सामने आया TATA SAFARI का नया लुक, जाने क्या है ख़ास

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स अपने आकर्षक लुक और पावर के बारे में हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। ऐसे में टाटा मोटर्स ने इस महीने के अंत में लॉन्च होने से पहले ऑल-न्यू सफारी एसयूवी का उत्पादन शुरू कर दिया है। यह प्रोडक्शन-स्पेक 2021 की टाटा सफारी की पहली आधिकारिक घोषणा है। पहला उत्पादन मॉडल महाराष्ट्र के पुणे में कंपनी की विनिर्माण सुविधा में असेंबली लाइन से किया जाएगा और जल्द ही यह शोरूमों में प्रवेश करेगा।

इसके अलावा टाटा मोटर्स ने Tata Safari Imaginator सूट भी लॉन्च किया है, जो कई तरह के इंटरैक्टिव फीचर्स के साथ, संवर्धित वास्तविकता (AR) का उपयोग करके SUV का एक आभासी दृश्य प्रस्तुत करता है। नई सफारी के लिए बुकिंग जल्द ही शुरू होने वाली है।

भारतीय ग्राहक की आकांक्षाओं को जोड़ने की प्रमुख पेशकश 
अनावरण पर बोलते हुए टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुइंटर बटशेक ने कहा, “सफारी, समझदार और विकसित भारतीय ग्राहक की आकांक्षाओं को जोड़ने के लिए हमारी प्रमुख पेशकश है। इसने भारत को SUV जीवन शैली और अपने नए अवतार में पेश किया है। अपनी समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए इस समृद्ध विचार को आगे बढ़ा रहे हैं। नई टाटा सफारी एक बहुमुखी जीवन शैली वाले परिवारों और समूहों के लिए आदर्श है, जो काम या अवकाश के लिए एक साथ ड्राइव करना पसंद करते हैं।

क्योंकि यह एक असाधारण मजबूत वंश, मजबूत निर्माण का एक बेजोड़ कॉम्बो प्रदान करता है। गुणवत्ता, प्रीमियम फ़िनिश और पावर, परफॉरमेंस, प्रेजेंस और प्रेस्टीज के 4 पीएस को ‘अपने जीवन को पुनः प्राप्त करने के लिए’। हम सफारी को एक बार फिर भारतीय सड़कों पर लाने के लिए तत्पर हैं। ”

फीचर्स ऑफ़ New TATA SAFARI
डिज़ाइन के मामले में इसमें कुछ प्रमुख बदलाव किये गए है। तत्वों में बड़े पैमाने पर क्रोम-तैयार ग्रिल अपफ्रंट, प्रोजेक्टर लेंस के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, ड्यूल-टोन मशीन कट मिश्र धातु के पहिये, फ्लेयर्ड व्हील मेहराब और मूल सफ़ारी के लिए श्रद्धांजलि देने वाली छत शामिल हैं। पीछे की तरफ, SUV टेलगेट पर एक सिग्नेचर पैटर्न, स्किड प्लेट और ग्लॉस-ब्लैक फिनिश के साथ रैपराउंड LED टेललाइट्स दी गई है। SUV में रूफ-रेल भी आती है जो सफारी मॉनीकर को साइड पर ले जाती है और एक मनोरम सनरूफ भी है।

2021 में टाटा सफारी को डैशबोर्ड पर ऐश वुड फिनिश के साथ ऑयस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम तैयार किया गया है। नई टाटा सफारी एसयूवी एक सात-सीटर होगी और वाहन निर्माता सॉफ्ट-टच सामग्री के साथ लक्जरी भागफल पर जोर दे रही है। फीचर फ्रंट पर लोड किए जाने वाले मॉडल की अपेक्षा करें जिसमें सेमी-डिजिटल कंसोल, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदरट सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल है। नई सफारी के लॉन्च से XRA कूल, वॉयस कमांड, व्हाट्सएप नेविगेशन आदि के साथ iRA कनेक्टेड कार तकनीक मिलने की संभावना है।

पावरफुल इंजन के साथ मौजूद
ऑल-न्यू टाटा सफारी 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन से बिजली बनाएगी जो हैरियर को भी शक्ति प्रदान करती है। मैनुअल और स्वचालित दोनों संस्करणों में टाटा सफारी के दिखने की उम्मीद है। टाटा के अनुसार मांग के आधार पर एक ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण पेश किया जा सकता है।