Monday, June 27, 2022
spot_img
HomeSportT20 Series : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का एलान, केएल...

T20 Series : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का एलान, केएल राहुल संभालेंगे कमान, रोहित-विराट को आराम

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए रविवार को टीम इंडिया के एलान कर दिया है। यह मैच 9 जून से खेला जाएगा। टी20 सीरीज के अलावा इंग्लैंड दौरे पर होने वाले एक टेस्ट मैच के लिए भी भारतीय टीम का चयन किया गया है। टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। वहीं, आईपीएल 2022 में अपनी स्पीड से सनसनी मचाने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टी20 टीम में जगह दी गई है। उमरान को पहली बार नेशनल टीम में मौका दिया गया है।

Team India Squad For Bangladesh Series: भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज़: बांग्लादेश T20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम, रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, देखें टीमें - Navbharat Times

रवि बिश्नोई और अर्शदीप को भी मिली जगह

उनके अलावा रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को भी टी20 टीम में चुना गया है। जबकि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांडया की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। भारत को द​क्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली में, दूसरा 12 जून को कटक में, तीसरा 14 जून को विशाखापत्तनम में, चौथा 17 जून को राजकोट में और पांचवां तथा अंतिम टी20 मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेलना है।

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी

वहीं बात करें टेस्ट टीम की तो चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई जबकि अजिंक्य रहाणे को चोट के कारण अभी भी टीम से बाहर रखा गया है। पुजारा के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 सीरीज से आराम मिलने के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। साउथ अफ़्रीका में खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था। अब काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर पुजारा ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है। चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए रविंद्र जडेजा को भी 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में जगह मिली है, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को नए चेहरे के रूप में टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

भारतीय टेस्ट टीम; रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments