प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड को दी 17547 करोड़ की सौगात, कहा- देश की आज़ादी में कुमाऊं का बड़ा योगदान

उत्तराखंड के हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी के सम्बोधन के बाद पीएम ने 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया और भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड को दिया 17547 करोड़ की सौगात, कहा- देश की आज़ादी में कुमाऊं का बड़ा योगदान 

हल्द्वानी। उत्तराखंड के हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में सीएम पुष्कर सिंह धामी के सम्बोधन के बाद पीएम ने 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया और भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। प्रधानमंत्री ने कुमाऊंनी बोली में अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। 

उन्होंने आगे कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। कहा हम दो हजार करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा।

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश अपने खोए वैभव को पाने की ओर अग्रसर है। उनके ही नेतृत्‍व का कमाल है कि कश्‍मीर से धार 370 खत्म की गई। आयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है। काशी में विश्‍वनाथ मंदिर का स्‍वरूप भव्‍य हो गया है। केदारभूमि के पुर्ननिर्माण का मार्ग प्रशस्‍त हुआ। कोविड आपदा को जिस तरह से पीएम मोदी ने संभाला उसे पूरी दुनिया ने सरहा। न सिर्फ देश के लिए, बल्कि विदेशों को भी भी वैक्‍सीन उपल्‍ब्ध कराकर पीएम ने पूरे विश्‍व को राहत पहुंचाई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी के ही कारण कश्मीर में धारा 370 खत्म की गई। कहा कि आयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है। काशी में विश्वनाथ मंदिर का स्वरूप भव्य हो गया है। केदारभूमि के पुर्ननिर्माण हो रहा है। कोविड आपदा को जिस तरह से पीएम मोदी ने देश को संभाला उसे पूरी दुनिया ने सरहा है। 

करीब एक घंटे की देरी से दोपहर दो बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा स्थल पहुंच गए। उनके पहुंचते ही सभा में मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिया। मैदान इन नारों को गूंजायमान हो गया। मंच पर पहुंचकर पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का शॉल ओढ़ाकर व उत्तराखंडी टोपी पहनाकर स्वागत किया।