उत्तराखंड में बर्फ़बारी, पर्यटक उठा रहे लुत्फ़, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से देहरादून, नैनीताल सहित राज्य के मैदानी जनपदों में बारिश और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी ने ठंड को बहुत बढ़ा दिया है। चार धाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। मौसम विभाग की ओर से बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

 
उत्तराखंड में बर्फ़बारी, पर्यटक उठा रहे लुत्फ़, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

नैनीताल। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से देहरादून, नैनीताल सहित राज्य के मैदानी जनपदों में बारिश और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी ने ठंड को बहुत बढ़ा दिया है। चार धाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। मौसम विभाग की ओर से बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

सरोवर नगरी नैनीताल में मौसम की तीसरी बर्फबारी हुई है जिससे नैनीताल में ठंड बढ़ गई है। तो वहीं बर्फबारी के बाद दिल्ली, नोएडा समेत आसपास के महानगरों से पर्यटक बर्फबारी का लुफ्त उठाने के लिए नैनीताल का रुख कर रहा है। नैनीताल के ऊंचाई वाले क्षेत्र हिमालय दर्शन,चीना पिक, स्नोव्यू क्षेत्र में हुई है। नैनीताल घूमने आ रहे पर्यटक एक बार फिर वीकेंड पर बर्फबारी की उम्मीद कर रहे थे। 

नैनीताल घूमने पहुची पर्यटक मौना का कहना है कि उनके द्वारा मौसम विभाग द्वारा जारी बर्फबारी के अलर्ट के बाद नैनीताल आने का कार्यक्रम तय किया और जैसे ही वह आज नैनीताल पहुंचे उनको बर्फबारी देखने को मिली और उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। नोएडा से नैनीताल पहुंचाई पर्यटक हिमानी का कहना है कि इससे पहले उन्हों कभी बर्फबारी नही देखी थी। बर्फ देखने वो हिमांचल तक गई लेकिन उन्हें बर्फबारी नही मिली। नैनीताल पहुंचने के बाद उनको लाइव बर्फबारी देखने को मिली जो अनुभव बेहद अलग था। 

इस दौरान पर्यटकों ने एक दूसरों पर जमकर बर्फ के गोले मारे कई पर्यटकों ने हिमालय दर्शन क्षेत्र में बर्फ का स्टेचू भी बनाया। बर्फबारी के बाद हिमालय दर्शन क्षेत्र में काफी लंबा जाम लग गया जिस वजह से नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है और भरवारी में पुलिस प्रशासन की कोई भी व्यवस्था पर्यटकों के लिए नहीं की गई है।