Connect with us

राज्य

विवेक तिवारी हत्याकांड : बर्खास्त सिपाहियों पर आरोप तय, जमानत पर रिहा सिपाही भी भेजा गया जेल

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में 29 सितम्बर को पुलिस की गोली से मारे गए एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी हत्या के मामले में अदालत ने आरोपी बर्खास्त सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार पर  हत्या का आरोप तय कर दिया है। कोर्ट ने गवाही के लिए चार अप्रैल की तारीख तय की है। उधर, जमानत पर छूटे बर्खास्त सिपाही संदीप कुमार को कोर्ट ने फिर से जेल भेज दिया है।

ये धाराएं लगी

अपर सत्र न्यायाधीश एसएस पांडेय ने अभियुक्त पुलिसकर्मी संदीप कुमार पर आईपीसी की धारा 302 और धारा 323 के तहत आरोप तय किए हैं। साथ ही मुख्य आरोपी पुलिसकर्मी प्रशांत कुमार चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) में आरोप तय किया है।

विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने दी थी एसआईटी की रिपोर्ट को चुनौती

शुक्रवार को विवेक की हत्या के आरोप में जेल में बंद बर्खास्त सिपाही प्रशांत चौधरी को पेश किया गया। वहीं जमानत पर बाहर चल रहा दूसरा आरोपी बर्खास्त सिपाही संदीप कुमार अपने वकील के साथ कोर्ट में हाजिर हुआ। संदीप कुमार को एसआईटी ने अपनी जांच में विवेक की हत्या के आरोप से क्लीन चिट देते हुए उसे सिर्फ मारपीट का दोषी माना था। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही संदीप को जमानत मिल गई थी।

हालांकि, विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने एसआईटी की रिपोर्ट को चुनौती देते हुए याचिका दाखिल की जिसे संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने संदीप को भी हत्या का बराबर दोषी मानते हुए उसे 22 मार्च तक आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था। नियत तिथि से दो दिन पहले ही संदीप अपने वकील के साथ कोर्ट में हाजिर हो गया। उसने हाईकोर्ट में अर्जी लगाने के लिए कोर्ट से दो सप्ताह का वक्त मांगते हुए याचिका दी।

कोर्ट ने संदीप की याचिका को खारिज करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया। अदालत ने कहा कि विधिक प्रावधानों के तहत आरोपी हाईकोर्ट में अर्जी देने के लिए स्वतंत्र है। इसके लिए अलग से समय दिए जाने का कोई औचित्य नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने दोनों बर्खास्त सिपाहियों को जेल भेज दिया।

ये है पूरा मामला

बता दें कि 29 सितंबर की रात ऐपल कंपनी में अधिकारी विवेक तिवारी अपनी कलीग सना के साथ अपनी एक्सयूवी से जा रहे थे। रास्ते में सिपाही प्रशांत चौधरी ने उनकी कार पर गोली चला दी जो सीधे विवेक के चेहरे पर लगी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद भारी बवाल मचने पर हत्यारोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप पर मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों को जेल भेज दिया गया है। https://www.kanvkanv.com

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्य

वैन का हॉर्न बजाने पर युवक को पीटा, लूटपाट का आरोप

Published

on

जितेन्द्र कुमार यादव

लखनऊ । निकलने के लिए वैन का हॉर्न बजाना एक युवक को भारी पड़ गया। आरोप है कि सड़क पर खड़े युवकों ने उसकी धुनाई कर दी। ईंटा पत्थर मार कर वैन के शीशे तोड़ दिए। पीड़ित ने लूटपाट का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात हमलावारों के विरुद्ध मारपीट और लूटपाट के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

ईंट पत्थर मार कर कार का शीशा तोड़ दिया

जानकीपुरम विस्तार निवासी दिनेश तिवारी ने पुलिस को बताया कि वह एक निजी स्कूल की वैन चलता है। गुरुवार देर शाम करीब 7 बजे वह वैन से घर जा रहे थे। भवानी बाजार चौराहे से अगर रोड पर कुछ युवक सड़क पर खड़े थे, कुछ डिवाडर से नीचे पैर लटकाकर बैठे थे। जिस पर पीड़ित ने हॉर्न बजाकर रास्ता छोड़ने की मांग की। आरोप है कि इससे झल्लाए आरोपितों ने उसे वैन से बाहर खींच लिया और जमकर लात घूंसों से धुनाई कर दी। इतना ही नहीं ईंट पत्थर मार कर कार का शीशा तोड़ दिया। पीड़ित ने सोने की चेन और छह हजार रुपये लूटने का भी आरोप लगाया है।
प्रभारी निरीक्षक जानकीपुरम मो.अशरफ ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

अयोध्या : अधिगृहीत परिसर में सम्पन्न हुआ पीएसी का सम्मेलन

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। पीएसी कर्मियों का सम्मेलन मंडल मुख्यालय पर सम्पन्न हो गया।एडीजी वी के सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।
जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अयोध्या में पीएसी के जवानों का सम्मेलन आयोजित किया गया।जिसमेँ एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह ने पीएसी के जवानों को संबोधित किया। सम्मेलन के बाद एडीजी पीएसी ने ड्यूटी कैंप व राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा लिया।सम्मेलन में एसएसपी जोगेंद्र कुमार, एसपी सिक्योरिटी, पीएसी कमांडेंट और अन्य कई अधिकारी भी  मौजूद रहे।यह सम्मेलन अधिग्रहीत परिसर के मानस भवन में आयोजित हुआ।ज्ञात हो कि एडीजी पीएसी विनोद सिंह फैजाबाद के एसएसपी भी रह चुके हैं। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

राज्य

अयोध्या : मुख्य चुनाव अधिकारी वैकटेश्वर लू ने कसे अधिकारियों के पेंच, समझाई निर्वाचन की शुचिता

Published

on

रवीन्द्र पाण्डेय”रवि”

अयोध्या। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर ने आज सर्किट हाउस में आयुक्त अयोध्या मण्डल मनोज मिश्र, पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या रेंज संजीव गुप्ता, जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा, एसएसपी जोगेन्द्र कुमार तथा अयोध्या मण्डल के अन्य लोकसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न निर्वाचन कार्यो की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को 6 मई व 12 मई को होने वाले मतदान को सुचारू, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि शान्तिपूर्ण मतदान कराने में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं कि जायेगी।
सीईओ श्री लू ने कड़े निर्देश देते हुये कहा कि निर्वाचन में कोई भी व्यक्ति या प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता या अन्य किसी प्रकार की गड़बड़ी करता है तो उसके विरूद्ध एन.एस.ए. तथा आई.पी.सी. की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गर्मी के मौसम को देखते हुये पानी, बिजली, छाया, स्वच्छ शौचालय व रैम्प, व्हील चेयर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

डाक्टरों व स्टाफ को उपस्थित रहने को कहा

इसके पूर्व मण्डलायुक्त मनोज मिश्र ने पूरे मण्डल के तहत आने वाले लोकसभा क्षेत्रों मे शान्तिपूर्ण व सुचारू रूप से मतदान कराने के सम्बन्ध में तथा पुलिस महानिरीक्षक संजीव गुप्ता ने पुलिस व्यवस्था के बारे में अवगत कराया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री लू ने अभी से डायल 100 की गाड़ियो तथा पुलिस थानों व चैकियों को सक्रिय रखने को कहा तथा मतदान के दिन सीएचसी व पीएचसी में डाक्टरों व स्टाफ को उपस्थित रहने को कहा।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने लोकसभा सीट फैजाबाद में निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में जानकारी दी।पत्रकारोँ से मुखातिब मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने कहा कि लोकतंत्र में हमेेशा अच्छे प्रत्याशी का चयन करना चाहिए तभी आपके क्षेत्र में वास्तविक विकास होगा। यदि आपके पसन्द का कोई प्रत्याशी अच्छा न हो तो आप नोटा का बटन दबाने के लिए स्वतंत्र ताकि राजनैतिक दलों को यह सन्देश जाए कि लोकतंत्र के भागीदार जनता क्या चाहती है तब वो सोचेंगे और चुनाव के दौरान ईमानदार सज्जन प्रत्याशी उतारेंगे।

मताधिकार का प्रयोग करें

उन्होंने कहा कि अयोध्या मण्डल में सम्पूर्ण व्यवस्था पूर्ण हो चुकी है ऐसा सभी प्रेक्षक ने रिर्पोट दी है। मण्डल कानून व्यवस्था का भी कड़ाई से पालन किया जा रहा है आप सभी निर्भीक होकर मतदान स्थल जाकर आने मताधिकार का प्रयोग करें।
मण्डलायुक्त श्री मनोज मिश्र ने कहा कि साधन हमारा बहुत स्वच्छ होना चाहिए अगर हम अच्छे कार्य के लिए कटिबद्ध है। साधन की सुचिता उतनी ही महत्वपूर्ण है जितना अच्छा साध्य या उद्देश्य हमारा होगा और उसकी पूर्ति के लिए साधन की सुचिता अगर नहीं है तो निश्चित रूप से हम अपने प्रयास मे विफल हो जाते है।
उन्होनंे कहा कि लालच या प्रलोभन मतदाताओं को गलत ढंग से प्रभावित करता है और वह अपने विवेक का प्रयोग किये बिना किसी के बहकावें मंे, किसी के लालच में, छोटे-मोटे उद्देश्यों को लेकर के कुछ निजी स्वार्थ के कारण अपने मत का गलत प्रयोग करते है उसके बाद पांच वर्ष तक पछताते है, जिसका कोई फायदा होने वाला नहीं होता है और न कोई हमारा उद्देश्य सफल होता है, क्रोध या आवेश मे आकर मतदान न करें। यह हमारे विवेक का नाश करता है इस लिए शान्तचित्त हो करके हमें अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। उदासीनता या आलस्य न करें इससेे जो व्यवस्था आप अपने लिए चाहते उसमें दिक्कत नहीं होगी। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश4 hours ago

मोदी मय हुआ काशी : मेगा रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने की मां गंगा की पूजा, देखें फोटोज और वीडियो

राज्य4 hours ago

वैन का हॉर्न बजाने पर युवक को पीटा, लूटपाट का आरोप

राज्य5 hours ago

अयोध्या : अधिगृहीत परिसर में सम्पन्न हुआ पीएसी का सम्मेलन

राज्य5 hours ago

अयोध्या : मुख्य चुनाव अधिकारी वैकटेश्वर लू ने कसे अधिकारियों के पेंच, समझाई निर्वाचन की शुचिता

राज्य5 hours ago

देवीपाटन मंडल : पेट्रोल पंप पर हो रही है घटतौली, प्रशासन बना अंजान

राज्य5 hours ago

बहराइच : प्रेक्षक मिथलेश कुमार ने किया मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण

राज्य5 hours ago

बहराइच : छोटी-छोटी सावधानियों से टाली जा सकती है मानव-वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं : डीएफओ

देश9 hours ago

बांदा में गरजे पीएम मोदी, कहा-जो वोट के लिये मरते हैं वो देश को मरवाते हैं, पढ़ें बड़ी बातें

देश10 hours ago

यौन उत्पीड़न केस : CJI के खिलाफ ‘साजिश’ की जांच करेंगे जस्टिस एके पटनायक, SC ने कहा-आग से खेल रहे…

राज्य10 hours ago

निरहुआ के लिए सीएम योगी ने किया प्रचार, बोले, सपा-बसपा ने आजमगढ़ को बनाया ‘आतंक का गढ़’

हेल्थ11 hours ago

जानें महिलाओं और पुरुषों में कौन ज्यादा सहन करता है दर्द, इस तरह किया गया चौंकाने वाला शोध

देश11 hours ago

शादीशुदा महिला के चक्रव्यूह में फंसा युवक, पहले की शादी फिर कर डाला ऐसा कांड

देश11 hours ago

‘आप’ का चुनाव घोषणा-पत्र जारी, ‘दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा’ पर फोकस, पढ़ें और क्या किए वादे

देश11 hours ago

दरभंगा में गरजे पीएम मोदी, कहा-‘भारत माता की जय’ ही भक्ति, ‘वंदे मातरम’ का उद्घोष ही शक्ति है

खेल11 hours ago

आईपीएल : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड, लेकिन ये टीम है बेस्ट

दुनिया11 hours ago

राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को ये शख्स दे सकता है कड़ी टक्कर, मिल चुका है पितामह का दर्जा

खेल12 hours ago

पंजाब से मिली जीत पर भी नहीं दिखी विराट की खुशी, दे दिया ये बड़ा बयान

राज्य12 hours ago

सुनहरे सोने का काला करोबार, इस देश को हुआ अरबों डॉलर का नुकसान

मनोरंजन3 weeks ago

डायरेक्टर ने इस अभिनेत्री से कहा, एक रात…कॉम्प्रोमाइज, एक्ट्रेस बोली-‘आपके साथ सो तो जाऊं लेकिन…’

खेल4 days ago

धोनी ने बनाया नया कीर्तिमान, एसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय, कोहली ने बोल दी ये बड़ी बात

मनोरंजन4 weeks ago

जानें पहले दिन कैसा रहा फिल्म ‘नोटबुक’ और ‘जंगली’ का प्रदर्शन, दर्शकों ने दिये कितने अंक

मनोरंजन3 weeks ago

टाइगर की गर्लफ्रेंड दिशा पटानी ने किया ऐसा डांस कि वायरल हो गया वीडियो, आप भी देखें

राज्य1 week ago

BJP सांसद हरिओम पाण्डेय का कटा टिकट तो पार्टी के नेताओं पर लगाया लड़की और पैसे पर टिकट बेचने का आरोप

देश2 weeks ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस से ये नेता लड़ेगा चुनाव!, खरीदा नामांकन पत्र

देश4 weeks ago

दुल्हन को फेरे लेते समय अचानक होने लगीं उल्टियां, दूल्हे ने जबरन कराया वर्जिनिटी और प्रेग्नेंसी टेस्ट

देश2 weeks ago

यूपी में तीन बजे तक 51 प्रतिशत मतदान, सतीश चन्द्र मिश्रा ने किया DGP को फोन, दर्ज कराई शिकायत

राज्य4 weeks ago

सपा ने जारी एक और उम्मीदवारों की सूची, गोरखपुर व कानपुर से इस दिग्गज नेता को दिया टिकट

देश3 weeks ago

65 साल के बुजुर्ग को जवान लड़की से डेट करना पड़ा महंगा, हो गया ये बड़ा कांड

राज्य5 days ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की एक और सूची, अब इस सीट से उम्मीदवार किया घोषित

दुनिया4 weeks ago

महिला ने एक बेटे को जन्म देने के बाद फिर 26 दिन बाद दो जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, डाक्टर हुए हैरान

दुनिया2 weeks ago

पति ने घर पर छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

राज्य4 weeks ago

यूपी में भाजपा को एक और बड़ा झटका, 2 घंटे पहले इस सांसद ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस ने दिया टिकट

देश3 weeks ago

आडवाणी ने तोड़ी चुप्पी, भाजपा को दी नसीहतें, टिकट न मिलने का भी छलका दर्द, राहुल-ममता ने किया स्वागत

वीडियो2 weeks ago

बॉयफ्रेंड संग नजर आईं एमी जैक्सन, दिख रहा बेबी बंप, बिकिनी पहन कर खेला गोल्फ, देखें वीडियो

देश3 weeks ago

फिर बहुमत से आएगी मोदी सरकार, कांग्रेस-सपा-बसपा सिमट जाएगी इतनी सीटों पर, पढ़ें सर्वे की ये रिपोर्ट

देश2 weeks ago

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

Trending