एक मैसेज ने उड़ाए WhatsApp यूजर्स के होश, पढ़िए क्या है पूरा मामला

भारत में वॉट्सऐप WhatsApp सबसे लोक​प्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। लेकिन एक मैसेज ने आजकल WhatsAppयूजर्स के होश उड़ा दिए है। 
 
WhatsApp pic.jpg
WhatsApp

नई दिल्ली। भारत में वॉट्सऐप (WhatsApp) सबसे लोक​प्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। लोग इसका धड़ल्ले से इस्तेमाल करते हैं लेकिन एक मैसेज ने आजकल WhatsAppयूजर्स के होश उड़ा दिए है। 

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर आजकल एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मेसेज के अनुसार भारत सरकार ने WhatsApp को रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक अपनी सर्विसेज को बंद रखने का आदेश दिया है। 

मैसेज में कहा जा रहा है कि अगर यूजर्स ने इस मैसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं किया, तो उनका वॉट्सऐप (WhatsApp)  अकाउंट 48 घंटों के अंदर डीऐक्टिवेट हो जाएगा। इतना ही नहीं, वायरल मैसेज के मुताबिक यूजर्स को अपने डीऐक्टिवेट हुए वॉट्सऐप (WhatsApp) अकाउंट को फिर से चालू करने के लिए 499 रुपये का 'मंथली चार्ज' देना होगा।

राहत की बात यह है कि WhatsApp यूजर्स के बीच वायरल हो रहे इस इस मेसेज को प्रेस इन्फर्मेशन ब्यूरो यानी PIB की फैक्ट चेक टीम ने फर्जी बताया है। PIB ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इस मेसेज को फर्जी करार देते हुए कहा कि सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। इसके साथ ही PIB ने यूजर्स को ऐसे फेक मेसेज से सावधान रहने की सलाह दी है।