Connect with us

राज्य

जीजा से शादी की फिराक में थी छोटी बहन, पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

Published

on

उन्नाव। उन्नाव में छोटी बहन से अपने परिवार को बचाने के लिए बड़ी बहन एक खौफनाक कदम उठाया और उसे जेल जाना पड़ा। पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने तेजाब कांड का खुलासा किया है। आरोपी महिला ने खुलकर कहा कि अपने पति से बार-बार छोटी बहन से दूर रहने के लिए कहती थी लेकिन वह मानता नहीं था। छोटी बहन भी पति के प्रेम में अंधी होकर उसे रास्ते से हटाने का प्लान बना रही थी जिसके बाद उसने यह खौफनाक कदम उठा लिया। झुलसी महिला को रानी लक्ष्मी बाई योजना के अंतर्गत पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जा रही है।
अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव पाडऩ खेड़ा पोस्ट पडरी कला गांव निवासी अमरनाथ यादव पुत्र गंगा प्रसाद ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराते हुए बताया कि विगत 22 मार्च की रात करीब 11.00 बजे उसकी पुत्री कुमारी संजू (21) को जब वह घर के बरामदे में सो रही थी तभी तेजाब डालकर जला दिया गया। विवेचना के लिए लगाई गई टीम ने खटिया के नीचे तेजाब के डिब्बे का निशान मिला जिससे उन्हें शक हुआ कि परिवार का ही कोई सदस्य घटना में शामिल है। वहीं गांव की चर्चा को आधार बनाकर विवेचना अधिकारी ने बड़ी बहन अंजू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान अंजू ने पूरी घटना का बयां किया।

बताई पूरी कहानी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अंजू के पति की उसकी छोटी बहन से नजदीकी थी। विरोध करने पर उसके पति ने एक बार जहरीला पदार्थ खा लिया था। उसका पति खुलेआम उसकी बहन को लेकर घूमता-फिरता था। इसी बीच एक दिन उसके पति ने बताया कि संजू ने कहा है कि अंजू को रास्ते से हटा दो, फिर तुमसे शादी कर जीवन भर तुम्हारे साथ रहूंगी। इन सब घटनाओं के बीच उसने दुखी होकर अंजू ने यह खौफनाक कदम उठाया। विगत 22 मार्च को उसने घर में परिवार के सभी सदस्यों के सोने के बाद संजू के ऊपर तेजाब डाल दिया और आकर खटिया पर सो गई। इधर संजू चिल्लाते हुए बाहर की तरफ भागी। फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां ईलाज जारी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तेजाब बेचने वाले दुकानदार मनतशा ट्रेडिंग कंपनी मोती नगर स्टेशन रोड सदर कोतवाली के नौकर उमेश सिंह को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही उप जिलाधिकारी को उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

अयोध्या : सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल, हालत गंभीर

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। जिले की कोतवाली रुदौली अंतर्गत सड़क दुर्घटनाओ में दो व्यक्ति बुरी तरह  घायल हो गए।घायलो को सीएचसी रुदौली से जिला अस्पताल रिफर किया गया है।जहाँ उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के राम तीरथ पुत्र जगेसर उम्र 55 वर्ष रुदौली में दूध देकर रात में साईकिल से घर जा रहे थे। तभी छूलहा ताल केनिकट बाइक सवार शंकर निवासी मोहल्ला गोड़ियाना रुदौली ने टक्कर मार दी। जिससे वह मरणासन्न हो गया।

जिला अस्पताल रेफर

दूसरी घटना वैवाहिक समारोह में हुई। जहाँ बाइक पर पीछे बैठकर रामरथ के साथ कोतवाली के ऐहार गाँव जा रहे मेढ़ी लाल यादव पुत्र राम फेर उम्र लगभग 60 वर्ष निवासी मोहल्ला पुरेमिया कोतवाली रुदौली को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। घायल मेढ़ी लाल को सीएचसी रुदौली लाया गया।सीएचसी के चिकित्सक डॉ मोईनुद्दीन ने बताया दोनों की हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।कोतवाल विश्वनाथ प्रसाद यादव ने बताया की राम तीरथ की सायकिल में टक्कर मारने वाले आरोपी को शंकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

अयोध्या : ढाई लाख रुपये की लूट का खुलासा, पौने दो लाख की नकदी बरामद

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। एक पखवारे पूर्व थानाक्षेत्र गोसाईं गंज के अमसिन बाज़ार में हुई लूट की घटना का पुलिस एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने  प्रेसवार्ता कर अनावरण किया।उनके साथ एसपीआरए और सीओ सदर भी  मौजूद रहे।यह लूट 29 नवम्बर को स्टेट बैंक की फ्रेंचाइजी चलाने वाले शोभनाथ शर्मा के साथ हुई थी, जब वह स्थानीय शाखा से ढाई लाख रुपए लेकर अमसिन बाजार जा रहा था।

एक तमंचा भी बरामद

गुरूवार दोपहर को गोसाईगंज क्षेत्र में हुई ढाई लाख रुपए की लूट का खुलासा करते हुए अयोध्या के एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने मीडिया को बताया कि गोसाईंगंज पुलिस ने क्राइम ब्रांच के सहयोग से मामले का पर्दाफाश करते हुए दो लुटेरो को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लूट के 1,65,000 रुपये भी बरामद हो गये हैं। दोनों के पास से एक तमंचा भी बरामद किया गया है। पकड़ा गया एक अभियुक्त दिलीप वर्मा पुत्र रामजीत वर्मा, निवासी बेलहिया थानाक्षेत्र तारून है, तथा अतुल वर्मा पुत्र राम भूल वर्मा, निवासी जलालपुर,थानाक्षेत्र अहिरौली हैं।
पुलिस के अनुसार उसके दो साथी प्रिंस यादव और राज सिंह निवासी चाचिक पुर जिला अम्बेडकर नगर फरार हो गये हैं।जिनकी तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।कोतवाल गोसाईगंज सुरेश पाण्डेय ने बताया कि पुलिस ने दोनों को बाला पैकौली रोड से दोनो को  गिरफ्तार किया है।पुलिस ने लूट के भुक्तभोगी का व्यवसाय से सम्बन्धित कई कागजात भी बरामद किया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य

अयोध्या : रेप पीड़िता के पति और गवाह को कुचलकर मारने का प्रयास, कहा-जिया से टकराओगे तो जिंदगी खत्म

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। जिले के इतिहास पर बन रही हिन्दी फीचर फिल्म “जिला फैजाबाद” में अभिनय करवाने के नाम पर कास्टिंग काउच की शिकार बनी रेप पीड़िता महिला के पति और गवाह को अज्ञात वाहन ने जान से मारने की नीयत से टक्कर जड़ दी। घायल का आरोप है कि टक्कर मारने के बाद उसे मुकद्दमा वापस ना लेने और मुँह खोलने पर जानमाल की धमकी भी दिया गया। ज्ञात हुआ है कि जिला अदालत से फैजाबाद जंक्शन स्टेशन जा रहे रेप पीड़िता के पति और गवाह को अज्ञात वाहन ने मोदहा चौराहा से 25 मीटर पहले टक्कर मार दिया। जिससे दोनों घायल हो गये। वाहन पर सवार लोगों ने धमकी भी दिया कि हैदर जिया से टकराओगे तो बेमौत मार दिये जाओगे।

पहले शराब पिलाया फिर किया रेप

बताते चलें कि जिला फैजाबाद फिल्म में बतौर अदाकारा रोल दिलाने के नाम पर कथित कास्टिंग डायरेक्टर हैदर जिया के आमंत्रण पर लखनऊ के टेढ़ी पुलिया,  थाना गुडम्मा निवासिनी महिला को फैजाबाद बुलवाया गया और शाने अवध होटल में ठहराया गया था। फिल्म यूनिट से जुड़े शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश के सदस्य व बहू बेगम साहिबा वक्फ मकबरा के मुतवल्ली जिया हैदर ने महिला को होटल के कमरे में शराब पिलाया और नशे में हो जाने के बाद दुराचार किया।

रेप के बाद दी धमकी

यह आरोप पीड़िता ने सीजेएम कोर्ट में दी गयी तहरीर में लगाया है। उस समय महिला के सहयोगी 42 वर्षीय अजीत सिंह पुत्र त्रिलोकी सिंह जिसके साथ वह फैजाबाद आयी थी।जिसके अचानक पहुंच जाने के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया था। तत्क्षण ही फैजाबाद नगर कोतवाली  पुलिस ने जिया हैदर को गिरफ्तार कर लिया था। प्रभावशाली जिया हैदर के पक्ष के दबाव में आकर पुलिस ने महिला का मेडिकल नहीं कराया और जबरन एक कागज पर लिखवा लिया कि वह मेडिकल नहीं करवाना चाहती है। दूसरी ओर कठितरुप से धमकी दी गयी कि यदि रटा रटाया बयान अदालत मे न दिया तो उसके पति को फर्जी मुकदमें में फंसाकर ताउम्र जेल में कैद करा दिया जायेगा। बाद मे पीड़ित महिला ने अपने वकील के माध्यम से सीजेएम कोर्ट में तहरीर दिया जिसमें उपरोक्त सारे आरोप लगाते हुए स्पष्ट किया गया था कि उसके साथ जिया हैदर ने दुराचार भी किया था।

यदि जिया से टकराओगे तो मार दिये जाओगे

सीजेएम कोर्ट में चल रहे मुकदमें में पीड़िता उसका 35 वर्षीय पति अमित अग्रवाल पुत्र राम कुमार अग्रवाल, मुख्य गवाह 42 वर्षीय अजीत सिंह पुत्र त्रिलोकी सिंह व अजीत की बहन शिल्पी सिंह अदालत जा रहे थे। तभी मोदहा चौराहा से 25 मीटर पहले एक चार पहिया वाहन ने अमित व अजीत को टक्कर मार दिया। इस टक्कर से दोनों घायल हो गये। अजीत सिंह का कहना है कि चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उसे धमकी भी दिया कि यदि जिया से टकराओगे तो मार दिये जाओगे।
शिल्पी सिंह व पीड़िता ने घायल अमित व अजीत को लाकर जिला चिकित्सालय के आर्थो वार्ड में भर्ती कराया है जहां दोनों का इलाज चल रहा है।  इस मामले में पीड़ित पक्ष ने मुकामी पुलिस को तहरीर देकर दोषियों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने और जानमाल की सुरक्षा करने की मांग किया है।मामला हाई प्रोफाइल होने के नाते जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य16 mins ago

अयोध्या : सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल, हालत गंभीर

राज्य24 mins ago

अयोध्या : ढाई लाख रुपये की लूट का खुलासा, पौने दो लाख की नकदी बरामद

देश50 mins ago

35 साल की शादीशुदा प्रेमिका ने किया 13 साल छोटे प्रेमी का कत्ल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

राज्य1 hour ago

अयोध्या : रेप पीड़िता के पति और गवाह को कुचलकर मारने का प्रयास, कहा-जिया से टकराओगे तो जिंदगी खत्म

मनोरंजन2 hours ago

शाहरुख खान को ऑनस्क्रीन किस करने के सवाल पर कैटरीना कैफ ने दिया फनी जवाब

देश3 hours ago

सस्पेंस खत्म : MP में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत होंगे मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ में ये नेता सबसे आगे

राज्य3 hours ago

लखीमपुर-खीरी : हिंदू समाज को तोड़ने वालों को जवाब देगा बजरंग दल : भोलेन्द्र

हेल्थ3 hours ago

विटामिन-डी का अच्छा स्रोत है धूप, दूर हो जाती है थकान, जानें इसके और फायदे

वीडियो4 hours ago

देखें वीडियो : दूसरी बार केसीआर बने तेलंगाना के सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ, जानिए राजनीतिक सफर

बिज़नेस4 hours ago

अमेजॉन ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को लगाया चूना, मंगाया था ‘बोस’ का हेडफोन, आया लोहे का टुकड़ा

देश4 hours ago

तो चौथी बार भी शिवराज सिंह चौहान ही होते MP के मुख्यमंत्री, अगर भाजपा को मिल जाते 4 हजार 337 वोट

राज्य5 hours ago

यूपी : कर्ज से परेशान शख्स ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद भी लगा ली फांसी

देश5 hours ago

हाथ जोड़कर बोले सभापति वेंकैया नायडू, हमें बचाने के लिए 9 लोगों ने दी थी जान, आज तो चलने दो सदन

दुनिया5 hours ago

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के लिए क्राउन प्रिंस सलमान जिम्मेदार : निकी हेले

मनोरंजन5 hours ago

अभिनेत्री जरीन खान की तेज रफ्तार कार का हुआ भीषण एक्सीडेंट, बाइक सवार युवक की मौत

टेक्नोलॉजी5 hours ago

शाओमी के इस 42 मेगापिक्सल वाले कैमरे में डिस्प्ले पर होगा होल, जानें और बातें

देश6 hours ago

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को किया ढेर, हथियार बरामद, तलाशी अभियान जारी

राज्य6 hours ago

यूपी : यात्रियों को बढ़ेगी परेशानी, 2 महीने के लिए इन 20 ट्रेनों को किया गया रद्द

देश3 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश1 week ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश1 week ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

दुनिया6 days ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

देश1 week ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

देश4 weeks ago

पहले फौजी से फेसबुक पर की दोस्‍ती, एक मुलाकात के बाद लड़की भेजने लगी अपनी ही अश्‍लील तस्‍वीरें

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

राज्य3 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश3 weeks ago

कुत्ते के साथ नशे में धुत चार युवकों ने किया गैंगरेप, खून से लथपथ छोड़कर हुए फरार

देश6 days ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

राज्य3 weeks ago

सीतामढ़ी : श्री श्याम बाबा का धूम धाम से मनाया गया जन्मोत्सव, भक्त बोले-‘हारे के सहारे, बाबा श्याम हमारा’

Trending