उत्तराखंड चुनाव: आप के सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री सीट से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ेंगे। 
 
Col Ajay Kothiyal
उत्तराखंड चुनाव- कर्नल अजय कोठियाल

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार  कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसका ऐलान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तरकाशी में किया।

मनीष सिसोदिया कहा कि गंगोत्री सीट से निम के पूर्व प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल पार्टी के उम्मीदवार होंगे और सीएम उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडेंगे। उन्होंने कहा कि गंगोत्री से ही उत्तराखंड की राजनीति की हवा चलेगी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम कहा कि कर्नल कोठियाल ने आपदा के दौरान जिस तरीके से बिना किसी राजनीतिक स्वार्थ के उत्तरकाशी के लोगों की सेवा की, वह अपने आप में प्रशंसनीय है। यहां का बच्चा-बच्चा भी कर्नल कोठियाल को जानता है और युवाओं के दिल से जुड़े हुए हैं।

उत्तरकाशी ही नहीं बल्कि पूरा उत्तराखंड का युवा आज कर्नल कोठियाल की तरफ देख रहा है। गंगोत्री विधानसभा की जनता और खासकर युवाओं में उनके यहां से चुनाव लड़ने को लेकर काफी उत्साह है।  कहा कि देश की राजनीति की पवित्रता की हवा गंगोत्री  से शुरू होगी। कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन व आध्यत्मिक राजधानी बनने की पूरी क्षमता है।