उत्तराखंड : सैलानियों के लिए खुशखबरी, आज से खुले कॉर्बेट व राजाजी पार्क के द्वार

उत्तराखंड जाने वाले सैलानियों के लिए अच्छी खबर है। कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन और राजाजी टाइगर रिजर्व का मोतीचूर व चीला रेंज का प्रवेश द्वारा आज से घूमने वाले के लिए खोल दिया गया है। राजाजी में वरिष्ठ नागरिकों, स्कूली बच्चों और अवयस्कों को टिकट शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।
 
उत्तराखंड : सैलानियों के लिए खुशखबरी, आज से खुले कॉर्बेट व राजाजी पार्क के द्वार

देहरादून। उत्तराखंड जाने वाले सैलानियों के लिए अच्छी खबर है। कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन और राजाजी टाइगर रिजर्व का मोतीचूर व चीला रेंज का प्रवेश द्वारा आज से घूमने वाले के लिए खोल दिया गया है। राजाजी में वरिष्ठ नागरिकों, स्कूली बच्चों और अवयस्कों को टिकट शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। मोतीचूर रेंज अधिकारी महेंद्र गिरि गोस्वामी ने बताया हर साल 15 नवंबर को सैलानियों के लिए प्रवेश द्वार खोले जाते हैं। सैलानियों के स्वागत के लिए पार्क प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। पर्यटक रेंज के भीतर जंगल सफारी का आनंद उठा पाएंगे साथ ही हाथी, मोर, हिरण, पक्षियों आदि के दीदार कर सकेंगे।

बता दें की कोरोना काल के चलते प्रवेश शुल्क और जंगल सफारी वाहन के किराए में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। सैलानियों के लिए 150 रुपये प्रतिव्यक्ति टिकट रखा गया है। वहीं 250 रुपये जंगल सफारी वाहन शुल्क निर्धारित किया गया है। महेंद्र गिरि ने बताया वरिष्ठ नागरिकों, स्कूली बच्चों और अवयस्कों को टिकट शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट दी गई है।  

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का ढिकाला जोन 15 नवंबर से खुल गया है। दिसंबर तक ढिकाला जोन में बुकिंग फुल हो चुकी है। जोन खुलने के बाद पर्यटक रात्रि विश्राम और दिन की सफारी कर सकेंगे। पर्यटकों की सुविधा के लिए कॉर्बेट प्रशासन ने सड़कों की मरम्मत और ढिकाला जोन में गेस्ट हाउसों की सफाई करा दी है। ढिकाला जोन में 15 नवंबर को 80 पर्यटक नाइट स्टे करेंगे। डे विजिट सफारी में 127 पर्यटक ढिकाला जोन में भ्रमण पर जा पाएंगे। ढिकाला जोन में पर्यटकों को डे विजिट के लिए चार वाहन सुबह और चार वाहन शाम को सफारी पर लेकर जाते हैं।