उत्तराखंड जाने के लिए रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता खत्म पर इन नियमों का करना होगा पालन

उत्तराखंड में कोरोना महामारी के मामलों में कमी के बाद अब सभी सख्त प्रतिबंध को खत्म कर दिया है। यूपी, नई दिल्ली सहित दूसरे प्रदेशों से उत्तराखंड आने वालों के लिए अब तक जारी सख्त प्रतिबंध खत्म कर दिए गए हैं। अब दूसरे प्रदेशों से उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा।
 
cm uttarakhand new pic
उत्तराखंड जाने के लिए रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता खत्म

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना महामारी के मामलों में कमी के बाद अब सभी सख्त प्रतिबंध को खत्म कर दिया है। यूपी, नई दिल्ली सहित दूसरे प्रदेशों से उत्तराखंड आने वालों के लिए अब तक जारी सख्त प्रतिबंध खत्म कर दिए गए हैं। अब दूसरे प्रदेशों से उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा।

दरअसल, राज्य सरकार ने 18 अक्तूबर को कोविड प्रतिबंध की एसओपी जारी की थी। इसमें शादी-विवाह से लेकर कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता रखी गई थी।

इसके साथ ही यह यह कोविड प्रतिबंध 19 अक्तूबर से 20 नवंबर तक के लिए लागू किए गए थे। अब मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू ने इस कोविड प्रतिबंध की एसओपी को निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया। इनमें से अब कोई भी नियम राज्य में लागू नहीं होगा।

ये दिशा-निर्देश रहेंगे जारी

- सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थल एवं सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
- सार्वजनिक स्थानों पर छह फीट की दूरी रखना अनिवार्य होगा।
- सार्वजनिक स्थानों पर थूकना गैरकानूनी होगा, जिसके लिए निर्धारित जुर्माने के साथ दंड का प्रावधान किया गया है।
- सार्वजनिक स्थानों पर पान, गुटखा, तंबाकू का सेवन प्रतिबंधित रहेगा।