Connect with us

टेक्नोलॉजी

सीमलेस ट्रांसपोर्टेशन के लिए ब्लू स्मार्ट और जियो कार्ड्स के बीच करार, इनसे भी चल रही बातचीत

Published

on

मुंबई। कॉर्पोरेट ग्राहकों को सीमलेस ट्रांसपोर्टेशन समाधान उपलब्ध कराने के लिए ब्लू स्मार्ट और जियो कार्ड्स के बीच करार हुआ है। इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट स्टार्ट-अप कंपनी ब्लू स्मार्ट मोबिलिटी की और से डेटा सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ग्रुप के डिजिटल वैलेट, जियो मनी और रिलायंस जियो से बातचीत चल रही है। जियो के साथ इस करार के जरिए कंपनी अपने ग्राहकों को कंटेंट, मनोरंजन और वाई-फाई सेवाएं उपलब्ध कराना चाहती है।

परिचालन शुरू किया

उल्लेखनीय है कि सौर ऊर्जा प्रदाता कंपनियों की दिग्गज कंपनी जेन्सॉल की एक सहायक कंपनी ब्लू स्मार्ट ने 100 महिंद्रा ई-वेरिटोज की फ्लीट के साथ सीमलेस ट्रांसपोर्टेशन क्षेत्र में अपना परिचालन शुरू किया है। इसके अलावा कोकाकोला कंपनी से भी करार हुआ है। कंपनी की ओर से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) बाजार में ऑनलाइन कैशलेस भुगतान प्रक्रिया के लिए पेटीएम के साथ साझेदारी हो चुकी है। कंपनी इंटर सिटी और इंट्रा सिटी ट्रिप्स के लिए मई 2019 तक कार-शेयरिंग सेवाओं को शुरू करना चाहती है। कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर शेयरिंग और इलेक्ट्रिक बस व ऑटोरिक्शा सेवाओं पर भी नजर रख रही है।

महिंद्रा ई-वेरिटोज की कुल संख्या को 1200 तक ले जाना है

ब्लू स्मार्ट के सह-संस्थापक, पुनीत गोयल ने कहा कि फिलहाल कंपनी एनसीआर में पेटीएम कैशलेस भुगतान सेवाओं को संचालित कर रही है। कार सेवा प्रदाता कंपनियों के लिए मांग-आधारित कंटेंट और वाई-फाई सेवाएं उपलब्ध करा रही है। इससे साझा मोबिलिटी, इलेक्ट्रिक सस्टेनेबल मोबिलिटी, सीमलेस कैशलेस पेमेंट्स को अपनाने और ग्राहकों से अधिक जुड़ाव को अधिक गति दी जा सकेगी। कंपनी की योजना 300 टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक कारों और 25 बीएमडब्ल्यूआई3 को लाने के अलावा महिंद्रा ई-वेरिटोज की कुल संख्या को 1200 तक ले जाना है।

1500 कारों को उपलब्ध कराने जा रही

वर्ष 2019 में बीएमडब्ल्यूआई-3 को 50 तक और जैगुआर आई-पेस को 25 तक ले जाने की योजना है। वर्ष 2020 तक जैगुआर की संख्या बढ़ाकर 100 तक की जाएगी। हम कॉर्पोरेट क्लायंट को महंगी कारें उपलब्ध कराएंगे। कंपनी अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए सीमलेस ट्रांसपोर्टेशन समाधान उपलब्ध कराता है। कंपनी कोकाकोला के साथ अपनी 100 कारों के साथ इस सेवा की शुरूआत कर चुकी है। विभिन्न कॉर्पोरेट क्लायंट्स के लिए कंपनी जल्द ही 1500 कारों को उपलब्ध कराने जा रही है।

सरकार की ओर से भी प्रोत्साहित किया जा रहा

गोयल ने कहा कि कॉर्पोरेट सेक्टर में कर्मचारी परिवहन सेवा के लिए सीमलेस, किफायती, मांग-आधारित, प्रीमियम सेवाओं की मांग बढ़ रही है। विद्युत चालित मोबिलिटी सेवाओं को सरकार की ओर से भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। बिजली से संचालित होनेवाले वाहनों की चार्जिंग के लिए ब्लू स्मार्ट कंपनी देश के विभिन्न राज्यों में चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करेगा। यहां फास्ट चार्जिंग सुविधाएं उपलब्ध होंगे। फिलहाल गुरुग्राम में कंपनी ने 10 स्टेशनों को शुरू कर दिया है। दिसंबर 2019 तक देश भर में इस तरह के 500 साझा चार्जिंग स्टेशंस शुरू किए जाएंगे। यह चार्जिंग स्टेशंस भारत चार्ज, कंबाइंड चार्जिंग सिस्टम (सीसीएस) मानकों के अनुरूप होंगे। सीसीएस मानक यूरोपीय और अमेरिकी कारों के लिए है। जबकि सीएचएडेमो मानक जापानी, कोरियाई और चीनी कारों के लिए उपलब्ध है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टेक्नोलॉजी

भारत में लांच हुआ रेडमी गो का स्मार्टफोन, बहुत कम है इसकी कीमत, धमाकेदार हैं फीचर्स

Published

on

नई दिल्ली। शाओमी कंपनी ने मंगलवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी गो लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट के अलावा कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर्स पर 22 मार्च से खरीदा जा सकता है। यह कंपनी का पहला Android Go ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला फोन है। कंपनी ने ट्वीट कर बताया है कि इस इवेंट में कंपनी तीन सरप्राइस की भी जानकारी देगी। ये स्मार्टफोन अभी फिलीपींस में ही उपलब्ध है।

Redmi Go की कीमत और उपलब्धता

Redmi Go के बेस वेरिएंट (1GB/8GB) को 4,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। शाओमी रेडमी गो स्मार्टफोन में कंपनी ने 5 इंच का एचडी डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज देगी। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर काम करता है और भारत में ये हिंदी गूगल असिस्टेंट के साथ लॉन्च होगा।

रेडमी गो स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जो 16:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 1 जीबी रैम दिया गया है। ये फोन 8 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। शाओमी रेडमी गो स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो गो (एंड्रॉयड गो) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और यही इस फोन की सबसे खास बात है।

रेडमी गो स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये कैमरा विभिन्न फीचर के साथ आता है। इसमें आपको फोटो क्लिक करने से पहले 7 तरह से फिल्टर मिलते हैं। स्मार्टफोन में 4जी एलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ वी4.1, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट मिलेगा। इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। बता दें कि रेडमी गो स्मार्टफोन मौजूद एंड्रॉयड गो अन्य एंड्रॉयड के मुकाबले कम स्पेस लेता है। स्मार्टफोन में एचडी वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

इसके साथ ही गूगल ने इस एप के लिए गो एडिशन के एप भी लॉन्च किए हैं, जो लो डेटा पर काम करते हैं। इस फोन में आपको जीमेल, यूट्यूब गो जैसे कम साइज के एप मिलेंगे। ये सभी एप कम साइज के होते हैं। इस स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट और माइक्रोएसडी कार्ड के अलग से स्लॉट मिलता है। फोन में 20 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी मिलता है। रेडमी गो में नाइट लाइट मोड फीचर मिलता है, जो कम लाइट में स्मार्टफोन की विजिबिलिटी को बेहतर बनाता है।

Mi Pay लॉन्च

कंपनी ने इस मौके पर डिजिटल पेमेंट सर्विस की शुरुआत करते हुए मी पे (Mi Pay) सेवा लॉन्च कर दी है। हालांकि शाओमी का ये एप पहले ही कई शाओमी स्मार्टफोन में अपडेट के रूप में उपलब्ध था। मी पे एप यूपीआई पर आधारित पेमेंट सेवा है। इसके जरिए कंपनी ने डिजिटल पेमेंट सर्विस में भी एंट्री कर ली है। इस एप में क्यूआर स्कैन के जरिए भुगतान का भी विकल्प मिलता है। वहीं एप में आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसों के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने भारत में एक नए मैन्युफैक्चरिंग प्लान की घोषणा की है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

इन शानदार खूबियों के साथ लॉन्च हुआ Redmi 7, जानें इसकी कीमत

Published

on

रेडमी समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नए स्मार्टफोन्स लाता रहता है। इसी कड़ी में रेडमी ने एक बार फिर बजारों की मांग को देखते हुए शानदार स्मार्टफोन लान्च किया है। गौरतलब है कि रेडमी ने चीन में रेडमी 7 को लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉयड 9 पाई के साथ आने वाला यह एक बजट फोन है। रेडमी 7 ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 632 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) और 4जीबी रैम के साथ आता है। कंपनी ने इसमें मजबूत बैटरी बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

रेडमी 7 स्मार्टफोन की खासियत

चीन में इस फोन की कीमत CNY 699 (लगभग Rs. 7,100) जिसमें 2जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी वेरियंट प्राप्त होगा। इसके अलावा 3GB RAM/ 32GB के लिए 8200 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, लगभग 10,200 रुपये में 4GB RAM/ 64GB वेरियंट प्राप्त होगा। इस फोन में 6.26 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा जिसकी रेजोल्यूशन 720×1520 pixels होगी। साथ ही कंपनी ने स्क्रीन की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा परत चढ़ाई है। यह फोन ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 चिप के साथ आती है जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्टज है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

पिक्सल 4 एक्सएल की तस्वीरें लीक, जानें इस शानदार फोन की खासियत

Published

on

पिक्सल अपने फोन्स में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है। ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कुछ खास प्लान भी बनाए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले पिक्सल फोन्स के विपरीत नए ‘पिक्सल एक्सएल’ मॉडल में दो कैमरे आ सकते हैं और यह बिल्कुल नई डिजाइन में आ सकता है।’स्लेशलीक्स’ पर जारी हुईं इसकी लीक तस्वीरों के अनुसार- एक ड्रॉइंग में ‘पिक्सल 4 एक्सएल’ में ड्यूअल रियर और फ्रंट फेसिंग कैमरा दिखाया गया और सैमसंग ‘गैलेक्सी एस10’ जैसी ओवल होल-पंच डिस्प्ले दी गई है।

हो सकता है इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर

सीएनईटी ने बताया ‘ड्रॉइंग में फोन के बैक में फिंगरप्रिंट रीडर नहीं दिखाया। इससे संकेत मिल रहे हैं कि अगले पिक्सल फोन में सैमसंग ‘गैलेक्सी एस10’ की तरह ‘इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर’ हो सकता है।’ गूगल ने इसकी तस्वीर पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। फोन के पीछे सबसे मजेदार फीचर फिंगरप्रिंट सेंसर की कमी होना है। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, इसका मतलब या तो इसमें ‘अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर’ होगा या जो ‘पिक्लस 4’ के पॉवर बटन में बनाया गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य2 days ago

बाराबंकी में भाजपा समर्थक युवक की धारदार हथियार से हत्या, तनाव

देश2 days ago

अब घर खरीदना एक अप्रैल से होगा सस्‍ता, जीएसटी काउंसिल ने नए स्‍लैब को दी मंजूरी, पढ़ें बड़ी बातें

राज्य2 days ago

यूपी : रालोद ने जारी पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट, अजीत सिंह और जयंत चौधरी इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

राज्य2 days ago

दिल्ली पब्लिक जानकीपुरम व प्राथमिक विद्यालय छावनी मड़ियांव में हुई चुनाव पाठशाला

राज्य2 days ago

अयोध्या : दो सड़क दुर्घटनाओं में बाइक सवार मामा-भांजी और एक अन्य युवक की दर्दनाक मौत

राज्य2 days ago

सीतामढ़ी : महिलाओं ने श्री श्याम प्रभु संग खेली फूलों की होली, रंग से सराबोर रहे भक्त

राज्य2 days ago

फतेहपुर : भांग की आड़ में गांजे की बिक्री का वीडियो हुआ वायरल

राज्य2 days ago

बहराइच : गुण्डा एक्ट के तहत 7 अपराधी हुए जिला बदर, 1 शस्त्र लाइसेंस निरस्त

राज्य2 days ago

फतेहपुर में पुलिस टीम ने छापा मारकर पकड़ी अफीम की खेती, जांच में जुटे अफसर

राज्य2 days ago

अयोध्या : पल्सर सवार तीन लुटेरों ने मिठाई कारीगर को पीटकर किया छिनैती

राज्य2 days ago

अमेठी जिले के होटल पर्ल कांटिनेंटल में प्रेमिका के साथ रात गुजारने के बाद युवक ने खुद को मारी गोली

राज्य3 days ago

अयोध्या : लखनऊ-फैजाबाद रेलखंड पर फिर मिला अज्ञात अधेड़ का कटा शव

टेक्नोलॉजी3 days ago

भारत में लांच हुआ रेडमी गो का स्मार्टफोन, बहुत कम है इसकी कीमत, धमाकेदार हैं फीचर्स

मनोरंजन3 days ago

आलिया भट्ट की दिलेरी, ड्राइवर को दिया ये खास तोहफा, अब सलमान के साथ फरमायेंगी इश्क

राज्य3 days ago

यूपी : शिवपाल यादव ने जारी की 31 उम्मीदवारों की सूची, फिरोजाबाद से खुद ठोकेंगे ताल

खेल3 days ago

दो दिग्गजों ने माना, पंत भारत के भविष्य, टीम इंडिया में चौथे नंबर का भगाएंगे ‘सिरदर्द’

दुनिया3 days ago

अमेरिका के इन 11 शहरों में ‘एन आर आई फॉर मोदी’ का शंखनाद, BJP नेता कर रहें प्रचार

राज्य3 days ago

जमात रजा-ए-मुस्तफा संगठन ने की न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च मस्जिद पर आतंकी हमले की निंदा

हेल्थ2 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

टेक्नोलॉजी4 weeks ago

48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ धूम मचाने को तैयार है रेडमी Note 7 pro, जानें इसके ख़ास फीचर्स

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश3 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

हेल्थ3 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

देश3 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

देश4 weeks ago

PCS परीक्षा-2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर फर्स्ट, टॉपर्स में ये 10 नाम

राज्य4 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश2 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

देश4 weeks ago

यूपी : सपा-बसपा गठबंधन ने जारी की लोकसभा सीटों की सूची, जानें किस सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

वीडियो4 weeks ago

शहीद मेजर विभूति की शादी का वीडियो हुआ वायरल, पत्नी के साथ ऐसे मनाई थी खुशियां, आप भी देखें

राज्य1 week ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश5 days ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

देश3 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश7 days ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश2 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

Trending