Weather Alert Uttarakhand : मौसम के फिर बिगड़ने की संभावना, बारिश-बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वानुमान में 7 मार्च को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चम्पावत और नैनीताल जिले में ओलावृष्टि होने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, चमोली एवं पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा व तीन हजार मीटर से ऊपर के स्थानों पर भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 7 -8 मार्च को पर्वतीय हिस्सों में भारी बारिश व बर्फबारी के साथ ही कहीं कहीं तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना जताई गई है।

केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि ऊंचाई वाले इलाकों में 7 व 8 मार्च को भारी हिमपात के कारण बिजली, दूरसंचार लाइनों और यातायात पर असर पड़ सकता है। 6 मार्च को चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ में बारिश हो सकती है।

9 मार्च को मौसम सामान्य रहने के आसार है। देहरादून में दिनभर साफ रहा। देहरादून का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस , पंतनगर का 29.8 डिग्री सेल्सियस, न्यू टिहरी और मुक्तेशर का 20.04 डिग्री सेल्सियस और पिथौरागढ़ का 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।