Connect with us

टेक्नोलॉजी

एप्पल अगले हफ्ते अमेरिका में कुछ स्टोर खोलेगा

Published

on

नई दिल्ली। एप्पल कंपनी ने कहा है कि वह अमेरिका के चार राज्यों में बंद अपने कुछ स्टोर फिर से खोलेगी। मार्च के मध्य में सभी अमेरिकी स्टोरों को बंद करने के बाद आई-फोन निर्माता कंपनी पहली बार अपने स्टोरों को खोलने जा रही है।

कंपनी ने कहा कि वह अलबामा, अलास्का, इडाहो और दक्षिण कैरोलिना में “कुछ” स्टोर खोलेगी। दक्षिण कैरोलिना और अलबामा दोनों राज्यों में एप्पल के दो स्टोर हैं, लेकिन यह नहीं बताया गया कि कौन-सा स्टोर खोला जाएगा।

ऐप्पल के अधिकारियों ने कहा है कि जहां कंपनी के स्टोर हैं, उस प्रदेश और शहर के स्तर पर स्थानीय स्वास्थ्य आंकड़ों की जांच की जा रही है। एप्पल ने एक बयान में कहा, “हमारी टीम लगातार स्थानीय स्वास्थ्य आंकड़ों की जांच और सरकारी मार्गदर्शन की निगरानी कर रही है। जैसे ही हम सुरक्षित रूप से अपने स्टोर खोल सकने की स्थिति में होंगे, हम खोलेंगे |”

जिन चार राज्यों में एप्पल के स्टोर फिर से खुलेंगे, वहां दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रिया जैसे देशों में अपनाई गई नई प्रक्रियाएं भी लागू होंगी। इन देशों में स्टोर खोलने से पहले नये नियम लागू किये गये हैं।

ग्राहकों और कर्मचारियों को स्टोर में प्रवेश करने से पहले बुखार की जांच से गुजरना और मास्क पहनना आवश्यक होगा। यदि ग्राहक के पास मास्क नहीं है तो ऐप्पल मास्क देगा। सामाजिक-दूरी के नियम एक समय में स्टोर में ग्राहकों की संख्या को सीमित कर देंगे। एप्पल ने कहा कि इससे ग्राहकों को जरूरी सेवा हासिल करने में देरी लग सकती है।

Trending