उत्तराखंड : देहरादून में आज से होगा ऑनलाइन पंजीकरण, 15 से 18 वर्ष आयु तक के किशोरों को लगेगा टीका

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। कोविड टीकाकरण के अभियान के इस चरण में उन सभी किशोरों को टीका लगाया जाएगा।
 
उत्तराखंड : देहरादून में आज से होगा ऑनलाइन पंजीकरण, 15 से 18 वर्ष आयु तक के किशोरों को लगेगा टीका

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। कोविड टीकाकरण के अभियान के इस चरण में उन सभी किशोरों को टीका लगाया जाएगा। जिनका जन्म वर्ष 2007 में अथवा 2007 से पहले हुआ है। टीका लगवाने के लिए सभी किशोरों को पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड अथवा स्कूल आई कार्ड दिखाना होगा। स्कूल आई कार्ड के साथ मोबाइल साथ में लाना अनिवार्य होगा।

15 से 18 वर्ष के किशोरों को टीका उनके विद्यालय में लगाया जाएगा। जो किशोर विद्यालय नहीं जा रहे हैं वे जनपद के अन्य कोविड टीकाकरण केंद्रों पर जाकर ऑनस्पॉट पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकते हैं। इसके लिए Cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण करके स्लॉट भी बुक कर सकते हैं। स्कूलों में टीका लगवाने के लिए अभिभावक अपने बच्चों के स्कूल से संपर्क करें।

बता दें कि सरकार के निर्देशानुसार 15 से 18 वर्ष के किशोरों को सिर्फ कोवॉक्सीन का ही टीका लगाया जाएगा। किशोरों के टीकाकरण के लिए अन्य किसी वैक्सीन को अनुमति नहीं है। ऐसे में जो किशोर वर्तमान में किसी स्कूल में पंजीकृत नहीं हैं, ऐसे किशोरों को जनपद के अन्य कोविड टीकाकरण केंद्रों पर जाकर ऑन स्पॉट पंजीकरण कराकर टीका लगाने की सुविधा है।