उत्तराखंड में अब रात 10 बजे से कोरोना कर्फ्यू ,कल लागू होगी नई गाइडलाइन , नियमों की अनदेखी करने वालों पर होगी कार्रवाई,

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड की धामी सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने कोरोना कर्फ्यू का समय एक घंटा बढ़ा दिया है। अब राज्यभर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।
 
night curfew
उत्तराखंड में अब रात 10 बजे से कोरोना कर्फ्यू

देहरादून। कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड की धामी सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने कोरोना कर्फ्यू का समय एक घंटा बढ़ा दिया है। अब राज्यभर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके लिए नई  एसओपी जारी कर दी है जो कि सात जनवरी से लागू होगी।

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की ओर से जारी नई एसओपी में कहा गया है कि उत्तराखंड में  अब कोविड कर्फ्यू रात को दस बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा।सभी दुकानें केवल सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक ही खोली जा सकेंगी।

इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के पास अगर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज का सर्टिफिकेट नहीं होगा तो उसे 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा।

सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोविड नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के ओमिक्रॉन वायरस से बचाव के प्रति सभी जिलों में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।