Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित की मौत पर आश्रित को मिलेंगे एक लाख

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित की मौत पर उसके आश्रित को एक लाख रुपये की सहायतर राशि दी जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कही।

मुख्यमंत्री ने कन्टेनमेंट जोन में गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करवाए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट जोन के बाहर भी फिज़िकल डिस्टेंसिंग, मॉस्क की अनिवार्यता के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जाए। जो लोग इनका पालन न करें, उन पर सख्त कार्रवाई हो। इसके लिए फील्ड सर्विलांस पर विशेष ध्यान दिया जाए।

होम क्वारंटाइन मानकों के अनुरूप हो

वीडियो कांफ्रेंसिग द्वारा प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटरो में आवश्यक सुविधाओ की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। होम क्वारंटाइन का मानकों के अनुरूप पालन हो रहा है या नहीं, इस पर लगातार चेकिंग भी की जाए। आकस्मिक निरीक्षण किए जाएं। गांवों में क्वारंटाइन सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके लिए ग्राम प्रधानों को निर्देशानुसार धनराशि दी जाए। कोविड केयर सेंटर में प्रशिक्षित स्टाफ व अन्य आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था हो।

शनिवार व रविवार को देहरादून में होगा सेनेटाइजेशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार व रविवार दो दिन देहरादून में पूरी तरह से बंद कर सेनेटाइजेशन करवाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी को बंद कर वैकल्पिक व्यवस्था कर ली जाए। राशन की कालाबाजारी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। इसमें लिप्त लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचना चाहिए।

Trending