Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना के दौर में भाजयुमो की भूमिका सराहनीयः मुख्यमंत्री रावत

Published

on

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा मोर्चा पार्टी की शक्ति है और युवा पार्टी का पावर हाउस है। कोरोना महामारी के समय आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर अपना योगदान दिया। जन जागरुकता के लिए भी सरकार और प्रशासन के साथ मिलकर सराहनीय कार्य किया है।

85 प्रतिशत घोषणाएं पूरी

सीएम रावत ने कहा कि हमने 85 प्रतिशत घोषणाएं पूरी की हैं। जन भावनाओं के अनुरूप गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है। भ्रष्टाचार पर तीखे प्रहार किए हैं। सरकार अपने एक-एक वादे को पूरा करने के लिए तत्पर है। युवा मोर्चा कार्यकर्ता सोशल मीडिया वॉरियर्स बनें और राज्य सरकार के कार्यों और पार्टी की नीति को जनता तक पहुंचाएं।

सरकार बनी अनाथ बच्चों की अभिवावक

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के साथ ही एक ऐसा वर्ग जिसकी कोई जाति या धर्म नहीं होता, के लिए महत्वपूर्ण काम किया है। सरकार अनाथ बच्चों की अभिभावक बन कर सामने आई है। उत्तराखंड सरकार पहली सरकार है, जिसने अनाथ बच्चों के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की है।

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रदेश में युवाओं के लिए युवा आयोग का गठन होगा। सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में भरसक कोशिश कर रही है। ऐसी ही एक महत्वपूर्ण योजना है, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना। इसमें डेढ़ सौ से अधिक कार्य लिए गए हैं। इनमें से अपनी रुचि अनुसार किसी भी कार्य में स्वरोजगार प्रारंभ कर सकते हैं हमारी सरकार पिरूल नीति लेकर आई है।

Trending