पिथौरागढ़ में मिले डेल्टा प्लस के तीन पॉजिटिव, उत्तराखंड में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

उत्तराखंड में एक बार कोरोना अपने पांव पसार सकता है । राज्य के पिथौरागढ़ जिले में भी कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दी है।
 
corona delta variant
कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार कोरोना अपने पांव पसार सकता है । राज्य के पिथौरागढ़ जिले में भी कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दी है। तीन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है। 

जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। शुक्रवार को सीएमओ ने प्रभारी धारचूला सीएचसी को एक पत्र जारी किया है। जिसमें उनका कहना है कि पूर्व धारचूला के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें दो भारतीय वह एक नेपाली नागरिक शामिल था।

हल्द्वानी लैब से डेल्टा प्लस वेरिएंट की पहचान को इन लोगों के सैंपल नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेज गए। 24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई.12 होने की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने चिकित्सा प्रभारी को डेल्टा प्लस वेरिएंट की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है। उन्होंने तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करने, परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेने को कहा है। 

सीएचसी धारचूला के चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि  ढाई माह पूर्व कुछ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रेंडम सेंपलिंग के बाद तीनों में डेल्टा प्लस वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है। तीन लोगों का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।