उत्तराखंड के सीएम धामी बोले, चारधाम यात्रा शुरू कराने के लिए सरकार अदालत में करेगी जोरदार पैरवी

उत्तराखंड सरकार चारधाम यात्रा को लेकर गंभीर है। सरकार इसके लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए तैयारी कर रही है। यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल में कही।
 
cm pushkar singh dhami
चारधाम यात्रा

नैनीताल। उत्तराखंड सरकार चारधाम यात्रा को लेकर गंभीर है। सरकार इसके लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए तैयारी कर रही है। यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल में कही। उन्होंने कहा कि मामला अदालत में लंबित है और अदालत में ही इसकी जोरदार पैरवी की जायेगी।

नैनीताल दौरे के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री ने सुबह प्रसिद्ध नयना देवी मंदिर में पूजा अर्चना की और मां का आशीर्वाद लिया। मंदिर ट्रस्ट की ओर से उन्हें नयना देवी का एक चित्र भेंट किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चारधाम जहां हमारी आस्था एवं विश्वास का केंद्र है वहीं इससे हजारों लोग जुड़े हुए हैं। यात्रा बंद होने से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

उन्होंने कहा यात्रा बंद होने से लोगों के जीवन पर असर पड़ रहा है। सरकार की ओर से अदालत में यात्रा को लेकर जोरदार पैरवी की जायेगी। इसके अलावा उन्होंने हल्द्वानी में अंतरराज्यीय बस अड्डा एवं रिंग रोड के संबंध में कहा कि सरकार इसको लेकर गंभीर है और इनका निर्माण जल्द किया जायेगा।

धामी ने बुधवार रात को मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर भी उनके साथ रहे। आज सुबह मौसम खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पाया जिससे वह नैनीताल से सीधे देहरादून नहीं जा पाये। लिहाजा उन्हें सड़क मार्ग से हल्द्वानी जाना पड़ा और हल्द्वानी से देहरादून के लिये रवाना हुए।