प्रधानमंत्री मोदी ने दी रक्षा क्षेत्र को प्राथमिकता : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया रायवाला में पूर्व सैनिकों का सम्मान 
 
jp nadda
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

हरिद्वार। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन शनिवार को रायवाला में पूर्व सैनिकों के सम्मान समारोह में कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरी तरह सुरक्षित है। 

उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें पूर्व सैनिक संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम में आने का मौका मिला। सैनिकों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य है। इन वीरों को कितना भी सम्मान दिया जाए, वो कम है।

 
नड्डा ने कहा,  हर कोई घर में दिवाली मनाना पसंद करता है, लेकिन प्रधानमंत्री इसे हमेशा किसी न किसी सीमा पर जवानों के साथ मनाते हैं। उन्होंने ऐसा करके न केवल उनका मनोबल बढ़ाया है, बल्कि पूरे देश को संदेश दिया है कि सैनिकों के सीमाओं पर तैनात होने की वजह से हम लोग घर पर दिवाली मना पाते हैं।  

पूर्व सैनिकों के साथ एक संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा,   पीएम मोदी ने सशस्त्र बलों में नया उत्साह और विश्वास पैदा किया है।  मोदी के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद से रक्षा के लिए बजटीय आवंटन कई गुना बढ़ गया है और आज सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा सड़कों और रेल संपर्क के निर्माण पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 2011-12 में रक्षा के लिए बजटीय आवंटन।,45,000 करोड़ रुपये था, जो वर्तमान में बढ़कर 4,78,000 करोड़ रुपये हो गया है।
नड्डा ने कहा कि इस तरह के उपायों से यह स्पष्ट हो गया है कि रक्षा क्षेत्र प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में है।