Connect with us

टेक्नोलॉजी

भारत में लॉन्च हुआ एप्पल आईपैड एयर टैबलेट, जानिए कीमत और फीचर

Published

on

नई दिल्ली। एप्पल ने भारत में iPad Air टैबलेट को लॉन्च कर दिया है। भारत में इसको 54,900 रुपये में पेश किया गया है। यह टैबलेट के Wi-Fi वेरिएंट की कीमत है। साथ ही Wi-Fi+Cellular वेरिएंट भारत में 66,900 रुपये में आएगा। iPad Air को 5 कलर ऑप्शन सिल्वर, स्पेस ग्रे, रोज गोल्ड, ग्रीन, स्काई ब्लू में पेश किया गया है। टैब को दो मॉडल Wi-Fi और Wi-Fi+Cellular मॉडल और दो स्टोरेज वेरिएंट 64GB और 256GB के साथ पेश किया गया है।

कंपनी ने दावा किया है कि iPad Air के एलटीई वेरिएंट को भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आईपैड एयर टैब अगले माह से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अगर एसेसरीज की बात करें, तो iPad Air के साथ लेटेस्ट Apple Pencil का सपोर्ट दिया जाएगा, जो मैग्नेटिक तरीके से टैब से अटैच रहेगी। ग्राहकों को Magic keyboard और Apple pencil के लिए अलग से 299 ड़ॉलर देना होगा। Apple के नए 8th जनरेशन Apple iPad को कंपनी की खास Apple पेंसिल और 10.9 इंच लिक्विड डिस्पले के साथ आएगा।

इसका रेजोल्यूशन 2360/1640 पिक्सल होगा। यह पूरी तरह से लैमिनेटेड के साथ ट्रू टोन सपोर्ट और एंटी रिफ्लेक्टिव कोटिंग के साथ आएगा। इसमें A14 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 5nm चिप के साथ ही 6कोर सीपीयू का सपोर्ट मिलेगा।
यह टैब में iPadOS पर रन करेगा। इसमें कमाल का गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।नया टैबलेट टॉप सेलिंग फोन से 6 गुना फास्ट होगा। यह ऑल डे बैटरी लाइफ के साथ आएगा।

iPad Air को इंप्रूव्ड ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। Apple की तरफ से नए iPad Air को 4-कोर GPU के साथ पेश किया गया है। Apple का दावा है कि यह मोस्ट एडवांस्ड चिपसेट है। iPad Air टैब के रियर पैनल पर 12MP का कैमरा मिलेगा, जो वीडियो स्टैबिलाइजेशन फीचर के साथ आएगा। साथ ही फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए 7MP Face Time HD का कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए iPad Air में USB-C टाइप दिया गया है, जो 20W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। साथ ही 5Gbps का डाटा ट्रांसफर कर सकेगी। टैब Wi-Fi 6 कनेक्टिविटी के साथ आएगा। टैब के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Trending