उत्तराखंड दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, गरीबों को 2600 रूपये प्रतिमाह की किस्त पर देंगे आवास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को कुमांऊ दौरे पर आने वाले हैं। इस बीच, धामी सरकार उनकी तैयारियों को लेकर सक्रिय हो गई है। इस दौरान वह पीएम आवास योजना के तहत प्रस्तावित दो आवासीय परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।
 
उत्तराखंड दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, गरीबों को 2600 रूपये प्रतिमाह की किस्त पर देंगे आवास 

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को कुमांऊ दौरे पर आने वाले हैं। इस बीच, धामी सरकार उनकी तैयारियों को लेकर सक्रिय हो गई है। इस दौरान वह पीएम आवास योजना के तहत प्रस्तावित दो आवासीय परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। कुल 2424 फ्लैट की इन परियोजनाओं में लाभार्थियों को महज 2661 रुपये प्रतिमाह की ईएमआई पर घर मिल सकेगा। उत्तराखंड आवास विकास परिषद ने राज्य बनने के बाद अपनी पहली आवासीय परियोजनाओं पर काम शुरू कर दिया है।

इसी क्रम में पीएम मोदी उकरौली सितारगंज में 1168 ओर कनकपुर काशीपुर में 1256 किफायती फ्लैट की दो अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसमें 35 वर्गमीटर तक के दो कमरों का फ्लैट बिल्डर छह लाख की लागत में बनाएगा। इसके लिए चयनित लाभार्थी को कुल साढ़े तीन लाख रुपये ही चुकाने हैं।

शेष ढाई लाख रुपये का भुगतान, सरकार पीएम आवास योजना की सब्सिडी के रूप में बिल्डर को करेगी। अपर आवास आयुक्त पीसी दुम्का के मुताबिक सालाना तीन लाख रुपए से कम सालाना आया वाला व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकता है। इसके लिए आवेदक का 17 जून 2015 से पहले उत्तराखंड का निवासी होने और कहीं घर न होने की शर्त पूरी करनी होगी।