Connect with us

राज्य

विवेक तिवारी हत्याकांड : बर्खास्त सिपाहियों पर आरोप तय, जमानत पर रिहा सिपाही भी भेजा गया जेल

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में 29 सितम्बर को पुलिस की गोली से मारे गए एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी हत्या के मामले में अदालत ने आरोपी बर्खास्त सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार पर  हत्या का आरोप तय कर दिया है। कोर्ट ने गवाही के लिए चार अप्रैल की तारीख तय की है। उधर, जमानत पर छूटे बर्खास्त सिपाही संदीप कुमार को कोर्ट ने फिर से जेल भेज दिया है।

ये धाराएं लगी

अपर सत्र न्यायाधीश एसएस पांडेय ने अभियुक्त पुलिसकर्मी संदीप कुमार पर आईपीसी की धारा 302 और धारा 323 के तहत आरोप तय किए हैं। साथ ही मुख्य आरोपी पुलिसकर्मी प्रशांत कुमार चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) में आरोप तय किया है।

विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने दी थी एसआईटी की रिपोर्ट को चुनौती

शुक्रवार को विवेक की हत्या के आरोप में जेल में बंद बर्खास्त सिपाही प्रशांत चौधरी को पेश किया गया। वहीं जमानत पर बाहर चल रहा दूसरा आरोपी बर्खास्त सिपाही संदीप कुमार अपने वकील के साथ कोर्ट में हाजिर हुआ। संदीप कुमार को एसआईटी ने अपनी जांच में विवेक की हत्या के आरोप से क्लीन चिट देते हुए उसे सिर्फ मारपीट का दोषी माना था। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही संदीप को जमानत मिल गई थी।

हालांकि, विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने एसआईटी की रिपोर्ट को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल की जिसे संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने संदीप को भी हत्या का बराबर दोषी मानते हुए उसे 22 मार्च तक आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था। नियत तिथि से दो दिन पहले ही संदीप अपने वकील के साथ कोर्ट में हाजिर हो गया। उसने हाईकोर्ट में अर्जी लगाने के लिए कोर्ट से दो सप्ताह का वक्त मांगते हुए याचिका दी।

कोर्ट ने संदीप की याचिका को खारिज करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया। अदालत ने कहा कि विधिक प्रावधानों के तहत आरोपी हाईकोर्ट में अर्जी देने के लिए स्वतंत्र है। इसके लिए अलग से समय दिए जाने का कोई औचित्य नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने दोनों बर्खास्त सिपाहियों को जेल भेज दिया।

ये है पूरा मामला

बता दें कि 29 सितंबर की रात ऐपल कंपनी में अधिकारी विवेक तिवारी अपनी कलीग सना के साथ अपनी एक्सयूवी से जा रहे थे। रास्ते में सिपाही प्रशांत चौधरी ने उनकी कार पर गोली चला दी जो सीधे विवेक के चेहरे पर लगी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद भारी बवाल मचने पर हत्यारोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप पर मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों को जेल भेज दिया गया है। https://www.kanvkanv.com

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे सोनभद्र

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र जायेंगे। वह वहां हत्याकांड में मारे गये मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। साथ ही जिला चिकित्यालय पहुंचकर घायलों का हालचाल भी लेंगे।

ये है पूरा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ कल पूर्वाह्न करीब 11.45 बजे सोनभद्र के घेरावल तहसील अन्तर्गत उम्मा सपही गांव पहुंचेंगे। वहां वह मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सान्त्वना देंगे।
इसके बाद मुख्यमंत्री अपराह्न करीब एक बजे जिला अस्पताल जायेंगे और वहां भर्ती घायल लोगों से मुलाकात कर उनकी चिकित्सा संबंधी व्यवस्थाओं को परखेंगे। मुख्यमंत्री योगी अपराह्न डेढ़ बजे जिला मुख्यालय पर एक पत्रकार वार्ता भी करेंगे।

ये है घटना

गौरतलब है कि जमीन विवाद को लेकर तीन दिन पहले सोनभद्र के उम्मा गांव में हिंसक संघर्ष हुआ था, जिसमें दस लोगों की हत्या हो गयी थी। इस संघर्ष में दो दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। सोनभद्र की घटना को लेकर प्रदेश का सियासी पारा दो दिन से गरम है। विपक्ष सड़क से लेकर सदन तक इस मुद्दे पर योगी सरकार को निशाने पर लिये हुए है। हालांकि सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और अब तक 29 आरोपित भी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

श्रावस्ती : भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष की ह्रदयगति रुकने से मौत, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

Published

on

पुनीत कुमार मिश्र

श्रावस्ती। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यछ महाराज कुंवर तिवारी की ह्रदय गति रूकने से मौत हो गई है|वह 70 वर्ष के थे|उनका अंतिम दाह संस्कार उनके पैतृक गांव नगरौरा में  किया गया,जिसमें कई दिग्गज नेताओं समेत आर एस एस के पदाधिकारी शामिल हुए है|

तिवारी का सियासी सफर

70 वर्षीय महाराज कुंवर तिवारी  का राजनैतिक सफर काफी संघर्ष पूर्ण रहा है,वह पेशे से अध्यापक रहे है,|वह शुरू से आरएसएस से जुड़े रहे है और कई जिम्मेदारी आर एस एस में रहकर उठा चुके है|श्री तिवारी कडक विचार किन्तु दिल के बहुत ही साफ सुथरे व सामाजिक विचारक भी रहे है|उनकी संघठन को जोड़कर चलने की काबिलियत के चलते उन्हे भाजपा के जिला अध्यछ की  जिम्मेदारी शीर्ष क्रम ने दिया,किम्तु स्पष्ठवादी तिवारी को उनके स्पष्ठ विचारों के चलते लोकसभा चुनाव के कुछ माह पूर्व उन्हे उनके पद से हटा दिया |बाद में भाजपा के शीर्ष ने उन्हे प्रदेश परिषद में सदस्य के रूप में जगह दिया|श्री तिवारी का जिला मे ंभाजपा को उठाने ंमें काफी योगदान दिया है|उनके आकस्मिक मृत़्यु से भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड.गई|देर शाम उनका पैतृक गाव नगरौरा में अंतिम दाह संस्कार कर दिया गयाा|जिसमें आरएसएस समेत कई दिग्गज भाजपा के नेताओं ने दाह संस्कार में भाग लिया |और उन्हें मुखाग्नि दी गई है| https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

यूपी : उपनिरीक्षक की करतूत से खाकी हुई दागदार, किशोरी के साथ होटल में गुजारी दो रात, ये है पूरा मामला

Published

on

बांदा। उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दरोगा ने एक बार फिर खाकी को दागदार बनाने की कोशिश की है। उसने गुजरात के सूरत में एक लड़की को सकुशल छुड़ाकर बिना किसी महिला सिपाही के दो रात होटल के कमरे में अपने साथ रखा। साथ में गये पिता को भी लड़की से मिलने नहीं दिया गया। इससे परेशान पिता ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर दरोगा के ऊपर गम्भीर आरोप लगाये। वहीं कुछ समय बाद पिता की हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर भेज दिया, जहां से उसे कानपुर रेफर किया गया है।

य है पूरी घटना

घटना के मुताबिक 27 मई की रात अतर्रा क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय किशोरी को पड़ोस के रहने वाला अरुण बहला फुसला कर भगा ले गया था, जिसका मुकदमा अतर्रा थाने में लिखाया गया था। सामाजिक कार्यकर्ता राजा भैया के साथ एसपी आफिस पहुंचे पिता ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि अतर्रा थाने के दरोगा पन्नालाल ने 08 जुलाई को लड़की सकुशल छुड़ाने के नाम पर बीस हजार की मांग की।
पीड़ित पिता ने दस हजार रुपये दिये, फिर उसके बाद साधन उपलब्ध कराने को कहा और बताया कि उसकी बेटी सूरत में है। पिता ने किसी तरह साधन उपलब्ध कराया। 10 जुलाई को दरोगा सूरत पहुंचा, जहां उसने पुत्री को सकुशल छुड़ा कर लिया।
पिता के मुताबिक उसके रुपये से दरोगा ने होटल में दो कमरों की बुकिंग करायी और पूरी रात उसकी बेटी के साथ रहा। पिता और वाहन चालक को दूसरे कमरे में रखा। दूसरे दिन वहां से गाड़ी लोग सभी अतर्रा के लिए चले, रास्ते में दरोगा ने ने फिर एक जगह गाड़ी रुकवा कर एक रात होटल में गुजारी और फिर वैसा ही किया। 12 जुलाई को सभी अतर्रा पहुंचे। पीड़ित पिता के मुताबिक इसके बाद से अतर्रा पुलिस उसकी पुत्री को अपने कब्जे में रखे है। न ही कोई कार्रवाई कर रही है और न ही पुत्री से उन लोगों को मिलने दे रही है।

कार्रवाई का आश्वासन दिया

पुलिस अधीक्षक से मदद की गुहार लगाने आये पिता की अचानक हालत बिगड़ गई, उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है। डाॅक्टरों ने बताया कि मरीज की हालत ज्यादा खराब होने की वजह से उसे कानपुर रेफर किया गया। वहीं इस पूरे मामले में सीओ सदर राघवेंद्र सिंह ने प्रकरण की जांच करा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य3 hours ago

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे सोनभद्र

राज्य3 hours ago

श्रावस्ती : भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष की ह्रदयगति रुकने से मौत, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

देश4 hours ago

वीडियो : PM मोदी ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, रूसी दूतावास ने भी जताया दुख, रविवार को अंतिम संस्कार

राज्य4 hours ago

यूपी : उपनिरीक्षक की करतूत से खाकी हुई दागदार, किशोरी के साथ होटल में गुजारी दो रात, ये है पूरा मामला

राज्य4 hours ago

बहराइच : संभावित बाढ़ से बचाव की तैयारियों को लेकर मंत्री ने कसे अफसरों के पेंच

राज्य4 hours ago

श्रावस्ती : 1.100 किलो ग्राम चरस के साथ अंतर्जनपदीय चोरों का गिरोह गिरफ्तार

राज्य4 hours ago

श्रावस्ती : प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों ने डीएम को राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन

राज्य5 hours ago

श्रावस्ती : लापरवाही बरतने पर लेखपाल को प्रतिकूल प्रविष्टि व राजस्व निरीक्षक को मिली चेतावनी

राज्य5 hours ago

गोण्डा : परिश्रम के सामने सभी लक्ष्य बौना : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

राज्य5 hours ago

गोंडा : ग्राम न्यायालय के विरोध में अधिवक्ताओं ने खोला मोर्चा, निकाला जुलूस

राज्य5 hours ago

गोंडा : डीआईजी ने पेंशनरों के साथ की गोष्ठी, समस्याएं सुन अफसरों को दिए निर्देश

देश7 hours ago

घर लाया गया शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर, रविवार को होगा अंतिम संस्कार, जानें दिवंगत नेता का सियासी सफर

हेल्थ8 hours ago

बारिश में बढ़ जाता है अपेन्डिक्स के दर्द, जानें कारण और उपचार

देश8 hours ago

नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, 81 साल की उम्र में निधन

मनोरंजन9 hours ago

रेप केस में पंचोली को 3 अगस्त तक गिरफ्तारी से छूट, अभिनेत्री ने पुलिस को बताई थी दरिंदगी की ये पूरी दास्तां

हेल्थ10 hours ago

ये हैं वो छोटी-छोटी आदतें जिससे कम हो रहा आपका स्पर्म, बढ़ाने के लिए इन असरदार चीजों को खाएं

टेक्नोलॉजी10 hours ago

Google पिक्सेल 4, पिक्सेल 4 XL में होगा 6 जीबी रैम, इस महीने होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

दुनिया10 hours ago

ईरान ने जब्त किए ब्रिटिश टैंकर, क्रू में भारतीय भी शामिल, यूके ने कहा-परिणाम भुगतने को रहो तैयार

देश2 weeks ago

पत्नी एम्स में थी नर्स, पति को चरित्र पर था शक, बीवी व 3 बच्चों की हत्या कर किया सुसाइड

वीडियो1 week ago

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी ने दलित युवक से की शादी, कहा-पिता से जान का खतरा, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

नई नवेली दुल्हन ने वॉट्सएप पर लोकेशन भेज प्रेमी को बुलाया, पति देखता रहा और कर दिया ये बड़ा कांड

राज्य7 days ago

नशेबाज व गुंडा प्रवृत्ति का है साक्षी मिश्रा का कथित पति अजितेश, लिखता है क्षत्रिय, कई युवतियों से हैं संबंध

देश4 weeks ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

हेल्थ3 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : आमिर की बेटी इरा ने बॉयफ्रेंड संग किया रोमांटिक डांस, यूजर बोले-पिता का नाम बदनाम कर रही

बिज़नेस4 weeks ago

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मायूसी, 219 अंक फिसला सेंसेक्स

राज्य1 week ago

दलित से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा के पति की पहले हो चुकी है सगाई, देखें फोटो

राज्य7 days ago

साक्षी मिश्रा के बाद इस लड़की ने भी की इंटरकास्ट शादी, पिता बोले-वापस आओ नहीं बन जाऊंगा मुसलमान

दुनिया4 weeks ago

US के ड्रोन को मार गिराए जाने से अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य टकराव की बढ़ी आशंका

मनोरंजन3 weeks ago

लखनऊ की मिजाजी शाम में महानायक अमिताभ ने की शूटिंग, भुट्टा खाते हुये आए नजर

देश3 weeks ago

हाई प्रोफाईल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पांच महिलाओं सहित 9 गिरफ्तार, 7 मॉडलों को कराया मुक्त

राज्य3 weeks ago

पढ़ाई में बहन थी तेज, कमजोर करने के लिए भाई करने लगे गैंगरेप, इस तरह हुआ खुलासा

वीडियो2 weeks ago

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर गिरने लगे पत्थर तो चट्टान बनकर खड़े हो गए जवान, देखें सांसे थमा देने वाला वीडियो

राज्य1 week ago

दलित से शादी करने वाली भाजपा विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने की पापा से बात, मिला ये जवाब 

देश5 days ago

पिता ने पैर छूने झुकी गर्भवती बेटी का काटा गला, सामने आई हत्या की ये बड़ी वजह

राज्य4 weeks ago

बरेली : उर्स-ए-ताजुशारिया को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

Trending