Connect with us

उत्तराखंड

अब डिजिटल पेमेंट से करें सीएम रिलीफ फंड में दान

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर कोरोना राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) में धनराशि डिजिटल पेमेंट के माध्यम से जमा करने के लिए सीएम रिलीफ फंड की वेबसाइट (cmrf.uk.gov.in) को लॉन्च किया।

अब सभी दानदाता घर बैठे ही ऑनलाइन माध्यम से कोरोना राहत कार्यों के लिए अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं। एनईएफटी या आईएमपीएस द्वारा एवं अन्य माध्यमों द्वारा दानराशि जमा करने की जानकारी भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इस तरह करें डिजिटल पेमेंट

सीएम रिलीफ फंड में यूपीआई, cmrfuk@sbi.in द्वारा या वेबसाइट cmrf.uk.gov.in में क्यूआर कोड को स्कैन करके पेटीएम ,भीम ऐप , गूगल पे , फोन पे आदि डिजिटल माध्यमों से भी पेमेंट कर सकते हैं। पेटीएम ऐप के सर्च बॉक्स में उत्तराखंड मुख्यमंत्री राहत कोष लिखकर डायरेक्ट पेटीएम के माध्यम से भी दानराशि जमा की जा सकती है।

इनकम टैक्स में छूट

मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जाने वाली दानराशि 80 जी के अन्तर्गत इनकम टैक्स में छूट के लिए पात्र है। दानदाता इस वेबसाइट में 80 जी रसीद के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एवं मुख्यमंत्री राहत कोष से संबंधित अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं।

कम समय में तैयार हुई वेबसाइट

यह वेबसाइट मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा एनआईसी के माध्यम से बहुत कम समय में तैयार की गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनता से अपील की है कि कोरोना राहत कार्यों में सहयोग देने केलिए cmrf.uk.gov.in website एवं सभी डिजिटल पेमेंट माध्यमों का उपयोग कर अधिक से अधिक दान देकर सहयोग करें।

ये लोग मौजूद रहे

वेबसाइट उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार रवींद्र दत्त , मुख्यमंत्री की सचिव राधिका झा, एनआइसी उत्तराखंड के उपमहानिदेशक के. नारायण और एनआईसी के प्रोजेक्टर कोआर्डिनेटर अरुण शर्मा उपस्थित थे।

Trending