीरियर कलर रीप्रोडक्शन के लिए सक्षम है।

सीईओ मनीष शर्मा बोले

पैनासोनिक इंडिया एवं दक्षिण एशिया के अध्यक्ष एवं सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, “इमेज इंडस्ट्री की मांग काफी जटिल है। यहां काफी कुछ करने की जगह है और इसी को देखते हुए हम एक क्रांतिकारी प्रॉडक्ट लेकर आए हैं। हमने हमेशा अपने ग्राहकों को सबसे पहले और सबसे नया देने में यकीन किया है और ल्यूमिक्स एस1 और एस1 आर हमारी इसी प्रतिबद्धता का उदाहरण हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
लाइफ स्टाइल5 hours ago

चैत्र पूर्णिमा : लाखों भक्तों ने मां विंध्यवासिनी दरबार में नवाया शीश

राज्य6 hours ago

बहराइच : बाढ़ से पूर्व की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए डीएम ने की बैठक

राज्य7 hours ago

देवीपाटन मंडल : हनुमान जयंती पर मंदिरों में हुई महावीर हनुमान की आराधना

राज्य7 hours ago

कन्नौज : भाजपा के मास्टरस्ट्रोक ने बढ़ाई गठबंधन की मुश्किल, मोदी की रैली 27 को फिर बंद हो जाएगा प्रचार

राज्य7 hours ago

कन्नौज: पूरी गंभीरता से लें प्रशिक्षण और दिए गए निर्देश पत्र सावधानी से पढ़कर याद कर लें

राज्य7 hours ago

कन्नौज : 80 फीसदी मतदान का लक्ष्य पूरा करने के लिए जरूरी है हर नागरिक इस महोत्सव में ले भाग

राज्य7 hours ago

कन्नौज : पर्याप्त मात्रा में रहे सुरक्षा व्यवस्था, कंट्रोल रूम होगा और प्रभावी

वीडियो9 hours ago

VIDEO : बंपर ओपनिंग के बाद दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर लड़खड़ाई ‘कलंक’, कमाए सिर्फ इतने करोड़

खेल9 hours ago

मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को खेल के हर विभाग में पछाड़ा : श्रेयस अय्यर

राज्य9 hours ago

बरेली : मुकद्दर सवांरने की रात है शब-ए-बारात, जानें, मुसलमान इस रात क्या करें और किन कामों से बचें

राज्य9 hours ago

सीतामढ़ी : हनुमान जन्मोत्सव में भक्तों ने भाव नृत्य का लिया आनंद, महाआरती में जुटा हुजूम

देश10 hours ago

वीडियो : शहीद हेमंत करकरे पर BJP प्रत्याशी ने दिया विवादास्पद बयान, EC में शिकायत, पार्टी ने झाड़ा पल्ला

दुनिया11 hours ago

नरसंहार : पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने बस से उतारकर 14 यात्रियों को गोलियों से भूना, 2 बचने में सफल

राज्य11 hours ago

अयोध्या : 10 महीने में रुपया दोगुना करने वाली कम्पनी ड्रीम बुलियन करोड़ों की हेराफेरी कर फरार

खेल11 hours ago

26 साल की इस महिला खिलाड़ी ने 23 साल की अपनी महिला मित्र से की शादी, देखें फोटो

देश12 hours ago

मायावती ने मुलायम को बताया पिछड़ों का असली नेता, सपाइयों से बोले मुलायम, इनका सम्मान करना

देश12 hours ago

कांग्रेस छोड़ इस पार्टी में शामिल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी, कहा-आत्मसम्मान को पहुंची थी ठेस, जानें पूरा मामला

देश13 hours ago

यूपी : सामूहिक हत्याकांड में BJP विधायक अशोक चंदेल समेत 10 को उम्र कैद

मनोरंजन2 weeks ago

डायरेक्टर ने इस अभिनेत्री से कहा, एक रात…कॉम्प्रोमाइज, एक्ट्रेस बोली-‘आपके साथ सो तो जाऊं लेकिन…’

मनोरंजन3 weeks ago

जानें पहले दिन कैसा रहा फिल्म ‘नोटबुक’ और ‘जंगली’ का प्रदर्शन, दर्शकों ने दिये कितने अंक

देश4 weeks ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

मनोरंजन2 weeks ago

टाइगर की गर्लफ्रेंड दिशा पटानी ने किया ऐसा डांस कि वायरल हो गया वीडियो, आप भी देखें

राज्य4 days ago

BJP सांसद हरिओम पाण्डेय का कटा टिकट तो पार्टी के नेताओं पर लगाया लड़की और पैसे पर टिकट बेचने का आरोप

देश7 days ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस से ये नेता लड़ेगा चुनाव!, खरीदा नामांकन पत्र

देश3 weeks ago

दुल्हन को फेरे लेते समय अचानक होने लगीं उल्टियां, दूल्हे ने जबरन कराया वर्जिनिटी और प्रेग्नेंसी टेस्ट

देश1 week ago

यूपी में तीन बजे तक 51 प्रतिशत मतदान, सतीश चन्द्र मिश्रा ने किया DGP को फोन, दर्ज कराई शिकायत

राज्य3 weeks ago

सपा ने जारी एक और उम्मीदवारों की सूची, गोरखपुर व कानपुर से इस दिग्गज नेता को दिया टिकट

देश2 weeks ago

65 साल के बुजुर्ग को जवान लड़की से डेट करना पड़ा महंगा, हो गया ये बड़ा कांड

मनोरंजन4 weeks ago

कांग्रेस में शामिल हुईं डांसर सपना चौधरी, यूपी की इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

दुनिया3 weeks ago

महिला ने एक बेटे को जन्म देने के बाद फिर 26 दिन बाद दो जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, डाक्टर हुए हैरान

दुनिया1 week ago

पति ने घर पर छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

देश1 week ago

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

वीडियो7 days ago

बॉयफ्रेंड संग नजर आईं एमी जैक्सन, दिख रहा बेबी बंप, बिकिनी पहन कर खेला गोल्फ, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

आडवाणी ने तोड़ी चुप्पी, भाजपा को दी नसीहतें, टिकट न मिलने का भी छलका दर्द, राहुल-ममता ने किया स्वागत

वीडियो4 weeks ago

देखें वीडियो : घर में घुसकर मुस्लिम परिवार को लोगों ने पीटा, कहा-पाकिस्तान जाओ, भड़के मुख्यमंत्री

देश1 week ago

फोन पर दोस्ती, फिर हुस्न के जाल में फंसे दो दोस्त, 6 युवतियों ने कर डाला ये खौफनाक कांड

Trending